Home /News /nation /

कोरोना के इलाज के नए नियम से लेकर विधानसभा चुनावों तक, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

कोरोना के इलाज के नए नियम से लेकर विधानसभा चुनावों तक, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

कोरोना के इलाज के नए नियम जारी. (File pic AP)

कोरोना के इलाज के नए नियम जारी. (File pic AP)

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से भारत में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने देश में इस बीमारी के उपचार के क्लीनिकल मैनेजमेंट ​के लिए कई नए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से भारत में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने देश में इस बीमारी के उपचार के क्लीनिकल मैनेजमेंट ​के लिए कई नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. वहीं क्या पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय कर लिया है? क्या मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ही चुनावों में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे?

1. Uttar Pradesh Opinion Poll 2022: फिर भाजपा की बन सकती है सरकार, सपा पहले से मजबूत
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 403 सदस्यीय विधानसभा को लेकर विभिन्न चैनलों ने ओपिनियन पोल (Opinion Poll) करवाया है. इस राज्य में मुख्य रूप से जी न्यूज, इंडिया टीवी और रिपब्लिक टीवी ने सर्वे करवाया है. इन चैनलों ने इसके नतीजे जारी कर दिए हैं. इन सभी ने राज्य में भाजपा (BJP) की एक बार फिर सरकार बनने का अनुमान लगाया है. वैसे उनका कहना है कि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार राज्य में पार्टी के विधायकों की संख्या कम होगी. राज्य सरकार बनाने के लिए 202 का जादुई आंकड़ा चाहिए. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. कोरोना इलाज के लिए केंद्र ने जारी किए नए नियम, शर्तों के साथ रेमडेसिविर को मिली मंजूरी
कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से भारत में बढ़ रहे कोविड-19 मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य और कल्याण मंत्रालय ने देश में इस बीमारी के उपचार के क्लीनिकल मैनेजमेंट ​के लिए कई नए दिशानिर्देश जारी किए हैं. नए दिशानिर्देशों के अनुसार, सांस लेने में तकलीफ और हाइपोक्सिया के हल्के लक्षणों वाले कोविड -19 रोगियों को घर से अलगाव (Home Isolation) का पालन करना आवश्यक है. ऐसे रोगियों को शारीरिक दूरी बनाए रखने, हाथों की स्वच्छता और घर के अंदर मास्क का उपयोग करने की भी सलाह दी गई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. धनुष और ऐश्वर्या ने फैंस को दिया झटका, 18 साल बाद होने वाले हैं अलग, दोनों की पोस्ट वायरल
Dhanush and Aishwaryaa announced separation: सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की बेटी ऐश्वर्या (Aishwarya) और उनके पति व दिग्गज अभिनेता धनुष (Dhanush) ने सोमवार (17 जनवरी) की रात को अपने फैंस को चौंका दिया. दोनों ने अपने-अपने सोशल नेटवर्किंग साइट पर एक पोस्ट कर ये जानकारी दी कि 18 साल साथ रहने के बाद, अब वे दोनों अलग होने वाले हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. Uttarakhand Chunav: हरक सिंह रावत पर सस्पेंस खत्म, आज कांग्रेस में होंगे शामिल, बहू अनुकृति भी लेंगी सदस्यता
बीजेपी से निष्काषित पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat )को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. हरक सिंह रावत मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस (Congress) में वापसी करेंगे. हरक सिंह रावत के साथ उनकी बहू अनुकृति भी पार्टी की सदस्यता लेंगी. दिल्ली में पार्टी के बड़े नेताओं के समक्ष दोपहर 12 बजे कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. इसकी जानकारी खुद हरक सिंह ने न्यूज़18 को दी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

5.WEF के दावोस एजेंडा में बोले PM मोदी, कई देशों को कोविड वैक्सीन देकर भारत करोड़ों जीवन बचा रहा है
विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के ऑनलाइन आयोजित होने जा रहे पांच दिवसीय दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन के पहले ही दिन, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘विश्व के हालात’ विषय पर विशेष संबोधन देते हुए कहा कि एक तरफ भारत अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, तो दूसरी ओर देश में वैक्सीन की 156 करोड़ खुराक भी दे चुका है और इस तरह से भारत ने दुनिया को उम्मीद का गुलदस्ता दिया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. पंजाब चुनाव: चरणजीत सिंह चन्नी ही होंगे CM पद के लिए कांग्रेस का चेहरा! सोनू सूद के इस वीडियो से लगने लगे कयास
क्या पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election) के लिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय कर लिया है? क्या मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ही चुनावों में मुख्यमंत्री पद के लिए पार्टी का चेहरा होंगे? दरअसल ये सवाल कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जारी एक वीडियो के बाद उठने लगे हैं. इस वीडियो में एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) यह कहते हुए दिख रहे हैं कि एक विनम्र स्वभाव वाले व्यक्ति को राज्य का मुख्यमंत्री होना चाहिए. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. Opinion Poll 2022: उत्तराखंड में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर
उत्तराखंड की 70 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए विभिन्न चैनलों द्वारा करवाए गए ओपिनियन पोल में सत्ताधारी भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. जी न्यूज ने अपने ओपिनियन पोल में राज्य में भाजपा को 31-35 सीटें दी हैं, जबकि कांग्रेस को 33-37 सीटें दी हैं. आप को 0-2 सीटें मिलते दिखाया गया है. अन्य को 0-1 से सीटें मिलने की बात कही गई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. IPL 2022: हार्दिक पंड्या और राशिद खान को मिलेंगे 15-15 करोड़, अहमदाबाद ने 3 खिलाड़ी फाइनल किए
आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए अगले महीने मेगा ऑक्शन होना है. इससे पहले 2 नई टीमों को 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी (Ahmedabad franchises) के खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आ गई है. टीम ने हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अलावा आईपीएल 2021 में केकेआर (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से खेलने वाले एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. महाराष्‍ट्र कांग्रेस अध्‍यक्ष नाना पटोले का विवादित बयान, कहा- मैं मोदी को मार सकता हूं; पार्टी ने दी सफाई
नई दिल्ली. कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले सोमवार को तब विवाद में घिर गए, जब वह एक वीडियो में कथित तौर पर यह कहते सुनाई दिए कि वह मोदी को ‘पीट सकते हैं’ और ‘गाली दे सकते हैं.’ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस क्लिप को ट्वीट कर पंजाब में हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा उल्लंघन का परोक्ष संदर्भ दिया. हालांकि, पटोले ने स्पष्ट किया है कि जिस वीडियो क्लिप में वह मराठी में बोल रहे हैं, वह वास्तव में एक स्थानीय गुंडे का जिक्र कर रहे हैं, जिसका उपनाम भी मोदी है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. अबुधाबी में ड्रोन हमले से तेल टैंकरों में धमाका, दो भारतीय सहित 3 की मौत, हूती विद्रोहियों ने ली जिम्मेदारी; देखें VIDEO
दुबई. अबू धाबी में सोमवार को तीन तेल टैंकरों में विस्फोट और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के मुख्य हवाई अड्डे के एक विस्तार पटल पर आग लगने की एक अन्य घटना संदिग्ध ड्रोन हमले की वजह से हुई हो सकती है, जिनमें तीन लोगों की मौत हो गयी और छह लोग घायल हो गये. पुलिस ने एक बयान में यह बात कही. अबू धाबी पुलिस ने मृतकों की पहचान दो भारतीय नागरिकों और एक पाकिस्तानी के तौर की है. घायलों की पहचान नहीं हुई है, जिन्हें पुलिस के अनुसार मामूली चोट आई हैं. पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

Tags: COVID 19

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर