राउत बोले- पिता की दूसरी शादी से सुशांत के रिश्ते हुए खराब, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ

राउत बोले- पिता की दूसरी शादी से सुशांत के रिश्ते हुए खराब, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ
सुशांत सिंह राजपूत

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 9 अगस्त की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 6:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजस्थान में जारी सियासी लड़ाई (Rajasthan Political Crisis) के बीच रविवार शाम जैसलमेर में कांग्रेस विधायक दल (CLP Meet) की बैठक हुई. होटल सूर्यगढ़ में चली इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि जीत हमारी हो चुकी है. दूसरी ओर, सुशांत सिंह राजपूत केस में शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा दावा किया है. राउत का कहना है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने दूसरी शादी की थी, जिस वजह से सुशांत के अपने पिता संग रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे थे. इसके साथ ही पढ़ें 8 अगस्त की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ एक ही पेज पर...

1.राजस्थान संकट: विधायक दल की बैठक में CM अशोक गहलोत बोले- हमारी जीत हो चुकी है
>>विधायक दल की बैठक (Legislature Party Meeting) में मौजूद विधायकों द्वारा पायलट कैंप (Sachin Pilot Camp) के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे (Avinash pandey) ने कहा कि सचिन पायलट कैंप के लिए कांग्रेस के दरवाजे बंद हो चुके हैं.(यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

2.मुंबई जाने वाले सारे यात्रियों के लिए अब 14 दिन का अनिवार्य क्वारंटाइन, ऐसे मिल सकती है छूट
>> महानगर पालिका (BMC) ने यह भी कहा है कि अगर, अगर किसी को इससे छूट चाहिए तो इसके लिए उसे amc.projects@mcgm.gov.in पर 2 दिन पहले एप्लीकेशन (application) करना अनिवार्य होगा उसके बाद बीएमसी पूरे मामले को देखेगी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



3. सिंधु जल समझौते की बैठक वाघा में करने पर अड़ा पाक, भारत ने रखा वर्चुअल मीटिंग का प्रस्ताव
>>भारत ने सिंधु जल समझौते (Indus Water Agreement) पर पाकिस्तान (Pakistan) से सिंधु जल आयोग की आभासी बैठक आयोजित करने को कहा है. भारत द्वारा ये प्रस्ताव मिलने के बाद पाकिस्तान ने कहा है कि दोनों देशों के बीच यह बातचीत अटारी बॉर्डर पर होनी चाहिए. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
4. चीनी सामानों के ​बहिष्कार के लिए CAIT ने ‘चीन भारत छोड़ो’ अभियान शुरू किया
>>कैट ने रविवार को ‘चीन भारत छोड़ो’ अभियान की शुरुआत की है. कैट ने कहा कि उसने 10 जून से देश भर में शुरू किये गये ‘भारतीय सामान, हमारा अभिमान’ मुहिम में एक नया आयाम जोड़ते हुए ‘चीन भारत छोड़ो’ का आह्वान किया है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
5.SSR केस: रिया से आज होगी दूसरे राउंड की पूछताछ, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को ताजा समन भेज सकती है ED
>>सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (Indrajeet Chakraborty) को भी सोमवार को फ्रेश समन देकर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस मामले में रिया के पिता की अहम भूमिका मानी जा रही है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)



6. शिवसेना सांसद संजय राउत का आरोप, परिवार से अच्छे नहीं थे सुशांत सिंह राजपूत के रिश्ते
>>सुशांत सिंह राजपूत केस में शिवसेना नेता संजय राउत ने बड़ा दावा किया है. राउत का कहना है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने दूसरी शादी की थी, जिस वजह से सुशांत के अपने पिता संग रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे थे. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

7. आप भी हैं ईमानदार टैक्सेपयर तो हो जाएं खुश, सरकार आपके लिए ला रही ये खास सुविधा
>>केंद्र सरकार टैक्स जमा करने वाले लोगों (Taxpayers) के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है. सरकार अब टैक्सपेयर्स के लिए अधिकार पत्र यानी चार्टर ऑफ राइट्स (Charter of Rights) लेकर आ रही है, जिसमें उनके अधिकारों और दायित्यों का पूरा उल्लेख होगा. इसके साथ ही चार्टर आॅफ राइट्स से इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) भी Taxpayers को समय पर अपनी सभी सेवाएं देने के लिए बाध्य होगा. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

8.वैज्ञानिकों ने खोजे फॉसफोरस समृद्ध तारे, जानिए क्यों माना जा रहा है इन्हें अहम
>>हाल ही में शोधकर्ताओं ने 15 ऐसे तारों (Stars) की खोज की है जिनमें फॉस्फोरस (Phosphorus) बहुत अधिक मात्रा में हैं. यह नई पड़ताल तारों के अध्ययन को नई दिशा देने वाली मानी जा रही है. ऐसा नहीं है कि इन तारों में केवल फॉस्फोरस (Phosphorus) ही बहुत अधिक बना है. इसके अलावा इन तारों में ऑक्सीजन (Oxygen), मैग्नीशियम (Magnesium), सिलिकॉन (Silicon), एल्यूमीनियम (Aluminum), और सीरियम (Cerium) भी बहुतायत में पाए गए हैं. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

9. नए अवतार में लॉन्च हुए Realme के ये तीन बजट स्मार्टफोन, खास हैं फीचर्स भी...
>>रियलमी ने भारत में अपने तीन पॉपुलर स्मार्टफोन रियलमी 5 प्रो, (realme 5 Pro) रियलमी सी3 (Realme C3) और रियलमी 6 प्रो (realme 6 Pro) के लिए तीन नए कलर वेरिएंट पेश किए हैं. कंपनी ने इसमें रियलमी 5 प्रो के लिए क्रोमा व्हाइट कलर, C3 के लिए वोल्केनो ग्रे और 6 प्रो के लिए लाइटेनिंग रेड कलर लॉन्च किया है. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)

10. Delhi Education Board: दिल्ली में अगले साल से शुरू हो सकता है राज्य बोर्ड, जानें क्या होंगी खूबियां
>>अगले साल तक दिल्ली अपना खुद का शिक्षा बोर्ड (Delhi Education Board) शुरू कर सकता है. हालांकि, दूसरे राज्यों की तरह यह सरकारी स्कूलों पर बाध्यकारी नहीं होगा. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया (Delhi Deputy Chief Minister Manish Sisodia) ने इस बात की जानकारी दी. (यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading