भारत में 7 लाख लोगों ने जीती कोरोना से जंग, यहां पढ़ें देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ

भारत में 7 लाख लोगों ने जीती कोरोना से जंग, यहां पढ़ें देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ
Covid-19 से अब तक 7 लाख लोग रिकवर हो चुके हैं.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 20 जुलाई 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोविड-19 (Covid-19) को हराकर स्वस्थ होने वालों (Recovered Patients) की संख्या 7 लाख हो चुकी है. इस वक्त पूरे देश में चार लाख मरीजों का इलाज चल रहा है. दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को IBM के CEO अरविंद कृष्णा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ दुनिया में सुस्ती दिखाई दे रहा है, लेकिन भारत में एफडीआई का प्रवाह लगातार बढ़ रहा है. इसके साथ ही पढ़ें 20 जुलाई की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ...
1. भारत में कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए 7 लाख मरीज, 4 लाख का चल रहा है इलाज
>>भारत में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों (Covid-19 Cases) के बीच स्वस्थ होने वाले मरीजों का प्रतिशत (Recovery Rate) भी बढ़ रहा है. कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वालों की संख्या 7 लाख हो चुकी है. देश में अभी 3,90,459 मरीजों का इलाज जारी है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

2. Rajasthan Crisis: राजस्थान में CBI को एंट्री से पहले लेनी होगी इजाजत, BJP प्रदेश अध्‍यक्ष बोले- दाल में कुछ काला है
>>राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) ने सियासी संग्राम के बीच सीबीआई (CBI)को जांच करने से पहले राज्य सरकार की मंजूरी लेने वाली अधिसूचना पर सवाल उठाया है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि दाल में कुछ काला है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)




3. ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स का दावा- पहला ट्रायल कारगर, वैक्‍सीन है सुरक्षित
>>ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (University of Oxford) के रिसर्चर्स द्वारा 1,077 लोगों पर किए गए ट्रायल से पता चला है कि इंजेक्शन से उन लोगों को एंटीबॉडी और श्वेत रक्त कोशिकाएं मिलीं जो कोरोनो वायरस (Coronavirus) से लड़ सकती हैं. लेकिन अभी भी ये पहला ही ट्रायल था, जो सफल रहा. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


4. पीएम मोदी ने IBM से कहा- भारत में निवेश का अच्छा समय, तेजी से बढ़ रहा FDI का प्रवाह
>> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को IBM के CEO अरविंद कृष्णा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ दुनिया में सुस्ती दिखाई दे रहा है, लेकिन भारत में एफडीआई का प्रवाह लगातार बढ़ रहा है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5. सलमान खान को चढ़ा किसानी का शौक, इस बार खेत में बोया धान
>>बॉलीवुड के दबंग यानी सलमान खान (Salman Khan) को इन दिनों किसानी करने का शौक चढ़ा है. पिछले कई दिनों से वह खेत पर काम करते हुए अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


6. खांसी, बुखार और गले में तकलीफ के अलावा जानिए कोरोना वायरस के अब कौन से नए लक्षण सामने आए?
>>कोरोना वायरस महामारी (COVID-19) को दुनिया में फैले छह महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है. हर दिन इससे जुड़ी नई जानकारियां और खोज निकलकर सामने आ रही हैं. आइए जानते हैं कि अब इस संक्रमण के कौन से नए लक्षण (transmission, symptoms and effects) मरीजों में दिखाई देने लगे है? (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

7. टी20 वर्ल्ड कप 2020 कोरोना की वजह से स्थगित, वर्ल्ड कप 2023 का कार्यक्रम भी बदला
>>आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के आयोजन को लेकर लंबे समय से चल रही चर्चा पर विराम लग गया है. आईसीसी (ICC) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

8. इन 7 वेबसाइट्स के ज़रिए हैकर्स चुरा रहे हैं आपकी निजी जानकारियां, फौरन कर लें ये काम
>>CERT-In ने अपनी रिपोर्ट में हैकर्स की सात वेबसाइट्स के बारे में जानकारी दी है, जिनके जरिए वे फ्रॉड (Bank Fraud) को अंजाम देते हैं...(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



9. जनसंख्या की दौड़ में आगे आया पाकिस्तान, भारत और चीन में घटी प्रजनन दर
>>पाकिस्तान की 3.6 की प्रजनन दर (Fertility Rate) के हिसाब से वहां 19.4 साल में जनसंख्या दोगुनी हो जाती है. किसी भी देश को अपनी जनसंख्या घटाने के लिए प्रजनन दर को घटाकर दो फीसद प्रतिवर्ष करने की जरूरत होती है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

10. बड़ी खबर: कोरोना को मात देने के लिए स्कूल और कॉलेजों का खुलना जरूरी! जानिए पूरा मामला
>>एम्स के कुछ प्रोफेसर्स का मानना है कि भारत में स्कूल-कॉलेज खोल देना चाहिए ताकि स्टूडेंट्स में कोरोना वायरस के खिलाफ हर्ड इम्युनिटी (Herd Immunity) विकसित हो सके. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक इन प्रोफसर्स का मानना है कि हर्ड इम्युनिटी के जरिए कोरोना वायरस को मात दी जा सकेगी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज