एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
दुनिया में कोरोना के सबसे ज्यादा संक्रमित इस वक्त अमेरिका में हैं.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2020, 5:59 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) में कोरोना महासंकट गहराता जा रहा है. देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 16,116 मामले सामने चुके हैं. इसी बीच गोवा सरकार (Goa Government) ने राहत की सांस ली है. राज्य में 3 अप्रैल के बाद से कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है. वहीं अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन को आगाह किया है कि अगर वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को फैलाने का जिम्मेदार निकला तो इसके नतीजे भुगतने के लिए तैयार हो जाए.

23 राज्‍यों के 54 जिलों में 14 दिन से एक भी कोरोना केस नहीं
-- स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने रविवार को जानकारी दी कि देश के 23 राज्‍यों के 54 जिले ऐसे भी हैं, जहां पिछले 14 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का एक भी केस सामने नहीं आया है.
-- 54 जिलों में 10 नए जिले शामिल किए गए हैं. इनके नाम बिहार के सारन और गया, यूपी का बरेली, पंजाब के फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर, हरियाणा के भिवानी, हिसार और फतेहाबाद, असम के कचार और लखीमपुर हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



गोवा कोरोना वायरस से मुक्त होने वाला पहला राज्य बना
-- देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. इसी बीच गोवा सरकार ने राहत की सांस ली है. राज्य में 3 अप्रैल के बाद से कोई भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है.
--  गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, ‘मैं सभी डॉक्टरों और सपोर्ट स्टाफ को उनके कड़े प्रयास के लिए धन्यवाद देता हूं. उनकी कड़ी मेहनत की बदौलत 3 अप्रैल के बाद से राज्य में कोई भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

लॉकडाउन पर गृह मंत्रालय ने जारी की नई गाइडलाइन
-- गृह मंत्रालय ने राज्य/केंद्र शासित प्रदेश के भीतर फंसे हुए मजदूरों की आवाजाही के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम जारी किया है.
-- इसमें मजदूरों को वर्तमान में जहां रह रहे हैं वहीं रहने के निर्देश दिए गए हैं, साथ ही कहा गया है कि केंद्र शासित प्रदेशों और राज्यों के बाहर उनकी किसी भी तरह की आवाजाही नहीं होगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बदले जा सकते हैं तीन हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस
-- सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने कलकत्ता हाईकोर्ट के न्यायाधीश दीपांकर दत्ता को बंबई हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की अनुशंसा की है.
--  चीफ जस्टिस एस ए बोबडे की अध्यक्षता में कॉलेजियम ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायाधीश न्यायमूर्ति विश्वनाथ समद्दर को मेघालय उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश करने का भी फैसला किया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जारी करेगा नया ITR फॉर्म
-- आयकर विभाग ने आज घोषणा की कि वह इनकम टैक्स रिटर्न फॉर्म को संशोधित कर रहा है ताकि करदाताओं को लॉकडाउन के कारण सरकार द्वारा दिए गए राहत उपायों का फायदा मिल सके.
-- CBDT ने वित्त वर्ष 2019-20 (एसेसमेंट ईयर 2020-21) के लिए रिटर्न फॉर्म को संशोधित किया है, जिसे इस महीने के अंत तक अधिसूचित किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

लॉकडाउन में गैरजरूरी सामान नहीं बेच सकेंगी ई-कॉमर्स कंपनियां
-- गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन में ई-कॉमर्स कंपनियों के गैर-जरूरी सामानों की सप्लाई पर पाबंदी जारी रहेगी.
-- इस दौरान आप इन ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म के जरिये टीवी, फ्रिज, एसी या मोबाइल जैसी गैर-जरूरी मानी जाने वाली चीज़ें नहीं खरीद सकेंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ट्रंप ने दी धमकी- कोरोना का जिम्मेदार निकला चीन तो भुगतना होगा अंजाम
-- अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को आगाह किया है कि अगर वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी को फैलाने का जिम्मेदार निकला तो इसके नतीजे भुगतने के लिए तैयार हो जाए.
-- ट्रंप ने आरोप लगाया कि इस मुद्दे पर बीजिंग ने अमेरिका के साथ गैर पारदर्शी व्यवहार किया गया है और शुरुआत में उसके साथ सहयोग भी नहीं किया.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

न्‍यूयॉर्क में घट रही मरीजों की संख्‍या, गवर्नर बोले, 'हम अब भी अच्छी स्थिति में नहीं'
--  लगातार कोरोना का प्रकोप झेल रहे न्यूयॉर्क में अब हालात कुछ बेहतर होते दिख रहे हैं. यहां करीब दो हफ्तों में पहली बार मृतकों की संख्या एक दिन में 550 से कम रही.
-- गवर्नर एंड्र्यू क्योमो ने कहा कि ऐसा लगता है राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण शीर्ष पर पहुंच चुका है और अब यह ग्राफ घटना शुरू हो चुका है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सलमान खान ने Coronavirus पर गाया गाना
-- सलमान खान ने कोरोना वायरस को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने के लिए एक खास गाना लिख डाला है. इस गाने को खुद सलमान ने गाया भी है.
--  सलमान खान ने कोविड-19 पेंडेमिक पर बने गाने 'प्यार करोना' का टीजर सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिना मास्क लगाए नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, देशभर में लागू यह नियम
-- देशभर में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते पेट्रोल पंप पर भी विशेष एहतियात बरता जा रहा है.
--  पेट्रोल पंप पर काम करने वाले स्टाफ और आम लोगों की सुरक्षा को देखते हुए 'नो मास्क, नो फ्युल' की स्ट्रैटेजी अपनाई जा रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज