गाजियाबाद के श्मशान घाट के लेंटर ने ली 23 लोगों की जान, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 खबरें

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने हादसे में 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इसके अलावा 15 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने हादसे में 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इसके अलावा 15 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 3 जनवरी 2021 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 7:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में रविवार को बारिश की वजह से श्मशान घाट की छत गिरने से अब तक 23 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद जिला प्रशासन से इस घटना की रिपोर्ट मांगी है. दूसरी ओर, केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध दिल्ली के बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) दिनों दिन उग्र हो रहा है. इसी बीच आज केंद्र सरकार और किसानों की एक और बैठक होने वाली है. उम्मीद लगाई जा रही है कि आज होने वाली बैठक में किसान और केंद्र सरकार के बीच कोई बीच का रास्ता निकल सकता है और आंदोलन खत्म हो सकता है. इसके साथ ही पढ़ें 3 जनवरी की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

1. गाजियाबाद के श्मशान घाट की छत गिरने से 23 लोगों की मौत, NDRF ने बताई हादसे की वजह

>>दिल्ली से सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) में रविवार को बारिश की वजह से श्मशान घाट की छत गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया है. हादसे में काफी संख्‍या में लोग श्मशान घाट की छत के नीचे दबे गए. मौके पर जिला प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. गाजियाबाद जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने हादसे में 23 लोगों की मौत की पुष्टि की है. इसके अलावा 15 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसमें से कई की हालत गंभीर बनी हुई है. जबकि घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद जिला प्रशासन से इस घटना की रिपोर्ट मांगी है. (पढ़ें पूरी खबर)

2. AAP का ऐलान, जिन राज्‍यों में बनेगी सरकार उनमें मुफ्त देंगे वैक्‍सीन
>>आप प्रवक्‍ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर सब जगह वैक्सीन देनी चाहिए. आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की जहां जहां सरकार बनेगी वहां के लोगों से बिना कोई शुल्‍क लिए कोरोना (Corona) की वैक्‍सीन दी जाएगी. भारद्वाज ने कहा, ‘कल मुझे खुशी हुई थी जब मैंने यह जाना कि दिल्ली सरकार की तर्ज पर केंद्र सरकार भी लोगों को फ्री में वैक्सीन देगी. मुझे लगा था कि यह बहुत बड़ा कदम है. मेरा केंद्र से यही निवेदन रहेगा कि वह मुफ्त में वैक्सीन दें. केंद्र का पहले यह कहना कि फ्री में देंगे और फिर बाद में यह कहना कि अभी सिर्फ फर्स्ट फेज में देंगे, यह सही नहीं है.’(पढ़ें पूरी खबर)

3. Weather Alert: उत्‍तर भारत में 5 जनवरी तक भारी बारिश की संभावना, इन राज्‍यों में बढ़ेगी ठिठुरन

>>उत्तर भारत (North India) में पांच जनवरी तक भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है. इसके साथ ही अलग-अलग स्थानों पर बारिश के अलावा ओलावृष्टि का भी पूर्वानुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को यह जानकारी दी. आईएमडी के मुताबिक, इस तरह की मौसमी गतिविधियां मैदानी इलाकों (पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान) में रविवार और सोमवार को जबकि सोमवार से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में चरम पर रहेंगी. (पढ़ें पूरी खबर)



4. चीन के साथ तनाव के बीच CDS बिपिन रावत ने किया अरुणाचल का दौरा, जवानों से कहा- अलर्ट रहें

>>प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (Chief of Defence Staff General Bipin Rawat) ने रविवार को अरुणाचल प्रदेश (Arunchal Pradesh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (Line of Actual Control) के पास अनेक अग्रिम चौकियों के अपने दो दिवसीय दौरे के आखिर में कहा कि वह सशस्त्र बल कर्मियों के उच्च मनोबल से संतुष्ट हैं, ‘‘जो मौका दिये जाने पर या चुनौती मिलने पर जीत सुनिश्चित करेंगे.’’ जनरल रावत ने पूर्वी लद्दाख (Northern Ladakh) में चीन और भारत (Indian & China) के बीच करीब आठ महीने से जारी गतिरोध के बीच सीमावर्ती प्रदेश में अहम स्थानों का दौरा किया. (पढ़ें पूरी खबर)

5.Covid-19 Vaccine: कोरोना वैक्‍सीन पर हर्षवर्धन का विपक्ष पर पलटवार, बोले- इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करें

>>विपक्ष (Congress) के कुछ नेताओं ने भारत बायोटेक (Bharat Biotech) के 'कोवैक्सीन' टीके को सीमित इस्तेमाल की मंजूरी दिये जाने पर सवाल उठाया. जिसपर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) ने कहा कि इस तरह के एक महत्वपूर्ण मुद्दे का राजनीतिकरण करना अपमानजनक है. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि शशि थरूर, अखिलेश यादव और जयराम रमेश कोविड-19 वैक्सीन को मंजूरी देने के लिए विज्ञान समर्थित प्रोटोकॉल का खंडन करने की कोशिश न करें. (पढ़ें पूरी खबर)

6. मैक्सिको: डॉक्टर ने लगवाया Pfizer-BioNTech का लगवाया कोरोना वैक्सीन, पड़ने लगे दौरे

>>कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) के दुष्प्रभाव आने शुरू हो गए हैं. मैक्सिको में 32 साल की महिला डॉक्टर (Women Doctor) पर वैक्सीन के दुःप्रभाव सामने आये हैं. मैक्सिको के अधिकारियों ने कहा कि वे इस मामले का अध्ययन कर रहे हैं. महिला डॉक्टर को फाइजर-बायोएनटेक (Pfizer-BioNTech) कोविड-19 वैक्सीन लगने के बाद अस्पताल में भर्ती (Hospitalised) करवाया गया है. डॉक्टर का नाम जारी नहीं किया गया है. डॉक्टर को उत्तरी राज्य नूएवो लियोन के एक सरकारी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. उसे सांस लेने में दिक्क्त हो रही थी और इसके साथ ही उसे दौरे भी पड़ रहे थे. उसकी त्वचा पर खुजली और अन्य समस्याएं दिखने लगी थी. (पढ़ें पूरी खबर)

7. PM मोदी ने गांगुली और उनकी पत्नी से फोन पर की बात, शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

>>करोड़ों क्रिकेट फैंस को शनिवार को उस वक्त झटका लगा जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को दिल का दौरा पड़ गया. गांगुली अपने घर पर वर्कआउट कर रहे थे और अचानक उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई. गांगुली को तुरंत कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. रविवार को पीएम मोदी ने खुद सौरव गांगुली से बात की और उनसे हालचाल पूछा. पीएम मोदी ने इस पूर्व क्रिकेटर की पत्नी डोना गांगुली से भी बात की. मोदी ने गांगुली के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की. (पढ़ें पूरी खबर)

8. सरकार की इस पहल के बाद दुनिया में बजेगा मेक इन इंडिया का डंका, जानिए इसके बारे में सबकुछ

>>कोरोना काल के बावजूद वैश्विक बाजार में भारतीय सामानों की मांग और गुणवत्ता में लगातार इजाफा हो रहा है. पूरी दुनिया के बाजारों में मेक इन इंडिया सामानों की पहुंच बनाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार लगातार स्टेकहोल्डर्स के साथ बैठक कर रही है. केंद्र सरकार का लक्ष्य है कि भारतीय सामानों की उत्पादकता और गुणवत्ता वैश्विक स्तर की बनाई जाए. इसी मकसद को पूरा करने के लिए वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय 4 जनवरी से 2 मार्च तक उद्योग मंथन वेबिनार का आयोजन करने जा रही है. (पढ़ें पूरी खबर)

9. VIDEO: मुंबई में नए घर की तलाश में निकलीं रिया चक्रवर्ती, फोटोग्राफर्स से कहा- 'पीछा मत करो'

>>बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की मुसीबतें कम होने का नाम ही नहीं ले रही. दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के सुसाइड के बाद से ही रिया चक्रवर्ती पर एक के बाद एक कई आरोप लगे, जो ड्रग्स मामले तक जाकर रुकी. इसके बाद अब एक और समस्या रिया के साथ खड़ी हो गई है. रिया को अब मुंबई अपने लिए एक नए घर की तलाश है, जिसके लिए पिछले काफी समय से उनका परिवार लगा हुआ है, हाल ही में रिया के परिवार को मुंबई के खार इलाके में घर ढूंढते हुए देखा गया था और अब रिया को उनके भाई शौविक के साथ बांद्रा इलाके में घर ढूंढते हुए देखा गया. (पढ़ें पूरी खबर)

10. 2021 की पहली Sale: 6,899 रुपये में खरीदें TV, 30 हज़ार तक की छूट पर मिल रहा Laptop और कई सामान!

>>अमेज़न (Amazon) ने नया साल शुरू होने से पहले ही अपने प्लैटफॉर्म पर Mega Salary Days का ऐलान कर दिया था, और आज (3 जनवरी) इस सेल का आखिरी दिन है. इस सेल की शुरुआत 1 जनवरी 2021 को हुई थी. सेल में ग्राहकों को टॉप ब्रैंड्स (top brands) पर बड़े ऑफर दिए जा रहे हैं. कंपनी ने सेल के पेज पर लिखा है, 'Upgrade to latest appliances, TVs and more’, जिससे साफ हो जाता है कि सेल में बड़े-छोटे अप्लायंस, (appliance) टीवी (TV) जैसे प्रोडक्ट्स पर अच्छी छूट का फायदा पाया जा सकता है. (पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज