कोरोना से भारत में अब तक 95 हजार से ज्यादा मौतें, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि संक्रमण के 2551 नए मामले सामने आए हैं. इनमें रायपुर जिले से 358, दुर्ग से 190, राजनांदगांव से 122, बालोद से 110, बेमेतरा से 33, कबीरधाम से 44, धमतरी से 78, बलौदाबाजार से 53, महासमुंद से 40, गरियाबंद से 37, बिलासपुर से 121मरीज शामिल हैं.  (सांकेतिक फोटो)
राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि संक्रमण के 2551 नए मामले सामने आए हैं. इनमें रायपुर जिले से 358, दुर्ग से 190, राजनांदगांव से 122, बालोद से 110, बेमेतरा से 33, कबीरधाम से 44, धमतरी से 78, बलौदाबाजार से 53, महासमुंद से 40, गरियाबंद से 37, बिलासपुर से 121मरीज शामिल हैं. (सांकेतिक फोटो)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 27 सितंबर 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 6:24 PM IST
  • Share this:
भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या 60,66,061 हो गई है, जबकि मृतकों की संख्या 95,466 पहुंच गई है. संक्रमण (Infection) से मुक्त होने वाले लोगों की तादाद भी 50,03,084 हो गई है. दूसरी ओर, देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को एक खास संदेश भेजा है. इसमें ग्राहकों को बताया गया है कि उनके क्रेडिट और डेबिट कार्ड (Debit-Credit Card) पर मिलने वाली कुछ सर्विसेस 30 सितंबर 2020 से बंद की जा रही हैं.



इसके साथ ही पढ़ें 27 सितंबर की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ...



1. भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 60 लाख के पार, 95466 लोगों ने गंवाई जान

>>भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की संख्या रविवार रात 60 लाख के पार चली गई. इससे 12 दिन पहले पुष्ट मामलों (Confirmed Cases) की संख्या 50 लाख के पार गई थी. इस बीच संक्रमण (Infection) से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Health Ministry) की ओर से सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों (updated data) के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 88,600 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 59,92,532 हो गए हैं. वहीं 1,124 लोगों की मौत (deaths) होने से मृतकों की संख्या 94,503 हो गई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



2.Bihar Election: सीट बंटवारे पर मुश्किल में चिराग, एनडीए से अलग नहीं होना चाहते लोजपा के कई नेता
>>बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) से पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के प्रमुख घटक दल लोजपा (LJP) की मुश्किलें आसान होती नहीं दिख रही हैं. एक तरफ पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) जहां जेडीयू के मुकाबले 143 सीटों पर चुनावी जंग लड़ने को आतुर दिख रहे हैं, वहीं, उनकी ही पार्टी के कई नेता इससे सहमत नहीं हैं. लोजपा के कई नेता चिराग की इस मंशा से तो सहमत हैं कि तार्किक समझौते के बाद ही चुनाव लड़ा जाए, लेकिन वे NDA से अलग होकर मैदान में उतरने का खतरा मोल लेना नहीं चाहते हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की तारीफ, ब्रिटेन के PM ने बताया भरोसेमंद साथी
>>ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (PM Boris Johnson) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन के दौरान भारत (India) की तारीफ की. उन्होंने कोरोना वायरस के इलाज के लिए कारगर वैक्सीन को विकसित करने के भरोसेमंद उम्मीदवार के तौर पर भारत को सराहा. ब्रिटिश पीएम ने वैक्सीन विकसित करने के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के प्रयासों का उल्लेख करते हुए ऐलान किया कि अगर यह परीक्षण सफल रहता है तो इसकी पहुंच दुनिया के सभी देशों तक होगी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
4. महाराष्ट्र में 18,056 नए मामले, 380 मौतें; ठीक हो चुके लोगों का आंकड़ा 10 लाख 30 हजार के पार
>>महाराष्ट्र (Maharashtra) में रविवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के 18 हजार से ज्यादा मामले सामने आए. राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक रविवार को 18, 056 केस सामने आए हैं जिसके बाद महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या 13 लाख 39 हजार 232 हो गई है. महाराष्ट्र में बीते एक दिन में 380 लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद राज्य में कोविड-19 (Covid-19) से होने वाली मौतों का आंकड़ा 35,571 हो गई है. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 13,565 लोग ठीक हुए हैं इसके बाद राज्य में अब तक 10 लाख 30 हजार 15 लोग ठीक हुए हैं. महाराष्ट्र में फिलहाल 2 लाख 73 हजार 228 लोगों का इलाज चल रहा है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



5. वो खास सिगरेट, जिसके बारे में दीपिका पादुकोण ने पूछताछ में बताया, क्‍या कहता है कानून?
>>दीपिका पादुकोण से शुक्रवार को एनसीबी अधिकारियों द्वारा की गई पूछताछ में उन्‍होंने ड्रग्स लेने की बात से तो साफ इनकार किया, लेकिन एनसीबी के सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि दीपिका ने खास तरह की सिगरेट पीने की बात स्वीकार की, जिसे 'डूब' कहते हैं. तो अब सवाल ये है कि आखिर ये डूब सिगरेट होती क्‍या होती है? क्‍या इसमें किसी तरह की ड्रग्‍स का इस्‍तेमाल होता है और एनडीपीएस एक्‍ट इसके बारे में क्‍या कहता है? (यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. क्षितिज रवि प्रसाद के वकील का आरोप, टार्चर करके NCB ने जबर्दस्ती लिए बयान
>>सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) से जुड़े ड्रग्स मामले में धर्मा प्रोडक्शन के पूर्व डायरेक्टर क्षितिज रवि प्रसाद (Kshitij Ravi Prasad) को एनसीबी (NCB) ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था. एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक क्षितिज रवि प्रसाद के घर पर छापे के दौरान गांजा (Hashish) मिला था. दूसरी तरफ क्षितिज रवि प्रसाद के वकील सतीश मानेशिन्दे (Satish Maneshinde) ने आरोप लगाया है कि, एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने क्षितिज प्रसाद को धमकाया कि अगर वे स्टेटमेंट पर साइन नहीं करेंगे तो उन्हें न उनके परिवार से बात करने दी जाएगी, न ही लॉयर से. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
7. IPL 2020: मयंक अग्रवाल ने जड़ा IPL करियर का पहला शतक
>>किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने आईपीएल (IPL) करियर का पहला शतक जड़ दिया है. उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 50 गेंदों पर 10 चौके और सात छक्‍के की मदद से 106 रन की पारी खेली. मयंक ने 45 गेंदों पर शतक पूरा किया. आईपीएल 2020 का यह दूसरा शतक है. उनसे पहले केएल राहुल इस सीजन का पहला शतक जड़ चुके हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



8. एसबीआई ने अपने ग्राहकों को भेजा मैसेज! 30 सितंबर से बंद हो जाएंगी डेबिट-क्रेडिट कार्ड पर ये सर्विसेस
>>देश के सबसे बड़े कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों को एक खास संदेश भेजा है. इसमें ग्राहकों को बताया गया है कि उनके क्रेडिट और डेबिट कार्ड (Debit-Credit Card) पर मिलने वाली कुछ सर्विसेस 30 सितंबर 2020 से बंद की जा रही हैं. बैंक ने बताया है कि ये फैसला रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से जारी किए गए नए नियमों के आधार पर लिया गया है, जो ठीक दो दिन बाद लागू हो रहे हैं. ये सेवाएं अंतरराष्‍ट्रीय लेनदेन से जुड़ी हुई हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



9. Realme ला रही है दुनिया की पहली SLED 4K Smart TV, 55 इंच के डिस्प्ले के साथ मिलेंगे ये फीचर्स
स्मार्टफोन बनाने वाली पॉपुलर कंपनी रियलमी (Realme) ने भारत में अपनी नई TV लाने का ऐलान कर दिया है. कंपनी ने बताया कि वह जल्द SLED 4K स्मार्ट टीवी लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. कंपनी ने अपने ऑफिशियल पेज और सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी है. खास बात ये हैं कि रियलमी की ये टीवी दुनिया की पहली SLED 4K Smart TV है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



10.SSC Exams: CGL, JE, Steno एग्जाम के लिए टेस्ट शहर बदलने के लिए विंडो खुली
>>स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (Staff Selection Commission, SSC) ने बहुत से आने वाले एग्जाम्स के एग्जाम सेंटर का शहर बदलने के लिए विंडो खोल दी है. जिन कैंडिडेट्स ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम 2019 टीयर 2 और 3 ( combined graduate level exam 2019 tier 2 and 3), जूनियर इंजीनियर पेपर 1 एग्जाम 2019 (junior engineer paper 1 exam 2019), स्टेनोग्राफर ग्रेड c और d 2019 (stenographer grade C and D 2019) और selection post phase VIII exam 2020 के लिए अप्लाई किया वे अपने टेस्ट के लिए शहर चुन सकते हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज