Home /News /nation /

भारत में ओमिक्रॉन के 143 केस, 21 दिसंबर तक चलेगी शीतलहर, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

भारत में ओमिक्रॉन के 143 केस, 21 दिसंबर तक चलेगी शीतलहर, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

ओमिक्रॉन के बढ़ रहे हैं मामले. (Pic- AP)

ओमिक्रॉन के बढ़ रहे हैं मामले. (Pic- AP)

omicron in India; भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों (Omicron new cases) की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार को देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 30 नए मामले सामने आए हैं.

    नई दिल्‍ली. भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों (Omicron new cases) की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार को देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 30 नए मामले सामने आए हैं. वहीं भारतीय मौसम विभाग (IMD) के प्रमुख ने शनिवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में शीत से भीषण शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी.

    1. सावधान! देश में 143 हुई ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, महाराष्ट्र, तेलंगाना में सबसे ज्यादा केस
    भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों (Omicron new cases) की संख्या बढ़ती जा रही है. शनिवार को देश के अलग-अलग रज्यों में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 30 नए मामले सामने आए हैं. इनमें तेलंगाना से 12, कर्नाटक से 6, केरल से 4 मामले आए जबकि महाराष्ट्र में 8 और मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. केंद्र और राज्य के अधिकारियों के अनुसार अब तक 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में महाराष्ट्र में 48, दिल्ली में 22, राजस्थान में 17 और कर्नाटक में 14, तेलंगाना में 20, गुजरात में 7, केरल में 11, आंध्र प्रदेश में 1, चंडीगढ़ में 1, तमिलनाडु में 1 और पश्चिम बंगाल में 1 में ओमिक्रोन के मामले आए हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. Weather Report: 21 दिसंबर तक शीत लहर की चपेट में रहेंगे भारत के ये राज्य, कश्मीर में मौसम की सबसे सर्द रात
    भारतीय मौसम विभाग (IMD) के प्रमुख ने शनिवार को कहा कि उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में शीत से भीषण शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा और ऐसी स्थिति 21 दिसंबर तक बनी रहेगी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. स्वर्ण मंदिर में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश, लोगों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला
    अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में शनिवार शाम कथित तौर पर बेअदबी का प्रयास करने वाले उत्तर प्रदेश के व्यक्ति की गुस्साई भीड़ ने पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. यह घटना उस समय हुई जब वह व्यक्ति पवित्र स्थल पर सुनहरी ग्रिल फांदकर तलवार उठाने के बाद उस स्थान के पास पहुंच गया जहां सिख ग्रंथी पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ कर रहे थे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. अमेठी से चुनाव लड़ना एक ऐसी व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई थी जो काम नहीं करती थी: स्मृति ईरानी
    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेठी से लोकसभा चुनाव के लिए खड़ा होना एक ऐसी व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई थी जो कभी काम नहीं करना चाहती थी. उन्होंने कहा कि अमेठी (Amethi) का चयन करना देश के नागिरकों के लिए काम न करने वाली व्यवस्था के खिलाफ विद्रोह था. केंद्रीय मंत्री ऐसे समय पर हमला किया है जब राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा शनिवार को अमेठी में मौजूद थे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. ओमिक्रॉन से आई तीसरी लहर तो प्रतिदिन 14 लाख कोविड के मामले आएंगे सामने, एक्सपर्ट की चेतावनी
    कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Covid-19 New Variant Omicron) इस समय पूरी दुनिया के सामने एक बड़ी परेशानी बना हुआ है. ओमिक्रॉन की वजह से कोविड की तीसरी लहर (Covid 19 Third Wave) का खतरा बढ़ गया है जिसके बाद भारत समेत तमाम देश एक बार फिर से यात्रा प्रतिबंध जैसे कदम उठा रहे हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मनना है कि ओमिक्रॉन (Omicron Update) डेल्टा (Covid-19 Delta Variant) की तुलना में कम गंभीर होगा लेकिन यह कोविड की तीसरी लहर का बड़ा कारण बन सकता है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अगले एक से दो महीने में ओमिक्रॉन ज्यादा खतरनाक हो सकता है क्योंकि अब कई देशों में इसका बड़ा असर दिखने लगा है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. 26/11 Mumbai Attacks: नई रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, चबाड हाउस को आतंकियों ने क्यों बनाया था निशाना?
    मुंबई में 2008 में हुए आतंकवादी हमले ( Mumbai Terrorists Attacks) को लेकर एक नया खुलासा हुआ है. लंदन स्थित यहूदी साप्ताहिक समाचार पत्र के एक लेख में बताया है कि आखिर किस तरह से आतंकवादियों ने यहूदी केंद्र चबाड हाउस (Chabad House) को अपने लक्ष्य की पूर्ति के लिए निशाना बनाया. लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकियों के इस हमले में करीब 174 लोगों की मौत हुई थी और 300 से अधिक लोग घायल हुए थे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7. नए साल पर तेजी से बढ सकता है कोरोना का ग्राफ, ICMR ने दी ये सलाह
    साल 2021 गुजरने वाला है, ऐसे में हर साल की तरह इस बार भी लोग नए साल के स्‍वागत में सेलिब्रेशन करने की तैयारी कर रहे हैं. हालांकि देश के एक दर्जन राज्‍यों में पहुंच चुके कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन और कोरोना के अन्‍य वेरिएंट के पहले से आ रहे मामलों को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ लोगों को चेतावनी दे रहे हैं. इसके साथ ही लोगों को सुरक्षा उपायों को अपनाते रहने की अपील कर रहे हैं ताकि कोरोना के ग्राफ को बढ़ने से रोका जा सके. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. 20 दिसंबर से ‘सुशासन सप्ताह’ की होगी शुरुआत, देशभर में लंबित नागरिक शिकायतों का होगा निवारण
    देशभर में लंबित पड़ी जन शिकायतों के निवारण और सुनवाई के लिए केंद्र सरकार (Central Government) 20 दिसंबर से देशव्यापी सुशासन सप्ताह (Good Governance Week) कैंपेन की शुरुआत करने जा रही है. इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश के ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासन की पहुंच को बढ़ाना है और इस कैंपेन का टाइटल है प्रशासन गांव की ओर. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) सोमवार को इस कैंपेन को लॉन्च करेंगे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. पंजाब में DGP नियुक्ति: विरोधी बोले चन्नी सिर्फ रबड़ स्टैंप, सिद्धू चला रहे शो
    पंजाब में भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी (senior Indian Police Service officer) इकबाल प्रीत सिंह सहोता (Iqbal Preet Singh Sahota) को हटाकर सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय (Siddharth Chattopadhyay) को राज्य का कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (DGP) नियुक्ति को लेकर खासा बवाल मच गया है. चट्टोपाध्याय की नियुक्ति को लेकर पंजाब भाजपा और बहुजन समाज पार्टी (BJP and Bahujan Samaj Party) ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का राज्य में कोई अधिकार नहीं है और सिद्धू शो चला रहे हैं. भाजपा व बसपा ने इसमें सिद्धू का हाथ होने का लगाया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. विराट कोहली का एटीट्यूड पसंद लेकिन वह झगड़ा बहुत करते हैं : सौरव गांगुली
    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ टकराव की खबरों के बीच उनके रवैये पर खुलकर बात की है. विराट कोहली ने हाल में गांगुली के उस दावे को नकार दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि विराट से टी20 फॉर्मेट में कप्तानी ना छोड़ने का अनुरोध किया था. अब गांगुली ने कहा कि उन्हें कोहली का रवैया (Attitude) पसंद है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Narendra modi, Omicron

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर