लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 7:23 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में किया जाएगा. (फाइल फोटो)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 7:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक स्लीपर बस बुधवार देर रात ट्रक से टकरा गई. इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah)  की हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में गुरुवार को सुनवाई होगी.

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर बस-ट्रॉला टक्कर में 14 यात्रियों की गई जान
-- फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर एक बस और ट्रॉला की टक्कर में 14 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 25 लोगों के घायल होने की खबर है.
-- घायलों को सैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है. यह घटना फिरोजाबाद इटावा के बॉर्डर के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर रात 10 बजे के करीब घटी

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न केस: 10 गिरफ्तार, पुलिस ने जांच के लिए बनाई 11 टीमें
-- दक्षिण दिल्ली के डीसीपी ए ठाकुर ने बताया है कि गार्गी कॉलेज यौन उत्पीड़न मामले में हौज खान पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है. मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.-- डीसीपी ने बताया 11 टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं. एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रों में संदेहास्पद लोगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

PSA के तहत उमर अब्दुल्ला की हिरासत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
-- जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की हिरासत को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को सुनवाई होगी. उमर की बहन सारा अब्दुल्ला पायलट ने सरकार के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की है.
-- बुधवार को मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस मोहन एम शांतानागौदर ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

नहीं बदलेगी अरविंद केजरीवाल कैबिनेट, सभी पुराने मंत्री ही होंगे रिपीट
-- आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को लगातार तीसरी बार दिल्‍ली  के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेंगे.
-- सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल की नई सरकार में सभी पुराने मंत्री रिपीट किए जाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रामलीला मैदान में किया जाएगा. वर्ष 2015 में भी अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में ही सीएम पद की शपथ ली थी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

PM मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के लिए किया 'वेलकम ट्वीट'
-- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया  ट्रंप के लिए 'वेलकम ट्वीट' किया है.
-- ट्रंप और उनकी पत्नी, 24 और 25 फरवरी को भारत के दौरे पर आएंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके दौरे का स्वागत किया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 1,110
-- चीन में घातक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बुधवार को 1,110 हो गई और इसके अभी तक 44,200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.
-- हुबेई के स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि हुबेई प्रांत में इससे 94 और लोगों की जान चली गई, जहां इस विषाणु के कारण अब तक सबसे अधिक लोग मारे गए हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कोर्ट ने पुलिस को शर्जिल इमाम के आवाज का नमूना लेने की इजाजत दी
-- दिल्ली की एक अदालत ने राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील इमाम के आवाज का नमूना लेने की इजाजत बुधवार को पुलिस को दे दी.
--  अदालत ने यह इजाजत इसलिए दी ताकि उसकी आवाज का मिलान उस वीडियो क्लिप की आवाज से किया जा सके जिसमें वह कथित तौर पर नफरत फैलाने वाला भाषण देते और सरकार को निशाना बनाते दिख रहा है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चिन्मयानंद पर रेप का मुकदमा लखनऊ की MP-MLA कोर्ट में ट्रांसफर
-- पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा और दुष्कर्म की पीड़िता द्वारा पूर्व मंत्री को ब्लैकमेल करने के आरोपों वाले मुकदमे की सुनवाई को शाहजहांपुर से लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया गया.
-- एमपी-एमएलए कोर्ट के स्पेशल जज पवन कुमार राय के छुट्टी पर होने के चलते मामले को सुनवाई के लिए एडीजे डॉ. अवनीश कुमार के सामने पेश किया गया, जहां कोर्ट ने मामले में सुनवाई के लिए 19 फरवरी की तारीख तय की है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

LPG Cylinder Price: रसोई गैस सिलेंडर के दाम 149 रुपये बढ़े
-- देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडेन (LPG Cylinder Price) ने रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं.
-- इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जारी रेट्स के मुताबिक, बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर के दाम में करीब 150 रुपये का इजाफा हुआ है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

IRCTC इंदौर-वाराणसी रूट पर चलाएगी देश की तीसरी प्राइवेट ट्रेन
-- भगवान शिव के तीन ज्योर्तिलिंगों को जोड़ने वाली देश की तीसरी कॉरपोरेट ट्रेन काशी महाकाल एक्सप्रेस चलने को तैयार है.
-- उम्मीद जताई जा रही है कि इस ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से हरी झंडी दिखा सकते हैं. ये ट्रेन वाराणसी में बाबा विश्वनाथ, उज्जैन में महाकालेश्वर और इंदौर में ओंकारेश्वर ज्योर्तिलिंग के श्रद्धालुओं को दर्शन कराएगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 7:19 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर