लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 5:05 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
असदुद्दीन ओवैसी के मंच पर महिला ने लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 5:05 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. CAA, NRC और NPR के खिलाफ बेंगलुरु में हो रहे एक कार्यक्रम में एक महिला ने मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. गुरुवार को जिस कार्यक्रम में ये नारे (Slogans) लगे, उसमें मंच पर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) भी मौजूद थे. हालांकि उन्होंने महिला के कदम की आलोचना की और कहा कि हम यहां भारत के लिए आए हैं. महिला पर आईपीसी की धारा 124ए के तहत राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस महिला से पूछताछ की है, पूछताछ के बाद महिला को अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

राम मंदिर ट्रस्ट ने प्रधानमंत्री को अयोध्या आने का दिया निमंत्रण: मोदी बोले, विचार करेंगे
>> 'राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' (Ayodhya Ram Temple trust board) के अध्यक्ष प्रबंध महंत नृत्य गोपाल (Mahant Nritya Gopal) दास समेत ट्रस्ट के सदस्यों ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से यहां उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें अयोध्या आने का निमंत्रण दिया.
>> अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर निर्माण के लिए हाल ही में गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की पहली बैठक बुधवार को हुई थी.



यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मुंबई में क्यों तीन घंटे तक उड़ने नहीं दिया गया था ट्रंप का प्राइवेट प्लेन
>> मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब अपने प्राइवेट विमान से न्यू यॉर्क से मुंबई पहुंचे थे तो क्लियरेंस नहीं होने की सूरत में उनके बोइंग 757 को काफी देर तक उड़ने की अनुमति नहीं मिली थी. तब ट्रंप प्रेसीडेंट नहीं बल्कि बिजनेसमैन थे.
>> ये वाकया अगस्त 2014 का है. डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी में प्रेसीडेंट कैंडीडेट के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर चुके थे. उसी दौरान वो दुनियाभर में अपने रियल्टी बिजनेस को भी बढ़ा रहे थे. भारत को वो इसके लिए काफी संभावनाओं वाला देश मान रहे थे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ओवैसी की पार्टी के विधायक वारिस पठान का भड़काऊ बयान, बोले-हम 15 करोड़, 100 करोड़ पर भारी
>> असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता और महाराष्ट्र के भयखला से विधायक वारिस पठान (Waris Pathan) ने एक भड़काऊ बयान देकर देश की सियासत को गर्मा दिया है.
>> सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) पर चल रहे विरोध प्रदर्शन पर वारिस पठान ने कहा, '100 करोड़ (हिंदुओं) पर 15 करोड़ (मुस्लिम) भारी पड़ेंगे.' उन्‍होंने कहा कि अगर आजादी दी नहीं जाती तो छीननी पड़ेगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ट्रंप का आगरा दौरा: 15 किमी के इस पूरे इलाके में नहीं बजेगी मोबाइल फोन की घंटी
>> अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के आगमन को लेकर ताजनगरी आगरा (Agra) में धरती से लेकर आकाश तक सुरक्षा बेहद सख्त रहेगी. ट्रंप की सुरक्षा को लेकर पुलिस-प्रशासन बेहद सख्त और सजग नजर आ रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में 6000 पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ ही एयरपोर्ट से ताजमहल तक पांच जोन बनाये गए हैं.
>> ट्रंप के आगमन के साथ ही जैमर के जरिये एयरपोर्ट से लेकर ताजगंज तक के इलाके में मोबाइल फोन की घंटी नहीं बज पायेगी. जैमर के जरिये एक साथ पूरे इलाके में मोबाइल के सिग्नल गायब कर दिए जाएंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

किसानों के लिए एक और नई स्कीम का हुआ ऐलान! सरकार देगी 4496 करोड़ रुपये
>> केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों के लिए नई योजना का ऐलान किया है. बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में 10 हजार कृषि उत्पादक संगठनों ( Farmer Producers' Organisations -FPO) को बढ़ावा देने की योजना पर मुहर लग गई है. इसके लिए 4496 करोड़ रुपये का फंड दिया जाएगा.
>> FPO छोटे और सीमांत किसानों का एक समूह होता है. सरकार 4496 करोड़ रुपये के इस फंड के जरिए बाजार में किसानों की भागीदारी बढ़ाकर उनकी आमदनी बढ़ाएगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Maha Shivratri 2020: क्यों मनाई जाती है महाशिवरात्रि? क्या है इसके व्रत का महत्व?
>> महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है. फाल्गुन महीने की शिवरात्रि को महाशिवरात्रि कहते हैं. वहीं अमावस्या से पूर्व का एक दिन शिवरात्रि के नाम से जाना जाता है.
>> हालांकि एक कैलेंडर वर्ष में आने वाली सभी शिवरात्रियों में से महाशिवरात्रि, को सर्वाधिक महत्वपूर्ण माना जाता है. मान्यता है कि इस रात, ग्रह का उत्तरी गोलार्द्ध इस प्रकार अवस्थित होता है कि मनुष्य के अंदर की ऊर्जा प्राकृतिक रूप से ऊपर की और जाती है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

शाहीन बाग में दूसरे दिन भी नहीं बनी बात, साधना रामचंद्रन बोलीं- कल फिर आएंगे
>> सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद गुरुवार को फिर दोनों वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन शाहीन बाग (Shaheen Bagh) प्रदर्शनकारियों से बात करने पहुंचे. इस दौरान वार्ताकार साधना रामचंद्रन ने कहा कि हमारी मध्यस्थता वार्ता जारी है और हम कल फिर से शाहीन बाग आएंगे.
>> बातचीत के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका को गलत कह दिया था. साधना ने कहा कि यहां ऐसे ही माहौल रहा तो हम कल नहीं आ पाएंगे. वार्ताकारों ने किसी दूसरी जगह पर मिलने की बात कही है, जहां सिर्फ महिलाएं हों.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बरेली कोर्ट कैंपस में बंधक बनाकर लॉ छात्रा से रेप, परिजनों ने आरोपी को चप्‍पलों से पीटा
>> उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) में लॉ की छात्रा (Law Student) के साथ रेप (Rape) का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां के बेहड़ी थाना क्षेत्र की रहने वाली लॉ की छात्रा ने एक वकील के मुंशी पर चेंबर में बंधक बनाकर रेप (Rape) करने के साथ अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया है.
>>पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. यही नहीं, पीड़ित छात्रा के साथ रेप के बारे में पता चलने पर उसके परिजनों ने आरोपी युवक की चप्पलों से जमकर पिटाई कर डाली. आरोपी की पिटाई का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

फिल्म ‘इंडियन 2’ के सेट पर जान गंवाने वालों के परिवारों को कमल हासन देंगे 1-1 करोड़
>> अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) ने ‘इंडियन 2 (Indian 2)’ के सेट पर हुई दुर्घटना में सभी तीन जान गंवाने वाले क्रू-मेंबर्स के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है.
>> 65 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि उन्होंने पहले भी कई हादसे देखे हैं लेकिन यह हादसा बहुत दर्दनाक है. हासन, फिल्म की नायिका काजल अग्रवाल और कई अन्य लोगों ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और कहा की ऐसी घटना दुबारा ना हो.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Olympic Countdown 155 Days: विजेंदर सिंह जो ओलिंपिक मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बॉक्‍सर बने
>> बॉक्‍सर विजेंदर सिंह (Vijender Singh) ने 2008 के बीजिंग ओलिंपिक (2008 Beijing Olympic) में कांस्‍य पदक जीतकर इतिहास रचा था. वे इन खेलों में पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्‍केबाज थे. बीजिंग ओलिंपिक्‍स में पदक जीतने वाले वे दूसरे भारतीय एथलीट थे.
>> विजेंदर ने मिडिलवेट बॉक्सिंग में पदक जीता था. उन्‍होंने पहले राउंड में जांबिया के बादू जैक को 13-2 से हराया था. इसके बाद प्री क्‍वार्टरफाइनल में उन्‍होंने थाईलैंड के आंगखान चोंफूफुआंग को 13-3 को हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई थी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 5:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर