• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

खिलाड़ियों पर बढ़ेगा बोझ?

खिलाड़ियों पर बढ़ेगा बोझ?

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
    नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषियों को फांसी पर लटकाने की तय तारीख एक बार फिर टल गई है. पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी है. अब उन्हें 1 फरवरी को फांसी नहीं दी जाएगी. ये दूसरी बार है जब दोषियों की फांसी टाली गई है. दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. संकल्प पत्र में दिल्ली भाजपा ने राजधानीवासियों को पारदर्शी सरकार, वायु और जल प्रदूषण से निजात दिलाने, बेरोजगारों को रोजगार देने और युवाओं व महिलाओं की सुरक्षा समेत तमाम दावे किए हैं.

    टीम इंडिया ने रचा इतिहास, लगातार दूसरा टी20 मैच सुपरओवर में जीता
    -- भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मैच सुपरओवर में गया, जिसे विराट एंड कंपनी ने जीत लिया. सुपर ओवर में भारत को 14 रनों की दरकार थी और विराट-राहुल ने इसे 5 गेंदों में मुमकिन कर दिखाया. टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 165 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर में 165 रन ही बना सकी.
    -- आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को 7 रनों की जरूरत थी और शार्दुल ठाकुर ने इस ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट लिए और कीवी टीम के दो खिलाड़ी रन आउट हुए. टीम इंडिया ने इस तरह मैच को टाई करा दिया. इसके बाद टीम इंडिया ने सुपर ओवर में मैच अपने नाम कर लिया.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    निर्भया के दोषियों की फांसी कोर्ट ने अगले आदेश तक रोकी
    -- निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषियों को फांसी पर लटकाने की तय तारीख एक बार फिर टल गई है. पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी है.
    -- दोषी विनय की ओर से गुरुवार कोर्ट में याचिका दाखिल कर राष्ट्रपति के पास दया याचिका लंबित होने का आधार बताकर फांसी पर रोक लगाने की मांग की गई थी.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया अपना संकल्प पत्र
    -- दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. संकल्प पत्र में दिल्ली भाजपा ने राजधानीवासियों को पारदर्शी सरकार, वायु और जल प्रदूषण से निजात दिलाने और बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही गई है.
    -- बीजेपी ने संकल्प पत्र में दिल्ली में सरकार बनने के बाद फ्री बिजली-पानी जारी रहने की बात भी कही है. शुक्रवार को संकल्प पत्र जारी करने के मौके पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी के अलावा सभी सातों सांसद और कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद थे.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    SC ने ममता बनर्जी को CM पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से किया इनकार
    -- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी को पद से हटाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है.
    --पिछले साल दिसंबर में सीएम ममता बनर्जी ने CAA को लेकर संयुक्त राष्ट्र की निगरानी में जनमत संग्रह कराने की मांग की थी. इसी मांग का विरोध करते हुए याचिका में उन्हें पद से हटाने की मांग की गई.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की हिरासत 27 फरवरी तक बढ़ी
    -- भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी को गुरुवार को ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में रेग्यूलर सुनवाई के लिए पेश किया गया था. अदालत ने उसे 27 फरवरी तक के लिए हिरासत में भेज दिया है.
    -- नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक के साथ करीब दो अरब डॉलर की कर्ज धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामलों में भारत में वांछित है. ब्रिटेन में उसके प्रत्यर्पण को लेकर सुनवाई चल रही है.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    राहत की खबर, चार महीने बाद कोर सेक्टर ग्रोथ में आई तेजी
    -- बजट से पहले सरकार को बड़ी राहत मिली है. लगातार चार महीने कोर सेक्टर ग्रोथ में गिरावट के बाद दिसंबर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. दिसंबर में कोर सेक्टर की वृद्धि दर 1.3 फीसदी रही जबकि पिछले नवंबर में इसमें 0.6 फीसदी की गिरावट आई थी.
    --बजट से ठीक एक दिन पहले आई यह खबर सरकार के लिए राहत देने वाली है. इसके साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था सुस्ती के लंबे दौर में फंसने की आशंका भी खत्म होती नजर आ रही है. कोर सेक्टर में बढ़ोतरी के बावजूद यह आंकड़ा पिछले साल के दिसंबर से पीछे है.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    शरजील के घर से मिले मस्जिदों में बांटे भड़काऊ भाषण वाले पर्चे
    --देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार JNU के शोध छात्र शरजील इमाम के किराए के घर की जांच में पुलिस को कुछ सामान मिला है. शरजील के वसंत कुंज में किराए के फ्लैट की पहचान करने के बाद पुलिस ने वहां तलाशी ली.
    --शरजील पर आरोप लगा था कि उसने सीएए और एनआरसी के विरुद्ध भ्रामक और भयभीत करने वाले तथ्यों के साथ कुछ पर्चे मस्जिदों में बांटे थे, पुलिस ने उसके घर से वो भी बरामद किए गए हैं.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान
    -- अंडर19 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में जोर आजमाइश करेंगी. दोनों टीमों के बीच ये भिड़ंत मंगलवार चार फरवरी को पोचेफ्स्ट्रूम में होगी.
    --दूसरे सेमीफाइनल में बृहस्पतिवार छह फरवरी को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड की टीमें फाइनल का टिकट पाने के लिए भिड़ेंगी. ये मुकाबला भी डेढ़ बजे से ही पोचेफ्स्ट्रूम में खेला जाएगा.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    कोरोनावायरस: दुनिया भर में 9,800 मामले, 213 लोगों की मौत
    -- चीन से फैले कोरोना वायरस से दुनिया भर में 9,800 से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. चीन ने शुक्रवार शाम तक मुख्य भूमि में 9,692 मामलों की पुष्टि की है.
    --इस वायरस से 213 लोगों की मौत हुई है, जिसमें अधिकतर मौतें चीन के हुबेई प्रांत में हुई हैं. इसी प्रांत में दिसंबर में नए तरीके के कोरोना वायरस का पता चला था.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    येडियुरप्‍पा को मिली मंत्रिमंडल विस्‍तार की मंजूरी
    -- कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा को शुक्रवार को प्रदेश में बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व से मंजूरी मिल गयी है और मंत्रिपरिषद में 11 मंत्रियों को शामिल किए जाने की संभावाना है.
    --मौजूदा समय में राज्य मंत्रिपरिषद में मुख्यमंत्री समेत 18 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 सदस्य हो सकते हैं और फिलहाल इसमें 16 लोगों को शामिल किए जाने की गुंजाइश है.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    श्रीनगर जा रहे जैश के 3 आतंकियों को किया ढेर
    -- बड़े हमले की मंशा से घुसे जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्‍मू श्रीनगर हाइवे पर ढेर कर दिया. आतंकियों के साथ ये मुठभेढ़ जम्मू जिले के नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास हुई.
    -- सीआरपीएफ के स्पेशल डीजी जुल्फिकार हसन मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि ये आतंकी ट्रक में छिपकर श्रीनगर की ओर जा रहे थे. इन आतंकियों ने घाटी जाने की कोशिश में नगरोटा के निकट सुरक्षाबलों की गोलीबारी कर दी.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज