• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • येडियुरप्‍पा का इस्‍तीफा, विजय माल्‍या दिवालिया घोषित, पढ़ें टॉप 10 खबरें

येडियुरप्‍पा का इस्‍तीफा, विजय माल्‍या दिवालिया घोषित, पढ़ें टॉप 10 खबरें

लंदन में विजय माल्‍या दिवालिया घोषित किया गया. (File pic)

लंदन में विजय माल्‍या दिवालिया घोषित किया गया. (File pic)

लंदन उच्च न्यायालय ने विजय माल्या को दिवालिया घोषित कर दिया. वहीं सोमवार को बीएस येडियुरप्पा ने सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया. जानिये देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत से भगोड़ा करार दिए गए व्यापारी विजय माल्या (Fugitive Vijay Mallaya) को सोमवार को लंदन उच्च न्यायालय से जबरदस्त झटका मिला है. लंदन उच्च न्यायालय ने विजय माल्या को दिवालिया घोषित कर दिया. सोमवार को सीएम बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन उनके इस्तीफे का मतलब यह नहीं है कि वह कर्नाटक की राजनीति (Karnataka Politics) से अलग हो गए. अभी उनकी विदाई का वक्त नहीं आया है. येडियुरप्पा की राजनीतिक पारी अभी लंबी चलेगी.

    1. Karnataka: येडियुरप्पा ने चार बार ली सीएम पद की शपथ, लेकिन एक बार भी नहीं पूरा कर सके कार्यकाल, जानें खास बातें
    सोमवार यानि आज सीएम बीएस येडियुरप्पा (BS Yediyurappa) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया लेकिन उनके इस्तीफे का मतलब यह नहीं है कि वह कर्नाटक की राजनीति (Karnataka Politics) से अलग हो गए. अभी उनकी विदाई का वक्त नहीं आया है. येडियुरप्पा की राजनीतीक पारी अभी लंबी चलेगी. उन्होंने खुद इस बात के संकेत दे दिए हैं. इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि वह सीएम पद छोड़ रहे हैं लेकिन वह पॉलिटिक्स में एक्टिव रहेंगे. सरकार में अब उनकी जगह कोई भी हो लेकिन वह पार्टी को आगे बढ़ाने में मदद करते रहेंगे. बहरहाल, चार बार मुख्यमंत्री बनने वाले येडियुरप्पा के लिए सबसे दुखद बात यह रहेगी कि वह कभी भी अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. Vijay Mallaya को तगड़ा झटका! लंदन हाईकोर्ट ने भगोड़ा कारोबारी को दिवालिया घोषित किया, बैंकों ने जीता केस
    भारत से भगोड़ा करार दिए गए व्यापारी विजय माल्या (Fugitive Vijay Mallaya) को सोमवार को लंदन उच्च न्यायालय से जबरदस्त झटका मिला है. लंदन उच्च न्यायालय ने विजय माल्या को दिवालिया घोषित कर दिया. इसके साथ ही भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नेतृत्व में भारतीय बैंकों के कंसोर्टियम ने माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए कर्ज की वसूली से संबंधित मामले को जीत लिया. लंदन हाई कोर्ट के इस फैसले ने अब विजय माल्या की संपत्ति जब्त करने के लिए रास्ते को खोल दिया है. हालांकि, माल्या की ओर से हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील करने की बात भी सामने आ रही है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. दावा: मिजोरम सीमा में घुसे असम पुलिस के 220 जवानों ने किया लाठीचार्ज, फेंके आंसू गैस के गोले
    असम और मिजोरम में जारी सीमा विवाद के बीच मिजोरम के गृह मंत्री लालचमलियाना ने असम पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने दावा किया है कि असम पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले फेंके. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. महाराष्ट्र में बाढ़ का कहर: अब तक 164 लोगों की मौत, 100 लापता; आर्थिक राहत पर फैसला जल्द
    महाराष्ट्र के रायगढ़ में 11 शव, वर्धा और अकोला में दो-दो शव मिलने के साथ वर्षा जनित घटनाओं में मृतकों की संख्या 164 हो गई है. उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने सांगली जिले में बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया और कहा कि एक-दो दिन में आर्थिक राहत देने पर फैसला किया जाएगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. पेगासस जासूसी विवाद की पड़ताल के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने बनाई जांच कमिटी
    पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को बताया कि उनकी सरकार ने इजराइली स्पाइवेयर पेगासस (israeli spyware pegasus) के जरिए नेताओं, अधिकारियों और पत्रकारों की जासूसी कराए जाने के आरोपों की पड़ताल के लिए दो सदस्यीय जांच आयेाग गठित किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. UP Weather Forecast: अगले 3-4 दिनों में UP समेत इन राज्यों को मिलेगी गर्मी से राहत, भारी बारिश के आसार
    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को कहा कि अगले तीन-चार दिनों के दौरान उत्तर और पूर्वी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. मध्य प्रदेश के उत्तर पश्चिमी हिस्से के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र कमतर हो गया है. हालांकि, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में संबंधित चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7. राकेश टिकैत बोले- ट्रैक्‍टर रैली गलत चीज नहीं, स्‍वतंत्रता दिवस पर दिल्‍ली में भी करेंगे
    तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ पिछले कुछ महीने से किसान आंदोलन (Farmers Protest) कर रहे हैं. इस बीच भारतीय किसान यूनियन (BKU) के प्रवक्‍ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने हरियाणा के जींद के किसानों की ओर से स्‍वतंत्रता दिवस पर ट्रैक्‍टर रैली करने का समर्थन किया है. उन्‍होंने कहा है कि ट्रैक्‍टर रैली कोई गलत चीज नहीं है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. PoK Elections: इमरान खान की पार्टी ने जीती अधिकतर सीटें, धांधली का आरोप लगा
    (पीटीआई) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में पहली बार सरकार बनाएगी. पीटीआई ने पीओके विधानसभा की 45 सीटों के लिए हुए चुनाव में से 25 सीटें जीती हैं. हालांकि विपक्ष ने इस चुनाव में हिंसा और धांध8. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan)  की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ली के आरोप लगाए हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. Raj Kundra case: अब एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा का होगा बयान दर्ज, क्राइम ब्रांच ने भेजा समन
    शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब मुंबई पुलिस ने पोर्नोग्राफी मामले में एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा (Sherlyn Chopra) को समन भेजा है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. Coronavirus In India: कोरोना के 39,361 नए मामले, 416 की हुई मौत, 24 घंटे में हुआ करीब 19 लाख का वैक्सीनेशन
    देश में कोरोनावायरस संक्रमण (Coronavirus In India) के मामलों में उतारचढ़ाव का क्रम जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय (Mohfw) के अनुसार देश में सोमवार को 39 हजार से ज्यादा नए मामले आए वहीं 400 से अधिक लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही 35 हजार से अधिक लोग ठीक भी हुए. मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में 39,361 नए मामले आए वहीं 35,968 लोग ठीक हुए. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज