कोरोना से संक्रमित होने के लिए आगे आए 30 हजार से ज्यादा लोग, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ

कोरोना से संक्रमित होने के लिए आगे आए 30 हजार से ज्यादा लोग, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ
इस अनोखे कैंपेन को शुरू करने वाली संस्था का नाम 1 डे सूनर है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 5 जुलाई की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में पहली बार एक दिन में कोरोना के 25 हजार के करीब नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, ​पिछले 24 घंटों में कोरोना (Corona) के 24,805 नए मामले सामने आए हैं, जब​कि 613 मरीजों की मौत हो गई है. दूसरी ओर, दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों के मेडिकल डायरेक्टर, मेडिकल सुपरिटेंडेंट और डायरेक्टर को निर्देश दिया गया है कि वो अपने यहां इस श्रेणी में आने वाले सभी मरीजों का अनिवार्य रूप से रैपिड एंटीजन टेस्ट कराएं. आगे पढ़ें 5 जुलाई की देश-दुनिया से जुड़ी 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1. कोरोना ने तोड़ा अब तक का सारा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 24,805 नए केस, 613 लोगों की मौत
>>पिछले 24 घंटे में सामने आए नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 6 लाख 73 हजार 165 हो गई है. कोरोना से अब तक देश में 19,268 मरीजों की जान जा चुकी है.(यहां क्लिक करके पढ़ें)

2. आत्मनिर्भर भारत बनने के लिए इन 15 उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करना होगा, देखें पूरी लिस्ट
>>उद्योग मंडल एसोचैम (Assocham) ने कहा कि अगर भारत को सही मायने में आत्मनिर्भर बनना है तो करीब 15 बड़े उत्पादों का आयात कम करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा. गैर-तेल व गैर-सोना के अतिरिक्त आयात की जाने वाली इन वस्तुओं पर बड़े स्तर पर विदेशी मुद्रा (Foreign Currency) खर्च की जाती है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



3.देश का पहला सोशल मीडिया ऐप Elyments देगा WhatsApp को टक्‍कर, उपराष्‍ट्रपति नायडू ने किया लॉन्‍च
>>पहले स्‍वदेशी सोशल मीडिया ऐप एलीमेंट्स (Elyments) को 1,000 से ज्‍यादा आईटी प्रोफेशनल्स ने तैयार किया है. ये ऐप आठ से ज्‍यादा भारतीय भाषाओं (Indian languages) में उपलब्ध होगा. इसे गूगल प्ले स्टोर (Google Play Stores) और एप्‍पल ऐप स्टोर्स (Apple App Stores) से डाउनलोड किया जा सकता है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)


4.नेपाल: PM ओली ने की आर्मी चीफ जनरल पूर्ण चंद्र थापा से बातचीत, इस्तीफे का है दबाव
>>नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली (PM KP Sharma Oli) ने शनिवार शाम हुई कैबिनेट की आपात बैठक में अपने मंत्रियों से कहा कि वे साफ बताएं कि किसकी तरफ हैं? किसका समर्थन करेंगे? या उनकी सरकार के खिलाफ हैं, क्योंकि पार्टी और देश मुश्किल में हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



5. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के लिए आगे आए 30 हजार से ज्यादा लोग, जानें क्या है कारण
>>वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस अनोखे कैंपेन को शुरू करने वाली संस्था का नाम 1 डे सूनर है. ये संस्था अपनी वेबसाइट के जरिये दुनिया भर से वॉलेंटियर्स बनने के लिए आवेदन स्वीकार कर रही है. इस संस्था से अब तक 30 हजार से ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं और कोविड-19 वैक्सीन के परीक्षण कराने के लिए कोरोना संक्रमित होने के लिए राजी हो गए हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



6.जामिया के तीन एलुमनी को ऑस्कर अवॉर्ड्स के नए सदस्य बनाने को किया इनवाइट
>>एक बयान में एकेडमी ने कहा कि आमंत्रित किए गए नए लोगों में 36 प्रतिशत लोग विभिन्न नस्ल के हैं और 45 प्रतिशत महिलाएं हैं. 68 देशों के कलाकारों को सदस्यों के तौर पर आमंत्रित किया गया है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

7.COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 2244 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के करीब
>>दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के 2244 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 99444 हो गयी है. जबकि अब तक 3067 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

 

8.विकास दुबे बगीचे में लगाता था अपराध की पाठशाला, युवाओं को देता था जुर्म की ट्रेनिंग!
>>गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) अपने बगीचे में अपराध (Crime) की पाठशाला लगाता था. बताया जाता है कि कुख्‍यात विकास दूबे यहीं पर युवाओं को जुर्म की ट्रेनिंग दिया करता था. इस बगीचे का जिक्र विकास दुबे के खासम खास नौकर व ड्राइवर ने बीते रविवार को पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद ​किया था. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

9.वैज्ञानिकों को मिला बहुत ही बड़ा ब्लैकहोल, रोज खा जाता है एक सूर्य
>>वैज्ञानिकों ने ऐसा ब्लैकहोल (Black Hole) खोजा है जो अब तक का खोजा गया सबसे बड़ा (Biggest), सबसे भारी (heaviest) और सबसे भूखा ब्लैकहोल है.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

10. CLAT 2020: एग्जाम 22 अगस्त को, अप्लाई करने की लास्ट डेट 10 जुलाई
>>कंसोर्टियम आफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (Consortium of National Law Universities), बेंगलुरु ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट 2020 (Common Law Admission Test 2020) स्थगित कर दिया है. अब ये एग्जाम देशभर में 22 अगस्त को आयोजित कराया जाएगा.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज