2 राज्यों को छोड़ आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

2 राज्यों को छोड़ आज से घरेलू उड़ानें शुरू, एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
25 मई से देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो रही है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 24 मई की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए लॉकडाउन लागू है. इस बीच 25 मई से देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो रही है. हालांकि, आंध्र और बंगाल में फिलहाल अभी फ्लाइट्स नहीं चलेंगी. वहीं, दूसरी ओर देश में कोरोना के अब तक 1 लाख 31 हजार 868 कंफर्म केस हो चुके हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से बुरा हाल है. यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सर्वाधिक 3041 नए मामले सामने आए हैं वहीं राज्य में 58 मौतें दर्ज की गई हैं. इसके बाद राज्य में कुल मामले 50231 हो गए हैं. आगे पढ़िए 24 मई की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ...
1. आज से उड़ान भरेंगे विमान, आंध्र-बंगाल को छोड़कर पूरे देश में हवाई सेवा शुरू
>>25 मई से देशभर में घरेलू उड़ानों (Flights) की शुरुआत हो रही है. पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश को छोड़कर पूरे भारत में सोमवार 25 मई से घरेलू फ्लाइट सेवा फिर से शुरू होगी.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



2. हरदीप सिंह पुरी ने कहा- आंध्र में 26 और बंगाल में 28 मई से शुरू होंगी उड़ानें
>>हरदीप सिंह पुरी (Hardeep singh puri) ने रविवार को कहा कि आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर कल से देशभर में घरेलू उड़ानें शुरू हो जाएंगी. आंध्र में 26 मई और बंगाल में 28 मई से सीमित उड़ानों को मंजूरी दी जाएगी.



(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

3.महाराष्ट्र में अब तक के सबसे ज्यादा 3042 नए केस, संक्रमितों की संख्या 50,000 के पार
>>महाराष्ट्र (Maharashtra) में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सर्वाधिक 3041 नए मामले सामने आए हैं वहीं राज्य में 58 मौतें दर्ज की गई हैं. पिछले कुछ दिनों से राज्य में दो हजार से अधिक केस आ रहे थे लेकिन पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए तीन हजार से ज्यादा मामले अब तक का सबसे बड़ा उछाल है. इसके बाद राज्य में कुल मामले 50231 हो गए हैं,

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


4.महाराष्ट्र: उद्धव सरकार के एक और मंत्री कोरोना पॉजिटिव, नांदेड़ में चल रहा इलाज
>>हाराष्ट्र के एक और कैबिनेट मंत्री का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) आया है. बताया जा रहा है कि मंत्री कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में आते हैं. वो 5 दिन पहले मुंबई से नादेड़ गए थे. फिलहाल उन्हें इलाज के लिए नादेड़ स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले कैबिनेट मंत्री जितेंद्र आव्हाड कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


5.COVID-19: CRPF जवानों पर कहर बनकर टूटा कोरोना, संक्रमितों को आंकड़ा पहुंचा 359
>>सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force) के 9 और जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब तक 359 जवान कोरोना की चपेट में आ गए हैं. हालांकि सीआरपीएफ के अब तक 220 जवान ठीक हो चुके हैं तो इस समय 137 एक्टिव केस हैं. इसके अलावा कोरोना संक्रमण की वजह से दो जवानों की मौत को चुकी है.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

6. आ गई कोरोना की एक्सपायरी डेट, इस तारीख के बाद खत्म होगी महामारी
>>वैज्ञानिकों ने अपनी एक स्टडी (study) में वो तारीख बताई है, जिसके बाद कुछ देशों में कोरोना (Coronavirus) की महामारी पूरी तरह से खत्म हो जाएगी. सिंगापुर (Singapore) के कुछ रिसर्चर्स ने कहा है कि 30 सितंबर के बाद ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस पूरी तरह से खत्म हो जाएगा.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


7. शख्स ने कहा- सोनू सूद भाई ठेके पर पहुंचा दो, एक्टर ने दिया करारा जवाब
>>लॉकडाउन में थोड़ी सी ढील मिलते ही सोनू सूद मुंबई और आसपास के इलाकों में फंसे हुए लोगों को एक ट्वीट या मैसेज पर उनके घर पहुंचा रहे हैं. उनके काम के चलते महाराष्ट्र के मंत्री समेत केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी उनकी तारीफ कर चुकी हैं.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


8. सरकार के इस फैसले के बाद बढ़ जाएगी आपकी सैलरी! जानिए कितना होगा इजाफा
>>कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने केंद्र सरकार द्वारा ईपीएफ योगदान (EPF Contribution Rules) को 12 फीसदी से घटाकर 10 फीसदी किए जाने के संबंध में कई जानकारियां दी है. आर्थिक राहत पैकेज में इस ऐलान के बाद कर्मचारियों और नियोक्ताओं द्वारा कुछ बातों को लेकर स्पष्टता की मांग की जा रही​ थी. सरकार द्वारा इसे नोटिफाई करने के बाद ईपीएफओ ने इस बारे में अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी है.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


9.बड़ी बातः 9वीं से 12वीं के छात्रों को सीबीएसई ने दी चेतावनी, कहा- रिवेंज पोर्नोग्राफी......
>>कोरोना वायरस महामारी की वजह से स्टडी पूरी तरह से ऑनलाइन हो रही है और छात्रों का डिजिटल एक्सपोज़र भी बढ़ रहा है, इसलिए सीबीएसई ने इन खतरों से छात्रों को आगाह किया है. सीबीएसई छात्रों के लिए बल्कि उनके पैरेंट्स के लिए भी गाइडलाइन्स दी गई हैं

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


10.OFFER! सस्ते में मिल रहा है 4 कैमरे वाला ये शानदार स्मार्टफोन, कल है आखिरी दिन
>>भारत में इसी हफ्ते लॉन्च हुआ हुवावे Y9s (Huawei Y9s )सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. ग्राहक कंपनी के इस मिड-रेंज फोन को अमेज़न इंडिया से खरीद सकते हैं.

(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading