लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 23, 2020, 6:08 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
केंद्र सरकार की ओर से कहा गया कि फांसी की सजा की प्रक्रिया साफ होनी चाहिए.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2020, 6:08 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया मामले में दोषियों को होने वाली फांसी के मामले में किसी न किसी कारण से देरी हो रही है. निर्भया मामले में फांसी में हो रही देरी पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. केंद्र सरकार की ओर से कहा गया कि फांसी की सजा की प्रक्रिया साफ होनी चाहिए. इस मामले में देरी की वजह दूर करनी चाहिए. वहीं इंटरपोल ने भगोड़े नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. नित्यानंद के खिलाफ कर्नाटक में बलात्कार का एक मामला दर्ज होने के बाद वह बिना पासपोर्ट के फरार है.

सपा सांसद आजम खान को झटका, जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवन सीज
-- उत्तर प्रदेश शासन ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से सांसद आजम खान के जौहर ट्रस्ट मामले में एक्शन शुरू कर दिया है.
-- शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने जौहर यूनिवर्सिटी से जमीन वापस लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है. भारी पुलिस बल के साथ जिला प्रशासन यूनिवर्सिटी पहुंचा और नपाई शुरू की और जौहर यूनिवर्सिटी के दो भवन सीज कर दिए.



यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

37 साल इस पुरानी सरकारी कंपनी को बंद करने का फैसला
-- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में ने सरकारी कंपनी हिंदुस्तान फ्लोरोकार्बन्स लिमिटेड को बंद करने का फैसला किया है. इस कंपनी में 88 कर्मचारी काम करते हैं.
-- हिंदुस्तान फ्लोरोकार्बंस की स्थापना 14 जुलाई 1983 को हिंदुस्तान ऑर्गेनिक केमिकल्स, लिमिटेड की सब्सिडियरी के तौर पर हुई थी. ये तेलांगाना के जिले संगारेड्डी में रूद्राराम में स्थित है. सन 1987 में कंपनी ने अपना प्रोडक्शन शुरू किया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

इमरान ने फिर लगाई अमेरिका और यूएन से गुहार
-- पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका से भारत के साथ तनाव कम करने में मदद का अनुरोध किया है. इमरान ने कहा, उन्हें दोनों देशों के बीच बढ़ रहे तनाव को कम करने के लिए कोई कदम उठाना चाहिए.
-- डॉन अखबार के मुताबिक, यहां विश्व आर्थिक मंच की बैठक में शामिल होने आए इमरान खान ने दावा किया कि भारत नागरिकता संशोधन कानून और कश्मीर के मुद्दे को लेकर घरेलू प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए सीमा पर तनाव बढ़ा सकता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दविंदर सिंह को NIA की टीम जम्‍मू लेकर गई
-- आतंकवादियों के साथ पकड़े गए जम्मू-कश्मीर के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह से जुड़े एक मामले के सिलसिले में सुरक्षा एजेंसियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.
-- आतंकवादी के रिश्तेदार इरफान मुश्ताक को सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया है. एनआईए की टीम दविंदर सिंह को पूछताछ के लिए जम्‍मू लेकर आ गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

निर्भया गैंगरेप: फांसी में देरी पर केंद्र की सुप्रीम कोर्ट से मांग
-- निर्भया मामले में फांसी में हो रही देरी पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की. केंद्र सरकार की ओर से कहा गया कि फांसी की सजा की प्रक्रिया साफ होनी चाहिए.
-- सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि फांसी की सजा मिलने वाले दोषियों के पास मर्सी पिटीशन दाखिल करने के लिए सिर्फ 7 दिन की डेडलाइन बना दी जानी चाहिए.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

इंटरपोल ने नित्यानंद के खिलाफ जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस
-- इंटरपोल ने भगोड़े नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है. नित्यानंद के खिलाफ कर्नाटक में बलात्कार का एक मामला दर्ज होने के बाद वह बिना पासपोर्ट के फरार है.
-- गुजरात पुलिस के अनुसार, नित्यानंद के अहमदाबाद आश्रम से दो लड़कियों के गायब होने के मामले में स्थानीय कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पामेला एंडरसन ने 74 साल के जॉन पीटर्स से की पांचवीं शादी
-- हॉलीवुड एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने एक बार फिर शादी कर ली है. ये उनकी पांचवी शादी है. एक्ट्रेस पामेला एंडरसन ने इस बार हॉलीवुड प्रोड्यूसर जॉन पीटर्स के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं.
-- लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद आखिरकार पामेला ने 'बैटमैन' फिल्म के प्रोड्यूसर 74 वर्षीय जॉन पीटर्स के साथ शादी करने का फैसला कर ही लिया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कोर्ट को आदेश जेएनयू में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट पेश करे पुलिस
-- दिल्ली की एक अदालत ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले महीने विरोध प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई के खिलाफ आदेश दिया है.
-- दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया गया है कि वो प्राथमिकी दर्ज करने की मांग को लेकर दायर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय की याचिका पर कार्रवाई रिपोर्ट (एटीआर) पेश करे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

रामलला के दर्शन करने अयोध्या आएंगे उद्धव ठाकरे
-- महाराष्ट्र में सत्ता के 100 दिन पूरा करने के बाद मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या आएंगे. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत में इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी है.
--संजय राउत ने कहा कि रामलला का आर्शीवाद लेने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे अयोध्या जाएंगे. हम चाहते हैं कि हमारे गठबंधन के नेता भी उनके साथ जाएं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भी कई मंदिरों के दर्शन करते हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने हैक करवाया जेफ बेजोस का फोन
-- अमेरिकी उद्योगपति और अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस का फोन सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का मैसेज रिसीव करने के तुरंत बाद हैक हो गया. एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से ये दावा किया गया है.
-- अंग्रेजी अखबार 'The Guardian' की रिपोर्ट में बताया गया है कि डिजिटल फॉरेंसिक एनालिसिस के मुताबिक अमेजॉन के सीईओ जेफ बेजोस के फोन पर 2018 की शुरुआत में सऊदी क्राउन प्रिंस के पर्सनल वॉट्सऐप नंबर से एक वीडियो भेजा गया था. इसके बाद से ही जेफ बेजोस के मोबाइल फोन से डेटा चुराया जा रहा था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 6:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर