Video: चलती जीप से गिरी डेढ़ साल की बच्ची, घुटनों के बल चलकर पहुंची चेक पोस्ट, फिर...

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 3:28 PM IST
Video: चलती जीप से गिरी डेढ़ साल की बच्ची, घुटनों के बल चलकर पहुंची चेक पोस्ट, फिर...
घटना के वक्‍त तमिलनाडु के पलानी मंदिर से लौट रहा था रोहिता का परिवार.

जीप करीब 50 किलोमीटर आगे निकल गई तब मां-पिता को अहसास हुआ कि उनकी बच्‍ची कहीं गिर गई है. इस बीच मासूम रोहिता उर्फ अम्‍मू घुटनों के बल चलती हुई वन विभाग के नजदीकी चेक पोस्‍ट पर पहुंच गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2019, 3:28 PM IST
  • Share this:
इड्डुकी. केरल के इड्डुकी जिले में एक चौंकने वाली घटना सामने आई है. यहां एक बच्‍ची चलती जीप से गिर गई और उसके माता-पिता को इसका अहसास तक नहीं हुआ. उन्‍हें 50 किलोमीटर आगे जाकर पता चला कि उनकी डेढ़ साल की बच्‍ची जीप में है ही नहीं. घटना रविवार सुबह 10 बजे की है. उस वक्त यह परिवार तमिलनाडु के पलानी मंदिर से पूजा-पाठ कर लौट रहा था.

मंदिर से लौटते वक्‍त सोई मां की गोद से सरक गई थी रोहिता
मंदिर से लौटते वक्‍त बच्ची अपनी सोई हुई मां सत्‍यभामा की गोद में बैठी थी. इसी दौरान जब एक मोड़ पर जीप घूमी तो वह सरक कर जीप से बाहर गिर गई. बताया जा रहा है कि इसके बाद जीप करीब 50 किलोमीटर आगे निकल गई तब उसकी मां और पिता सतीश को अहसास हुआ कि उनकी बच्‍ची कहीं गिर गई है. इस बीच मासूम रोहिता उर्फ अम्‍मू घुटनों के बल चलती हुई वन विभाग के नजदीकी चेक पोस्‍ट पर पहुंच गई.

वन विभाग के अधिकारियों ने बच्‍ची को दिया प्राथमिक उपचार

वन विभाग के अधिकारियों ने जब बच्‍ची को सीसीटीवी कैमरे में देखा तो वे दौड़कर वहां पहुंच गए. इसके बाद जख्‍मी बच्‍ची को प्राथमिक उपचार दिया गया. बच्‍ची को मामूली चोटें आई थीं. फिर वन विभाग के अधिकारियों ने बच्‍ची को पुलिस को सौंप दिया. मुन्‍नार वाइल्‍ड लाइफ वार्डन आर. लक्ष्‍मी के निर्देश पर बच्‍ची को निजी अस्‍पताल ले जाया गया. पुलिस के अलावा चाइल्‍डलाइन को भी घटना की सूचना दे दी गई.

घर पहुंचकर परिवार को मासूम के गायब होने का हुआ अहसास
रोहिता के माता-पिता जब दोपहर 12.30 बजे घर पहुंच गए तब जाकर उन्‍हें अहसास हुआ कि उनकी बच्‍ची गायब है. इसके बाद उन्‍होंने वेल्‍लाथुवल पुलिस थाने में बच्‍ची की गुमशुदगी की सूचना दी. इस पर पुलिस ने उन्‍हें बताया कि उनकी बेटी मुन्‍नार में मिल गई है. बाद में माता-पिता को उनकी बच्‍ची सौंप दी गई. बताया जा रहा है कि घटना के समय मासूस की मां सो गई थी. मासूम रोहिता जिस जगह गिरी थी, उस जगह पर जंगली जानवर और आवारा कुत्‍ते कई लोगों पर हमला कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें: नाबार्ड के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा, किसानों का कर्ज और ब्‍याज माफ करने का चलन है गलत

ब्रिटिश एयरवेज़ के पायलटों ने की दुनिया भर में हड़ताल, 3 लाख से ज्‍यादा यात्री फंसे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 3:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...