लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 16, 2020, 6:52 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
केजरीवाल तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे (फाइल फोटो)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) नीत आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की जबर्दस्त जीत को ध्रुवीकरण और नफरत की राजनीति की हार तथा समावेशी राजनीति की जीत बताते हुए इसका स्वागत किया. विपक्षी नेताओं ने साथ ही कहा कि देश में "बदलाव की बयार" चल रही है.

Delhi Election Result 2020: आप ने एक महीने में फेसबुक विज्ञापन पर खर्च किए सबसे ज्‍यादा 46.88 लाख रुपये
-- दिल्‍ली विधानसभा चुनाव 2020 (Delhi Assembly Election 2020) के प्रचार में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंकी. आम आदमी पार्टी (AAP), कांग्रेस (Congress) और बीजेपी (BJP) ने चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने के लिए जनसभा से लेकर रैलियां तथा लोगों के साथ सीधे संवाद तक हर तरीका आजमाया.
-- टीवी, रेडियो और वेबसाइट्स पर जमकर विज्ञापन (Advertisement) दिया गया. इस बार सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक (Facebook) पर चुनावी विज्ञापनों पर एक महीने के भीतर सभी राजनीतिक दलों ने 1.99 करोड़ रुपये खर्च किए.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Delhi Election Result: कांग्रेस के 70 प्रत्याशियों में से 67 की जमानत जब्त, सिर्फ ये तीन उम्मीदवार रहे सेफ
-- दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election Result 2020) में एक बार फिर न सिर्फ कांग्रेस पार्टी का सूपड़ा साफ हो गया, बल्कि इसके 67 उम्मीदवारों की जमानत भी जब्त हो गई है.-- दिल्ली की 70 सीटों में से 67 सीटों पर कांग्रेस (Congress) के प्रत्याशियों की ज़मानत ज़ब्त हुई है. पार्टी के सिर्फ 3 उम्मीदवार ही अपनी जमानत बचा पाए हैं, जिनमें बादली से देवेन्द्र यादव, कस्तूरबा नगर से कांग्रेस के उम्मीदवार अभिषेक दत्त और गांधी नगर से अरविन्दर सिंह लवली शामिल है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Coronavirus का इलाज करने वाले डॉक्टरों के लिए मास्क, सूट की कमी, आदेश मिला- डायपर पहनें, कम पानी पिएं
--चीन (China) में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटना चिकित्सकों के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है क्योंकि अब चिकित्सकों के पास ही मास्क और सुरक्षा के अन्य उपकरणों की भीषण किल्लत है. वुहान (Wuhan) में कोरोना संक्रमण के मामले इस तेजी से बढ़ रहे हैं कि हर सप्ताह में हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चांद पर जाने के लिए अंतरिक्ष यात्री खोज रहा नासा, आप में है ये काबिलियत तो कर सकते हैं अप्लाई
--अंतरिक्ष यात्रियों की अगली पीढ़ी मंगल और चांद पर जाएगी. इसके लिए अमेरिकी नागरिकता के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री होनी चाहिए और उसे धरती से 400 किलोमीटर ऊंचाई पर बने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन पर रहने का तैयार रहना होगा.
--अमेरिकी स्पेस एजेंसी NASA ने मंगलवार को अंतरिक्षि यात्रियों की अगली पीढ़ी को तैयार करने के लिए यह ऐलान किया. फिलहाल नासा के पास 48 अंतरिक्ष यात्री हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सिंधिया के बयान पर सीएम कमलनाथ ने दिया ये जवाब, बढ़ गया MP का सियासी पारा
--मीडिया ने सीएम कमलनाथ को रोककर उनसे पूछा कि सिंधिया के टीकमगढ़ में दिए गए बयान पर उनकी प्रतिक्रिया मांगी. मीडिया ने कहा कि सिंधिया ने लोगों से कहा है कि उनकी मांगें पूरी न होने पर वो भी उनके साथ सड़क पर उतरेंगे इस पर सीएम कमलनाथ ने दो टूक प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, 'तो उतर जाएं'. इसके बाद सीएम कमलनाथ ने कार का शीशा बंद किया और ड्राइवर ने गाड़ी आगे बढ़ा दी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर


अमेरिका ने श्रीलंका के सेना प्रमुख की एंट्री पर लगाया बैन
-- अमेरिका (America) ने श्रीलंका के सेना प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल शावेंद्रा सिल्वा की एंट्री पर बैन लगा दिया है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ (Mike Pompeo) ने कहा कि वह श्रीलंका के गृहयुद्ध के अंतिम खूनी दौर में मानवाधिकार उल्लंघन के ‘भरोसेमंद’ सबूतों को लेकर वहां के सेनाप्रमुख को अपने यहां नहीं आने देगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चीन का दावा मिल गया है कोरोना वायरस का इलाज, जानें क्या है हकीकत
--चीन ने कोरोना वायरस का इलाज (Treatment) ढूंढ़ लिया है. दावा किया जा रहा है चीन ने इस बीमारी के पहली बार दिसंबर के पहले हफ्ते में पता चलने के ढाई महीने बाद कोरोना वायरस का इलाज ढूंढ़ लिया गया है. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज, जो ठीक हो चुके हैं, उनके जरिए करोना वायरस से संक्रमित दूसरे मरीजों का इलाज संभव है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

60 साल की उम्र के बाद SBI समेत कई बैंक देंगे आपको हर महीने पेंशन! जानिए क्या है ये स्कीम
--एक्सपर्ट्स बताते हैं कि यह सही है कि यह कार लोन, पर्सनल लोन, एजुकेशन लोन से अलग है. इस लोन को पाने के लिए ही 60 साल से अधिक की उम्र होना जरूरी है. वहीं महिलाओं के लिए 58 साल की उम्र होना आवश्यक है.
--इस स्कीम के तहत मालिक को बैंक को पैसा वापस नहीं करना होता है. बैंक आपके घर को गिरवी रखने के हर महीने पैसा देता रहता है. इस स्कीम के तहत बैंक 60 साल की उम्र से अधिक लोगों को ही लोन देता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020: 29 मार्च से होगा आईपीएल का आगाज, देंखे पूरा शेड्यूल
-- इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) के कार्यक्रम का एलान हो गया है. 29 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. टूर्नामेंट की पहली टक्कर लीग की 2 सबसे मजबूत टीमों चेन्नई सुपरकिंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच होगी.
--आईपीएल 2020 में महज 6 ही दिन 2 मैच खेले जाएंगे और ये सभी मुकाबले रविवार को होंगे. आईपीएल में पहले शनिवार को भी एक दिन मैं दो मैच होते थे लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. आईपीएल 2020 की लीग स्टेज 17 मई तक चलेगी, सभी मैच 50 दिन में पूरे होंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Bigg Boss 13: आसिम रियाज की मां का बड़ा बयान, बिग बॉस के घर में किया गया था टॉर्चर
--बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) के कंटेस्टेंट आसिम रियाज (Asim Riaz) की मां बेटे को लेकर अपनी राय व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आसिम रियाज को वो बहुत याद करती हैं. बीते चार महीनों से उनकी हालत बहुत ज्यादा खराब हैं. आसिम की मां ने यह भी कहा कि बिग बॉस के घर में उनके बेटे को काफी टार्चर किया गया. हालांकि इस वीडियो को बिग बॉस के ग्रांड फिनाले में दिखाया गया.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 6:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर