Home /News /nation /

आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई आज, जानें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई आज, जानें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

ड्रग्‍स केस में जेल में है आर्यन खान. (File pic)

ड्रग्‍स केस में जेल में है आर्यन खान. (File pic)

बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) में आज भी आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई होगी. यहां जानें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें....

    नई दिल्‍ली. बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) अभिनेता शाहरुख खान (shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई जारी रखेगा, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में मुंबई के तट के पास एक क्रूज जहाज से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मंगलवार को पार्टी के भीतर अनुशासन एवं एकजुटता बनाए रखने पर जोर दिया और कहा कि पार्टी (Congress) में राज्य स्तर के नेताओं के बीच नीतिगत मुद्दों पर स्पष्टता एवं समन्वय का अभाव दिखता है.

    1. Aryan Khan Bail Hearing: आर्यन खान को नहीं मिली जमानत, बुधवार को सुनवाई जारी रखेगा बॉम्बे हाईकोर्ट
    बंबई उच्च न्यायालय (Bombay High Court) अभिनेता शाहरुख खान (shahrukh khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत याचिका पर बुधवार को भी सुनवाई जारी रखेगा, जिन्हें इस महीने की शुरुआत में मुंबई के तट के पास एक क्रूज जहाज से मादक पदार्थों की कथित जब्ती के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. न्यायमूर्ति एन. वी. सांबरे ने मंगलवार को जमानत याचिका पर सुनवाई की. आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी और सतीश मानशिंदे ने अदालत में कहा कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के पास 23 वर्षीय आर्यन के खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है और उन्हें गलत तरीके से गिरफ्तार किया गया था और 20 दिनों से अधिक समय से जेल में रखा गया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेताओं से कहा- लड़ाई जीतनी है तो BJP का झूठ बेनकाब करो
    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने मंगलवार को पार्टी के भीतर अनुशासन एवं एकजुटता बनाए रखने पर जोर दिया और कहा कि पार्टी (Congress) में राज्य स्तर के नेताओं के बीच नीतिगत मुद्दों पर स्पष्टता एवं समन्वय का अभाव दिखता है. पार्टी महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर निशाना साधा और पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि अगर लड़ाई जीतनी है तो जनता के समक्ष भाजपा व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के ‘दुष्प्रचार’ एवं ‘झूठ’ को बेनकाब करना होगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. अमित शाह की अधिकारियों को दो टूक- या तो जम्मू कश्मीर में आतंकवाद खत्म करने के लिए लड़ें या फिर ले लें ट्रांसफर
    गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के तीन दिवसीय दौरे से वापस लौट चुके हैं. गृह मंत्री 5 अगस्त 2019 में अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर पहुंचे थे. अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान उन्होंने शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ भी बैठक की. सूत्रों ने सीएनएन न्यूज 18 को बताया कि अमित शाह ने अपने दौरे में सुरक्षा अधिकारियों से सीधे तौर पर कहा कि वह जम्मू कश्मीर में आतंकवाद (Terrorism) को खत्म करने पर अपना पूर फोकस रखें. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. भारतीय पनडुब्बी से जुड़ी सूचनाएं लीक होने के मामले में नेवी कमांडर सहित 5 गिरफ्तार, CBI की तफ्तीश जारी
    केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) ने भारतीय पनडुब्बी (Submarines) के आधुनिकीकरण से संबंधित महत्वपूर्ण सूचनाओं के लीक मामले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सीबीआई द्वारा गिरफ्तार आरोपियों में एक नौसेना में कमांडर रैंक का अधिकारी (Indian Navy officer) भी है. इसके साथ ही इस मामले में गिरफ्तार चार अन्य आरोपियों में से दो सेवानिवृत नेवी अधिकारी समेत दो अन्य प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस सनसनीखेज मामले में सीबीआई ने ताबड़तोड़ कार्रवाई कर देश के कई शहरों में छापे मारे और महत्वपूर्ण दस्तावेजों और सबूतों को अपने कब्‍जे में ले लिया. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. कोलकाता में कोरोना के हालात पर केंद्र चिंतित, चिट्ठी लिखकर दिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश
    पश्चिम बंगाल (West Bengal) में बीते एक महीने के दौरान कोरोना (Covid-19) के बढ़े मामलों और मौतों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने मंगलवार को चिंता जाहिर की है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम से खत लिखकर जरूरी कदम उठाने को कहा है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. Exclusive: भारतीय मूल के कुछ कैनेडियन, अन्य देशों के नागरिकों के वीजा, OCI कार्ड रद्द: सूत्र
    भारत-विरोधी गतिविधियों में शामिल कनाडा और अन्य देशों में रह रहे कुछ भारतीय मूल के नागरिकों के लंबी अवधि के वीज़ा और OCI कार्ड रद्द किए गए हैं. सूत्रों ने न्यूज़18 को जानकारी दी कि किसान प्रदर्शन की आड़ में जो भारत-विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं, उन लोगों के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. जानकारी साझा करने वाले अधिकारी ने रद्द वीज़ा और OCI कार्ड की कुल संख्या नहीं बताई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7. T20 WC: क्रिस गेल ने चुना सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज, विराट कोहली का नहीं लिया नाम
    वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान क्रिस गेल (Chris Gayle) एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्हें क्रिकेट खेलने वाले देशों के किसी भी हिस्से में किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. टी20 सुपरस्टार को दुनिया भर में बल्लेबाजी आक्रमण के अपने असंख्य ऑन-फील्ड कारनामों के लिए जाना जाता है. गेल दुनिया के किसी भी खतरनाक से खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण को ध्वस्त करने की ताकत रखते हैं. दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में पहचान बनाने वाले गेल ने खुद को ‘यूनिवर्स बॉस’ के खिताब से नवाजा है. जेंटलमेंस गेम के सबसे छोटे प्रारुप में ऑल टाइम ग्रेट क्रिस गेल ने खासी लोकप्रियता हासिल की है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. फुल वैक्सीनेशन करवा चुके लोग कर सकेंगे मुंबई लोकल की सवारी, जानें नए नियम
    देश की आर्थिक राजधानी की लाइफलाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेन (Mubai Local) अब ‘सभी’ मुंबईवासियों के लिए खुल चुकी है. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने मंगलवार को घोषणा की कि कोरोना वैक्सीनेशन पूरा करवा चुके (Full Covid Vaccination) यानी वैक्सीन के दोनों डोज लेने वाले सभी लोग लोकल ट्रेन में सफर कर सकेंगे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. 29 नवंबर से शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, दो अहम विधेयक हो सकते हैं पेश : सूत्र
    संसद का लगभग एक महीने तक चलने वाला शीतकालीन सत्र नवंबर के आखिरी हफ्ते से शुरू हो सकता है. सूत्रों ने बताया कि सत्र के दौरान कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जायेगा. सत्र की लगभग 20 बैठक होने की संभावना है और यह क्रिसमस से पहले समाप्त हो जाएगा. सूत्रों ने कहा कि हालांकि, अभी तक कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि सत्र 29 नवंबर से शुरू हो सकता है और 23 दिसंबर के आसपास समाप्त होगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. महबूबा का केंद्र पर आरोप, जीत का जश्‍न मना रहे युवाओं पर बदले की कार्रवाई
    पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती (mehbooba mufti) ने केंद्र सरकार (central government) पर आरोप लगाएं हैं. पाकिस्‍तान की जीत पर जश्‍न मना रहे कश्मीरी युवाओं के खिलाफ हुई कार्रवाई को उन्‍होंने प्रतिशोधात्‍मक कहा है. उन्‍होंने कहा है कि युवाओं पर मामले दर्ज करने जैसे कदम, उन युवाओं को और दूर कर देंगे. राजकीय मेडिकल कॉलेज व एसकेआईएमएस सौरा के छात्रावासों में रहने वाले मेडिकल छात्रों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दो मामले दर्ज किए गए हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Aryan Khan, Congress, Coronavirus

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर