Home /News /nation /

Tokyo Olympics: महिला हॉकी में पदक से चूका भारत, पीएम मोदी ने कहा- महान प्रदर्शन हमेशा याद रखेंगे

Tokyo Olympics: महिला हॉकी में पदक से चूका भारत, पीएम मोदी ने कहा- महान प्रदर्शन हमेशा याद रखेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल रत्न अवॉर्ड को लेकर बड़ा ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल रत्न अवॉर्ड को लेकर बड़ा ऐलान किया है. (फाइल फोटो)

Indian Women Hockey: पीएम ने कहा, 'इस टीम पर गर्व है. टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में हमारी महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन को हम हमेशा याद रखेंगे. हम महिला हॉकी में बेहद करीब से पदक चूक गए, लेकिन यह टीम नए भारत की भावना को दिखाती है.'

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक्स 2020 (Tokyo Olympics 2020) में महिला हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल (Bronze Medal) के लिए खेले जा रहे मैच में भारत को निराशा हाथ लगी है. टीम ने ब्रिटेन (Britain) के हाथों 4-3 से मैच गंवाया. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मैच के बाद ट्वीट कर भारतीय महिला हॉकी टीम पर गर्व जताया है. उन्होंने कहा है कि टोक्यो में मिली सफलता कई और बेटियों को हॉकी खेलने के लिए प्रेरित करेगी. पीएम मोदी ने गुरुवार को पुरुष हॉकी टीम की जीत पर भी बधाई दी थी.

    पीएम ने कहा, ‘इस टीम पर गर्व है. टोक्यो ओलंपिक्स 2020 में हमारी महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन को हम हमेशा याद रखेंगे. हम महिला हॉकी में बेहद करीब से पदक चूक गए, लेकिन यह टीम नए भारत की भावना को दिखाती है. टोक्यो ओलंपिक्स में उनकी सफलता और बेटियों को हॉकी उठाने के लिए प्रेरित करेगी.’ गुरुवार को पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के उत्तर प्रदेश के लाभार्थियों से संवाद के दौरान भी उन्होंने खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन का जिक्र किया था.

    यह भी पढ़ें: Tokyo Olympics: भारतीय हॉकी में अजब संयोग, चार बार महिला-पुरुष टीम ने लिया भारत की हार का बदला

    शुक्रवार को खेले गए महिला हॉकी मैच में ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हराया. रियो ओलंपिक्स 2016 में गोल्ड मेडल अपने नाम करने वाली ब्रिटिश टीम ने दूसरे क्वार्टर में दो गोल की लीड अपने नाम कर ली थी. भारत की तरफ से गुरजीत कौर ने दो और वंदना कटारिया ने एक गोल किया. जबकि, ब्रिटेन की तरफ से बालसन, पीयर्न, सारा रॉबर्टसन और रायर ने एक-एक गोल किया.

    पुरुष टीम को भी दी थी बधाई
    भारतीय टीम को 41 साल बाद मिली ऐतिहासिक सफलता पर पीएम मोदी ने लिखा, ‘ऐतिहासिक! एक दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित होगा. हमारी पुरुष हॉकी टीम को घर पर ब्रॉन्ज मेडल लाने के लिए बधाई. इस उपलब्धि के साथ उन्होंने पूरे राष्ट्र और खासकर युवाओं की कल्पना पर असर छोड़ा है. हमारी हॉकी की टीम पर भारत को गर्व है.’ ओलंपिक्स में हॉकी में पदक लेने के लिए आखिरी बार भारत 1980 में पोडियम पर पहुंचा था.

    Tags: Indian Women Hockey, Pm narendra modi, Tokyo Olympics

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर