लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 जरूरी खबरें

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 7:16 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 जरूरी खबरें
बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को एयरपोर्ट में भव्य स्वागत किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तीन साल पहले हुए सर्जिकल स्ट्राइक को याद किया.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 7:16 AM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिवसीय अमेरिका की यात्रा से स्वदेश वापस आ गए हैं. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को एयरपोर्ट में भव्य स्वागत किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तीन साल पहले हुए सर्जिकल स्ट्राइक को याद किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज दुनिया में भारत का आदर और मान-सम्मान बढ़ा है. इसका श्रेय विदेश में रह रहे भारतीयों को जाता है. उन्होंने प्रवासी भारतीयों को देश की बेहतर छवि बनाने के लिए धन्यवाद दिया. वहीं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शरद पवार पर ईडी की कार्रवाई की आलोचना की है. उन्होंने कहा ऐसे ही उनके दिवंगत पिता बाल ठाकरे को भी गिरफ्तार किया गया था. भारतीय सेना ने एक बार फिर आतंकवाद पर करारा प्रहार करते हुए चार को जहन्नुम पहुंचा दिया है. पढ़ें, 28 सितंबर की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1. अमेरिका से लौटे PM मोदी ने याद दिलाई सर्जिकल स्‍ट्राइक, बोले- उस रात सोया नहीं

>> संयुक्त राष्ट्र महासभा और Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित कर अमेरिका से भारत लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शनिवार को पालम एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया.
>> उनके स्वागत में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मनोज तिवारी समेत बीजेपी के कई नेता और सांसद मौजूद रहे.

पढ़ें पूरी खबर

2. अमेरिका से लौटकर PM मोदी बोले- दुनिया में बढ़ा भारत का मान, पढ़ें भाषण की 5 खास बातें

>> अमेरिकी दौरे से स्वदेश वापस आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं और सांसदों ने गुलाब का फूल देकर उनका स्‍वागत किया.
Loading...

>> इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, 'आज दुनियाभर में भारत की स्वीकृति बढ़ी है, भारत के प्रति आदर का भाव बढ़ा है. इसका पूरा श्रेय देश और दुनियाभर में फैले मेरे भाई-बहनों को जाता है.
पढ़ें पूरी खबर

3. कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, रामबन में 3 आतंकी ढेर, जवान शहीद

>> सुरक्षाबलों ने जम्‍मू कश्‍मीर के गांदरबल इलाके में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया है. इस एनकाउंटर में 1 जवान शहीद हुआ है.
>> मारे गए आतंकी के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार बरामद किए हैं. यहां के आस-पास के इलाकों में सेना और जम्मू पुलिस ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चला रही है. अनुच्‍छेद 370 में बदलाव के बाद 5 अगस्‍त के बाद आतंकियों के खिलाफ ये पहली बड़ी कार्रवाई है.
पढ़ें पूरी खबर

4. शरद पवार पर कसे ED के शिकंजे के बाद क्यों उद्धव को याद आए बाल ठाकरे!

>> शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शरद पवार पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होने को लेकर शनिवार को तीखा हमला बोला.
>> उद्धव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सन 2000 में कांग्रेस-राकांपा सरकार द्वारा अपने पिता और शिवसेना के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे को गिरफ्तार किए जाने की घटना को याद किया.
पढ़ें पूरी खबर

5. हनी ट्रैप मामले में DGP बनाम DG विवाद पर हरकत में आई कमलनाथ सरकार

>> देश के हाइप्रोफाइल हनी ट्रैप मामले को लेकर डीजीपी वीके सिंह और स्पेशल एडीजी पुरुषोत्तम शर्मा के बीच चल रहे विवाद पर कमलनाथ सरकार गंभीर हो गई है.
>> हनी ट्रैप मामले में भले ही एसआईटी अपनी जांच कर रही है लेकिन इस एसआईटी और पुलिस मुख्यालय की भूमिका को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं.
पढ़ें पूरी खबर

6. PAN कार्ड और Aadhaar को लिंक करने की तारीख बढ़ी! जानिए इसके बारे में सबकुछ...

>> PAN और आधार कार्ड को लिंक कराने की अंतिम तारीख को बढ़ा दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब आधार से पैन कार्ड को लिंक कराने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर 2019 तय की गई है. >> जुलाई में बजट पेश के दौरान पैन-आधार लिंकिंग नियमों में बदलाव की जाने की घोषणा की गई थी. Central Board of Direct Taxes (CBDT) ने पैन-आधार लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2019 घोषित की है.
पढ़ें पूरी खबर

7. उन्नाव रेप कांड: पीड़िता को घर देने का कोर्ट ने दिल्ली महिला आयोग को दिया आदेश

>> कोर्ट ने डीसीडब्ल्यू की चेयरपर्सन को उन्नाव रेप पीड़िता को घर उपलब्ध करने का निर्देश दिया.
>> दिल्ली की अदालत ने अमेरिकी टेक दिग्गज एपल इंक को तलब पूछा था कि जिस दिन उन्नाव में नाबालिग पीड़िता का कथित तौर पर रेप हुआ, उस दिन आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर की लोकेशन कहां थी?
पढ़ें पूरी खबर

8. राजनाथ सिंह बोले- INS खंडेरी आने से और मजबूत हुई नौसेना, समझ ले पाकिस्तान

>> रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पूरी दुनिया में हर दरवाजा खटखटा रहे हैं और अपना मजाक उड़वाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.
>> भारत की स्कॉर्पीन वर्ग की दूसरी पनडुब्बी आईएनएस खंडेरी को नौसेना में शामिल किए जाने के बाद रक्षा मंत्री ने मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में कहा कि कुछ ऐसी ताकतें हैं जो भारत के तटीय क्षेत्र में मुंबई जैसे हमले दोबारा करना चाहती है.
पढ़ें पूरी खबर

9. दुती चंद ने किया निराश, विश्व चैंपियनशिप के पहले दौर में ही बाहर

>> भारतीय फर्राटा धाविका दुती चंद का विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अभियान निराशाजनक रहा.
>> शनिवार को महिलाओं की 100 मीटर दौड़ में इस सत्र का सबसे खराब समय 11.48 सेकेंड निकालकर प्रतियोगिता से बाहर हो गईं.
पढ़ें पूरी खबर

10. मिसाल: दौड़ते-दौड़ते थका खिलाड़ी, विरोधी खिलाड़ी ने पूरी कराई रेस

>> दोहा में चल रही आईएएफ वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 5000 मीटर की रेस के दौरान दर्शकों को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसके बाद स्टेडियम में मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.
>> 5000 मीटर की रेस के दौरान गिनी बसाओ के ब्रेमा सुनकर डाबो अपने आखिरी लैप में दौड़ रहे थे, वह क्वालिफाई करने से काफी दूर थे और हालांकि उनकी कोशिश की कि वह अपना पर्सनल बेस्ट हासिल करें.
पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 6:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...