Home /News /nation /

दिल्‍ली-NCR में आतंकी हमले का अलर्ट, CM चन्‍नी के भतीजे के यहां छापेमारी, पढ़ें टॉप 10 खबरें

दिल्‍ली-NCR में आतंकी हमले का अलर्ट, CM चन्‍नी के भतीजे के यहां छापेमारी, पढ़ें टॉप 10 खबरें

सीएम चन्‍नी के भतीजे के यहां छापेमारी. (File pic)

सीएम चन्‍नी के भतीजे के यहां छापेमारी. (File pic)

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले, दिल्ली- एनसीआर में आतंकवादी हमले (Terrorist Attacks) की आशंका की खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने “सुरक्षा बढ़ा” दी है. दिल्ली पुलिस के मंगलवार को जारी एक आदेश के अनुसार, गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में 20 जनवरी से ड्रोन (यूएवी), पैराग्लाइडर (Paraglider) और गर्म हवा के गुब्बारों सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले, दिल्ली- एनसीआर में आतंकवादी हमले (Terrorist Attacks) की आशंका की खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने “सुरक्षा बढ़ा” दी है. विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय, पंजाब में ताबड़तोड़ छापे मारी कर रही है. मंगलवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के करीबी रिश्तेदार के घर पर भी छापेमारी की.

1. गणतंत्र दिवस पर दिल्ली- NCR में आतंकी हमले की खुफिया जानकारी, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले, दिल्ली- एनसीआर में आतंकवादी हमले (Terrorist Attacks) की आशंका की खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली है. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने “सुरक्षा बढ़ा” दी है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस के मंगलवार को जारी एक आदेश के अनुसार, गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में 20 जनवरी से ड्रोन (यूएवी), पैराग्लाइडर (Paraglider) और गर्म हवा के गुब्बारों सहित उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों के संचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यह आदेश 20 जनवरी से लागू होगा और 15 फरवरी तक प्रभावी रहेगा. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. Punjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से मिली 6 करोड़ की नगदी
नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय, पंजाब में ताबड़तोड़ छापे मारी कर रही है. मंगवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के करीबी रिश्तेदार के घर पर भी छापेमारी की. बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय ने आज अवैध खनन मामले पर मुख्यमंत्री के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के कई ठीकानों पर छापेमारी की. रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी को भूपिंदर के यहां 6 करोड़ से ज्यादा की नगदी मिली है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. CM कैंडिडेट के ऐलान के बाद Bhagwant Mann बने ‘बादशाह’, AAP ने शेयर किया ये VIDEO
नई दिल्ली. आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को ऐलान किया कि पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) में भगवंत मान (CM Candidate Bhagwant Mann) पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. मान, संगरूर से दो बार के लोकसभा सांसद और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख हैं. मान को पंजाब में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के आधिकारिक ट्विटर से एक वीडियो ट्वीट किया गया है. इस वीडियो में बॉलीवुड के एक गाने के जरिए मीम बनाकर पार्टी के भगवंत मान की एंट्री दिखाई गई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. मुंबई में युद्धपोत INS Ranvir में धमाका; नौसेना के 3 जवान शहीद, ‘बोर्ड ऑफ इंक्वायरी’ का आदेश
मुंबई. मुंबई में नौसैन्य डॉकयार्ड में भारतीय नौसेना के जहाज (आईएनएस) रणवीर में मंगलवार को हुए एक विस्फोट में नौसेना के तीन कर्मियों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना शाम साढ़े चार बजे हुई. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. UP Elections: मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव कल BJP में होंगी शामिल, दिल्‍ली रवाना
लखनऊ. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नजदीक आते ही राज्‍य में सियासी उठा-टक ने भी जोर पकड़ लिया है. विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच मुलायम सिंह यादव के घराने से बड़ी खबर सामने आ रही है. उनकी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) 19 जनवरी (बुधवार) को भाजपा का दामन थामने वाली हैं. इसके लिए वह दिल्‍ली के लिए रवाना हो चुकी हैं. विधानसभा चुनाव से ऐन पहले मुलायम सिंह यादव की बहू (Mulayam Singh Yadav Daughter in-law) के भाजपा में शामिल होने को लेकर उत्‍तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. बता दें कि अपर्णा यादव के भाजपा ज्‍वाइन करने की चर्चाएं काफी तेज थीं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव का कार्यक्रम रद्द होने से भड़की भीड़, जमकर किया हंगामा और आगजनी
अररिया. भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) के कार्यक्रम में जमकर हंगामा और आगजनी (Arson) हुई है. बताया जा रहा है कि नेपाल (Nepal) में खेसारी लाल यादव का यह कार्यक्रम होना था. लेकिन खेसारी लाल यादव के यहां नहीं आने से आयोजकों द्वारा ऐन वक्त पर प्रोग्राम रद्द किए जाने से घोणा की गई. इससे वहां जुटी भीड़ उग्र हो गई और उसने वहां जमकर उत्पात मचाया. नेपाली मीडिया से जुड़े सूत्रों के मुताबिक हुड़दंगियों ने आयोजन स्थल पर चार गाड़ियों (स्कॉर्पियो) और दर्जनों टू-व्हीलर को आग के हवाले कर दिया. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. Republic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में नहीं शामिल होगा कोई मुख्य अतिथि, इन देशों को भेजा जाना था न्योता, जानें वजह
नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) के मौके पर होने वाली परेड (Republic Day Parade 2022) में किसी भी देश के राष्ट्राध्यक्ष शामिल नहीं होंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकार इस बार गणतंत्र दिवस की परेड ( 26 January Parade) में किसी अन्य राष्ट्र के राष्ट्राध्यक्ष या फिर किसी अन्य गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित (Republic day 2022 Chief Guest) नहीं करेगी. दरअसल भारत की यह परंपरा रही है कि हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर किसी न किसी विदेशी राष्ट्राध्यक्ष को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाता रहा है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. सऊदी गठबंधन सेना का हूती विद्रोहियों पर हवाई हमला, 2 भारतीयों समेत 3 लोगों की मौत
दुबई. सऊदी अरब (Saudi Arabia) के नेतृत्व वाले गठबंधन ने यमन के हूती विद्रोहियों (Houthis Rebels Attack) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. गठबंधन के फाइटर जेट्स ने मंगलवार आधी रात को यमन की राजधानी सना में हूती केंद्रों पर बम बरसाए. इन विद्रोहियों ने सोमवार को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबुधाबी पर ड्रोन अटैक किया था. अबुधाबी के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और तेल डिपो के पास किए गए हमले में 2 भारतीयों समेत 3 लोगों की मौत हो गई. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. Afghanistan Earthquake: अफगानिस्तान में महसूस हुए भूकंप के तगड़े झटके, अबतक 26 लोगों की मौत
काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) के पश्चिम में स्थित बदगीस प्रांत में सोमवार दोपहर को दो बार भूकंप (Earthquake) के तगड़े झटके महसूस किए गए. अबतक 26 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जबकि 70 लोगों के घायल होने की खबर है. रिक्टर स्केल पर भूकंप के झटके की तीव्रता 5.6 रही. भूकंप इतना जोरदार था कि बडघिस के कादिस जिले में कई घर भी ढह गए. कई लोगों की मौत घरों में दबने की वजह से हुई है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. IND vs SA: 5 मैच में 4 शतक, फिर भी पहले वनडे से बाहर! 56 रन बनाने वाले बल्लेबाज काे मौका
पार्ल. भारतीय कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने मंगलवार को संकेत दिए कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में वह शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. तीन मैचों की इस सीरीज (India vs South Africa) के दौरान ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को अतिरिक्त तेज गेंदबाजी विकल्प के तौर पर तैयार किया जा सकता है. टीम को हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद से ऑलराउंडर की कमी खल रही है. इसी के साथ युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को अभी इंतजार करना पड़ सकता है (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Tags: Coronavirus, Republic day

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर