Assembly Banner 2021

Weather Forecast: 7 राज्यों में आंधी के आसार, यूपी में अगले दो दिनों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने यूपी में अगले कुछ दिनों में मौसम बदलने का अनुमान जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

मौसम विभाग ने यूपी में अगले कुछ दिनों में मौसम बदलने का अनुमान जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Today Weather News: पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 6:53 AM IST
  • Share this:
Weather Forecast Today (आज का मौसम 17 मार्च): मौसम विभाग (IMD) के अनुसार देश के कुछ हिस्सों में बारिश और आंधी के आसार हैं. IMD के अनुसार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख, पंजाब, हिमाचल, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश में आंधी और हल्की बारिश के आसार हैं. वहीं गुजरात में रात में भी तापमान ज्याादा रह सकता है.  बता दें पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमालय और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और बारिश हो सकती है.

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को आम तौर पर मौसम शुष्क रहा . मौसम विभाग ने इसकी जानकारी दी. विभाग ने बताया कि राज्य की राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज में 34.6 डिग्री सेल्सियस और वाराणसी में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

. इसने 18 मार्च को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है . विभाग ने कहा है कि 19 मार्च को राज्य के अलग अलग जगहों में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है.



दिल्ली में सुबह आंशिक रूप से छाए रहे बादल
राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार की सुबह न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री से अधिक 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आज राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया. सुबह आठ बजे पर एक्यूआई 229 रहा.

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 82 प्रतिशत रहा. अधिकारी ने बताया कि अधिकतम तापमान के 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज