टूलकिट पर भिड़ी बीजेपी और कांग्रेस, दिल्ली के थाने में भगवा दल के कई नेताओं पर FIR की मांग

टूलकिट मामले को लेकर कांग्रेस ने जेपी नड्डा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मामला दर्ज कराने की मांग की है.

टूलकिट मामले को लेकर कांग्रेस ने जेपी नड्डा समेत कई बीजेपी नेताओं पर मामला दर्ज कराने की मांग की है.

Toolkit Case: बीजेपी ने कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. देश इस वक्‍त कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है. हालांकि इस मुश्किल समय में भी राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. टूलकिट विवाद को लेकर दो राजनीतिक दल बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं. कांग्रेस ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष, स्मृति ईरानी और संबित पात्रा के खिलाफ दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकायत दी है. इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि अगर पुलिस एफआईआर पर काम नहीं करेगी तो वह कोर्ट का रूख करेगी.

वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस पर कोरोना महामारी के दौरान देशवासियों में भ्रम फैलाने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस वार्ता कर कहा कि इस संकट काल में विपक्षी दल की गिद्धों की राजनीति उजागर हुई है. कोरोना के समय जब पूरा देश महामारी से लड़ रहा है तो कांग्रेस ने अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए भारत को पूरे विश्व में अपमानित और बदनाम करने की कोशिश की है.

बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस हुई आगबबूला

कांग्रेस ने पलटवार करते हुए भाजपा पर फर्जी टूलकिट को प्रचारित करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि देश में जो हाहाकार मचा है वो सब देख रहे हैं. पीएम को अपनी छवि बचाना ज्‍यादा प्‍यारा है. उनको इस बात की चिंता नहीं है कि लोग कोरोना से मर रहे हैं. ऑक्सीजन नहीं मिल रहा, जब भी कोई आवाज उठाता है तो भाजपा का टूलकिट आ जाता है. आज बीजेपी का घिनौना चेहरा लोगों के सामने आ गया है.
पवन खेड़ा ने कहा क‍ि इनकी करतूतों की वजह से आज देश की ये हालत है. देश इस बात की कीमत क्यों उठाये की आप एक बौने को कद्दावर बनाना चाहते है. देश तो सवाल पूछेगा. हम आवाज उठाएंगे. चाहे आप कितना भी टूलकिट ले आये. एक फर्जी कागज को कांग्रेस का दिखाते हुए, हमारे लेटर हेड को फोर्ज करते हुए लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है. जो आप कर रहे हैं मोदी जी उस से आप कद्दावर नहीं बन जाएंगे. आप लोगों का ध्यान बटाने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं. आप जितना ढकने की कोशिश करते हैं वो उतना उजगार हो रहा है.

क्या होता है टूलकिट

टूलकिट एक प्रकार का दस्तावेज होता है जिसमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए बिंदुवार मुद्दे होते हैं. अभियान को धार देने के लिए इन्हीं मुद्दों पर विरोधियों को घेरने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाता है. हाल ही में किसान आंदोलन के दौरान भी एक टूलकिट सामने आया था जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज