लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 1:23 PM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
बीसीसीआई ने एमएस धोनी से सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट छीना.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 1:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शंघाई कॉपरेशन ऑर्गनाइजेशन (SC0) की मीटिंग के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को भी दिल्ली आने का न्योता भिजवाया जा सकता है. वहीं राष्ट्रीय जांच एजेंसी जल्द ही जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह (DSP Davinder Singh) का मामला अपने हाथ में ले सकती है. दविंदर सिंह को पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर (South Kashmir) में दो आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था.

निर्भया मामला: चारों गुनहगारों को तिहाड़ जेल नंबर 3 में किया गया शिफ्ट
-- निर्भया गैंगरेप और हत्‍या मामले के 4 दोषियों को गुरुवार को दिल्‍ली के तिहाड़ जेल नंबर 3 में शिफ्ट कर दिया गया. इन चारों दोषियों का मेडिकल परीक्षण भी कराया जाएगा.
-- जेल नंबर 3 में उन्हीं कैदियों को रखा जाता है जिन्हें फांसी दी जानी होती है. चारों दोषियों को 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा जाएगा. साथ ही आगे भी इन सभी का शारीरिक और मानसिक मेडिकल परीक्षण लगातार कराया जाएगा.



यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

एमएस धोनी को बड़ा झटका, बीसीसीआई ने छीना सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट
-- बीसीसीआई सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट से धोनी बाहर हो गए हैं. उन्‍हें कॉन्‍ट्रैक्‍ट में किसी भी लिस्‍ट में शामिल नहीं किया है. उन्‍हें पिछले साल ए ग्रेड कॉन्‍ट्रैक्‍ट दिया गया था.
-- इस ग्रेड में सालाना बीसीसीआई (BCCI) की ओर से 5 करोड़ रुपये मिलते हैं. यह कॉन्‍ट्रैक्‍ट अक्‍टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए है. वहीं आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 अक्‍टूबर में खेला जाएगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

एनआईए को सौंपा जाएगा आतंकियों के साथ पकड़े गए दविंदर सिंह का मामला
-- राष्ट्रीय जांच एजेंसी जल्द ही जम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह का मामला अपने हाथ में लेगी. दविंदर सिंह को पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर में दो आतंकवादियों के साथ पकड़ा गया था.
-- एजेंसी द्वारा मामले को हाथ में लिए जाने के पहले जम्मू और राष्ट्रीय राजधानी में जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं. जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों और अलगाववादियों के बीच सांठगांठ को तोड़ने का श्रेय एनआईए को दिया जाता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

NPR के लिए नहीं दी जानकारी तो देना होगा 1000 रुपये जुर्माना
-- केंद्र सरकार ने जानकारी दी है कि देश भर में इस साल होने वाली जनगणना के पहले चरण के साथ ही नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर भी लागू कर दिया जाएगा.
-- एनपीआर प्रक्रिया के साथ असहयोग को लेकर बढ़ती झड़प के बीच, गृह मंत्रालय की ओर से जानकारी दी गई है कि यदि कोई व्यक्ति एनपीआर के लिए जानकारी देने से इनकार करता है तो उस पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगा सकता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

PAK पीएम इमरान खान को दिल्ली आने का न्योता दे सकता है भारत!
-- शंघाई कॉपरेशन ऑर्गनाइजेशन की मीटिंग के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को भी दिल्ली आने का न्योता भिजवाया जा सकता है.
-- सूत्रों के मुताबिक SCO की बैठक इस साल के आखिर में दिल्ली में आयोजित की जा सकती है. इस मीटिंग के लिए औपचारिक न्योता जल्द ही SCO में शामिल सभी देशों को भिजवाया जा सकता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, श्रीनगर में जैश के 5 आतंकवादी गिरफ्तार
-- जम्मू-कश्मीर पुलिस को गणतंत्र दिवस से पहले बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने श्रीनगर से जैश ए मोहम्मद के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं.
-- पकड़े गए आतंकियों पर हजरतबल में धमाके का आरोप है. अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटने के बाद आतंकी लगातार कश्मीर में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

उपराज्‍यपाल ने ठुकराई दोषी मुकेश की दया याचिका
-- दिल्‍ली सरकार के बाद अब दिल्‍ली के उपराज्‍यपाल अनिल बैजल ने भी निर्भया के गुनहगार मुकेश की दया याचिका ठुकरा दी है. अब उसकी याचिका गृह मंत्रालय के पास जाएगी और वहां से उसे राष्‍ट्रपति के पास भेजा जाएगा.
-- निर्भया सामूहिक दुष्‍कर्म और हत्‍या मामले में ट्रायल कोर्ट ने 22 जनवरी की तारीख तय की है. हालांकि, इससे पहले चार में से एक दोषी मुकेश सिंह ने दिल्‍ली हाई कोर्ट में निचली अदालत की ओर से जारी डेथ वारंट को चुनौती दी थी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मशहूर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के घर पर पड़ा इनकम टैक्स का छापा
-- कोडुगु जिले के विराजपेट में दक्षिण भारत की लोकप्रिय अभिनेत्री रश्मिका मंदाना के आवास पर आयकर विभाग ने गुरुवार को छापा मारा.
-- रश्मिका ने कन्नड़ और तेलुगू की कई फिल्मों में अभिनय किया है. उनकी नई फिल्म 'सरिलरु नीकेवरु' अभी सिनेमाघरों में चल रही है. इसमें उन्होंने लोकप्रिय तेलुगू अभिनेता महेश बाबू के साथ अभिनय किया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मशहूर डिजाइनर संग गोवा में वरुण धवन लेंगे सात-फेरे
-- स्पॉटबॉय ने सूत्रों के मुताबिक बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन अपनी गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से इस साल अपने जन्मदिन यानी 24 अप्रैल को शादी कर लेंगे.
-- पहले दोनों की शादी 2019 के दिसंबर में ही होने की संभावनाएं जताई जा रही थी. लेकिन फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त होने के चलते यह तारीख आगे बढ़ गई.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

विराट कोहली को मिला आईसीसी का बड़ा अवॉर्ड
-- भारत के कप्‍तान विराट कोहली को आईसीसी ने साल 2019 का स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड देने का ऐलान किया है.
--उन्‍हें क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में स्‍टीव स्मिथ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे दर्शकों को रोकने के लिए यह सम्‍मान मिला.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 5:17 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर