लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 24, 2020, 5:50 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
राज ठाकरे ने मुंबई के गोरेगांव की मेगारैली में मनसे का नया झंडा पेश किया.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2020, 5:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर केंद्र की मोदी सरकार को महाराष्ट्र में राज ठाकरे का साथ मिला है. मुंबई में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज ठाकरे के मोदी सरकार को लेकर सुर नरम दिखाई दिए. उन्होंने कहा, घुसपैठियों को बाहर निकालने में केंद्र सरकार के फैसले का हम पूरी तरह से समर्थन करते हैं. वहीं राजद्रोह के एक मामले में जमानत मिलने के एक दिन बाद गुरुवार को साबरमती केंद्रीय कारागार से बाहर आने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता हार्दिक पटेलको फिर से गिरफ्तार कर लिया गया.

राज ठाकरे ने दिया CAA और NRC पर मोदी सरकार को समर्थन
-- नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी पर केंद्र सरकार को महाराष्ट्र में राज ठाकरे का साथ मिला है. मुंबई में पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज ठाकरे के मोदी सरकार को लेकर सुर नरम दिखाई दिए.
-- पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने के समर्थन में 9 फरवरी को मुंबई के शिवाजी पार्क में एक मेगा रैली का आयोजन किया जाएगा.



यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

4 महीने में शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण
-- दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार को रफ्तार देने के लिए उतरे गृह मंत्री अमित शाह ने ऐलान किया है कि आने वाले चार महीनों में राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा.
-- दिल्ली के मटियाला में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे अमित ने कहा कि राजधानी में भारी बहुमत से बीजेपी सरकार बनाएगी. बता दें कि वीएचपी ने भी सरकार से नवरात्रि में मंदिर का काम शुरू करने की अपील की है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

जेल से बाहर निकलते ही हार्दिक पटेल को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार
-- राजद्रोह के एक मामले में जमानत मिलने के एक दिन बाद गुरुवार को साबरमती केंद्रीय कारागार से बाहर आने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया.
-- गांधीनगर पुलिस ने उन्हें 2017 में बिना प्रशासन की अनुमति के रैली करने के मामले में गिरफ्तार किया है. चार दिन पहले उन्हें 2015 के एक राजद्रोह के मामले में निचली अदालत में पेश होने में विफल रहने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

आजम की जौहर यूनिवर्सिटी पर संकट, 12 किसानों को वापस मिली जमीन
-- उत्तर प्रदेश के रामपुर में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी के खिलाफ जिला प्रशासन की कार्रवाई जारी है. जिला प्रशासन किसानों की जमीन की नपाई करा रहा है.
-- अब तक करीब 12 किसानों को उनकी जमीन पर कब्जा दिला दिया गया है, वहीं बाकी किसानों को कब्जा दिलाने की कार्रवाई चल रही है. बता दें कि आजम खान जौहर यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भारत ने ट्रंप को फिर दिया दो टूक जवाब, 'कश्मीर में तीसरे पक्ष की भूमिका नहीं'
-- भारत ने एक बार फिर स्पष्ट किया कि कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है और बातचीत के लिए उपयुक्त माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान की है.
-- विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, कश्मीर मामले पर हमारा रुख स्पष्ट और स्थिर है. कश्मीर मामले पर किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

J&K में बनेगी इन्कम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल की नई बेंच
-- अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में इनकम टैक्स से जुड़े न्यायिक मामलों के निपटारे के लिए इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल की नई बेंच बनाई जाएगी.
-- अब तक इस रीजन से जुड़े मामलों का निपटारा इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल की अमृतसर बेंच करती थी. जस्टिस ऐट डोर स्टेप प्लान के तहत सरकार जल्द ही इसकी घोषणा करेगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

'हाउडी मोदी' की तर्ज पर होगा 'केम छो ट्रंप' कार्यक्रम
-- पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे पर 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. अब ऐसा ही एक कार्यक्रम ट्रंप के भारत दौरे पर किया जाएगा.
-- फरवरी में होने वाले इस कार्यक्रम को फिलहाल गुजराती नाम दिया गया है 'केम छो ट्रंप'. यानी ट्रंप आप कैसे हैं. हालांकि अमेरिका चाहता है कि इस इवेंट को दिल्ली-NCR में कराया जाए.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बॉस से बदला लेने के लिए BSF के जवान ने भेजा पार्सल बम
--जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में इस महीने के शुरू में सीमा सुरक्षाबल के शिविर में पार्सल बम मिलने के मामले में एक जवान को गिरफ्तार किया गया है.
-- जवान समर पाल की अपने अधिकारी से किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी. लिहाजा इसका बदला लेने के लिए जवान ने 100 ग्राम की एक आईडी बनाकर अधिकारी के नाम पार्सल भेजा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

CAA के खिलाफ उतरीं एक्‍ट्रेस नंदिता दास
--सीएए के विरोध में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस नंदिता दास ने भी बयान दिया है. उन्‍होंने कहा है कि हर जगह अब शाहीन बाग बन रहे हैं. क्‍योंकि इतने सारे लोग अब सड़क पर आ गए हैं.
-- उन्‍होंने कहा, 'हर एक नागरिक, एक इंसान के हिसाब से हम सबको इसके खिलाफ बोलना चाहिए. इस देश की जो वैल्‍यू और बुनियाद है, उसे हमें संभालकर रखना चाहिए.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

टी20 सीरीज में केएल राहुल ही करेंगे विकेटकीपिंग
-- भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया कि केएल राहुल ही टी20 सीरीज में ओपनिंग करेंगे और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्हीं के पास रहेगी.
--विराट कोहली ने कहा, 'विकेटकीपिंग में अच्छे प्रदर्शन से केएल राहुल ने नए समीकरण सामने ला दिए हैं, जिससे हमें अधिक बेहतर संतुलित टीम बनाने का मौका मिला है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 24, 2020, 5:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर