देश में कोरोना से 9 लाख लोगों ने जीती जंग, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ

देश में कोरोना से 9 लाख लोगों ने जीती जंग, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ
देश में कोरोना के मामले 14 लाख पार कर गए हैं.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 26 जुलाई 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान में जारी राजनीतिक संकट (Rajasthan Political Crisis) में रविवार को नया मोड़ आ गया है. बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने व्हिप जारी कर पार्टी टिकट पर चुनाव जीतने वाले सभी 6 विधायकों को कांग्रेस की ओर से लाए गए विश्वास मत के खिलाफ वोट करने को कहा है, जबकि एक साल पहले ही बसपा की राज्य ईकाई का कांग्रेस में विलय हो चुका है. दूसरी ओर, भारत में कोरोना मरीजों (Coronavirus) की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं, 32 हजार 350 से ज्यादा लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. आगे पढ़ें 26 जुलाई की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1. COVID-19: देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 14 लाख के पार, 9 लाख लोग हुए ठीक
>> देश में कोरोना महामारी (Coronavirus) का जानलेवा कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 14 लाख के पार पहुंच गई है. वहीं, 32 हजार 350 से ज्यादा लोगों की अब तक कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

2. सियासी संकट के बीच गहलोत खेमे की बढ़ी मुश्किलें, BSP ने अपने 6 विधायकों को जारी किया व्हिप
>>बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party)के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra)ने व्हिप जारी करते हुए पार्टी के सभी 6 विधायकों को निर्देश दिया है कि अगर गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आता है, तो वो कांग्रेस के खिलाफ अपना वोट दें.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



3. राम मंदिर के 2000 फीट नीचे डाला जायेगा टाइम कैप्सूल ताकि सिर्फ रामजन्मभूमि के मिलें सबूत: ट्रस्टी
>> रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ramjanmabhoomi Teerth Kshetra Trust) के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने रविवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर (Ram Temple in Ayodhya) के स्थल पर जमीन के 2,000 फीट नीचे टाइम कैप्सूल (time capsule) रखा जाएगा. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

4.कोरोना वायरस: आप न मानें कम्युनिटी स्प्रेड, आंकड़े तो कह रहे हैं
>>केंद्र, सरकारें मानने को तैयार नहीं हैं कि देश में कम्युनिटी स्प्रेड (Community Spread in India) की स्थिति बन चुकी है. लगातार तीसरे दिन 48000 से ज़्यादा नए केस सामने आने के बाद आंकड़ों से देश की हालत किस तरह बयान होती है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

5. 'पाकिस्तान में चीनी प्रयोगशाला के एंथ्रेक्स जैसे जीवाणु बनाने की खबर फर्जी'
>>पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में आई उन खबरों को खंडन किया है जिसमें कहा गया था कि पाकिस्तान (Pakistan) और चीन (China) ने जैव हथियार क्षमता में वृद्धि करने और एंथ्रेक्स जैसे प्राणघातक जीवाणु पर शोध के लिए गोपनीय समझौता किया है. पाकिस्तान के विदेश विभाग ने इसे राजनीति से प्रेरित और फर्जी खबर करार दिया है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

6.COVID-19: महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस से 267 मरीजों की मौत और 9431 केस
>>मुंबई (Mumbai) में बीते एक दिन में कोविड-19 (Covid-19) के 1101 केस आए हैं जिसके बाद मुंबई में कुल मामलों की संख्या 1 लाख 9 हजार 161 हो गई है. मुंबई में एक्टिव मामलों की संख्या 22536 है जबकि यहां अब तक 6093 लोग कोरोना के चलते दम तोड़ चुके हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

7.युवराज सिंह का बड़ा बयान, कहा- मेरे साथ किया गया गैर पेशेवर व्‍यवहार, यह भारतीय क्रिकेट का हिस्‍सा है
>>दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक माने जाने वाले युवराज ने पिछले साल जून में संन्‍यास ले लिया था. 2007 टी20 और 2011 वनडे वर्ल्‍ड कप टीम का हिस्‍सा रहे युवराज ने कुछ और खिलाड़ियों का भी नाम लिया, जिनका इंटरनेशनल करियर शानदार होने के बावजूद करियर का अंत यादगार नहीं रहा. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

8. महंगाई काबू करने के लिए फिर ब्याज दरें घटा सकता है RBI, लोन रिस्ट्रक्चरिंग की भी मांग
>>RBI की मौद्रिक नीति (Monetary Policy) समीक्षा बैठक 4 से 6 अगस्त को होनी है. इस बीच एक्सपर्ट का कहना है कि एक बार फिर रेपो रेट (Repo Rate) में 25 आधार अंक की कटौती हो सकती है. हालांकि, ASSOCHAM का कहना है कि केंद्रीय बैंक को लोन रिस्ट्रक्चरिंग (Loan Restructuring) पर फोकस करना चाहिए.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



9.तमिल एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी ने की सुसाइड की कोशिश, अस्पताल में हैं भर्ती
>>साउथ इंडियन एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी (Vijayalakshmi) ने आत्महत्या करने की कोशिश की है. फिलहाल उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आत्महत्या के प्रयास से पहले विजयलक्ष्मी ने फेसबुक पर वीडियो बनाकर कहा था कि कुछ देर में मेरी मौत हो जाएगी.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



10.MHRD ने मांगे सुझाव- भारत में रहकर कैसे पढ़ें ज्यादा छात्र, AICTE बना रहा है 'स्थिति रिपोर्ट'
>>एआईसीटीई के अध्यक्ष ने कहा, हमने इस बात पर जोर दिया है कि छात्र देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में अपनी शिक्षा के साथ और क्या क्या कर सकते हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading