लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 25, 2020, 5:50 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे. (AP)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2020, 5:50 AM IST
  • Share this:
साल 2018 की भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े हुए सभी केसों की जांच अब NIA को सौंप दी गई है. NIA को मामले की जांच सौंप दिए जाने के बाद महाराष्ट्र की विकास अघाड़ी सरकार और केंद्र के बीच खींचतान की आशंकाएं बढ़ गई हैं. जांच NIA को सौंपे जाने के बाद उद्धव सरकार में गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आरोप लगाया है कि केंद्र ने ऐसा करने से पहले उनसे किसी भी तरह की बातचीत नहीं की है. वहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और खतरे के बीच भारत के लिए राहत की बात ये है कि अभी तक इस वायरस ने देश में दस्तक नहीं दी है.

निर्भया केस: 3 दोषियों ने तिहाड़ जेल प्रशासन पर लगाया ये आरोप
-- दिल्ली में 2012 में हुए निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी पवन, अक्षय और विनय ने पटियाला हाउस कोर्ट में एक और याचिका दायर की है.
-- वकील एपी सिंह ने याचिका में कहा कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने अभी तक उन्हें दोषी पवन, अक्षय और विनय के दस्तावेज मुहैया नहीं कराये हैं. इसलिए क्यूरेटिव पिटीशन और राष्ट्रपति के पास दया याचिका भेजने में देरी हो रही है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

IMF चीफ ने कहा-भारत में आर्थिक सुस्ती कुछ समय के लिए
-- स्विट्जरलैंड में चल रही है वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की 50वीं सालाना बैठक में अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष यानी आईएमएफ की चीफ क्रिस्टालिना जियॉर्जिवा ने कहा है कि भारत में आर्थिक सुस्ती कुछ दिनों के लिए है.-- क्रिस्टालिना जियॉर्जिवा ने कहा कि आने वाले समय में फिर से तेज आर्थिक ग्रोथ की उम्मीद कायम है. इसी हफ्ते, आईएमएफ ने वर्ष 2019 के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को कम करके 4.8 फीसदी कर दिया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

गणतंत्र दिवस पर आतंकियों ने बनाया 'हवाई हमले' का प्लान!
-- गणतंत्र दिवस के मद्देनजर गृह मंत्रालय ने सुरक्षा एजेंसियों को पत्र लिखकर चेताया है कि 26 जनवरी को दिल्ली में हवाई हमले हो सकते हैं. गृह मंत्रालय को आशंका है कि इन हमलों के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा सकता है.
-- सुरक्षा एजेंसियों के पास इनपुट मौजूद है कि लश्कर और खालिस्तानी आतंकियों के पास ग्लाइडर जैसे उपकरण हैं. पत्र में ड्रोन के ज़रिए किए गए आतंकी हमलों का भी ज़िक्र हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

आधार कार्ड से वोटर आईडी लिंक करना हो सकता है अनिवार्य
-- सरकार मतदाता पहचानपत्र को आधार कार्ड से लिंक करने को अनिवार्य बनाने के लिए कानून ला सकती है. कानून मंत्रालय ने इस बारे में चुनाव आयोग की ओर से मिले सुझाव को मान लिया है. मंत्रालय इस कानून के लिए कैबिनेट नोट तैयार कर रहा है.
-- इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्‍यक्षता वाली कैबिनेट कमेटी के समक्ष पेश किया जाएगा. हालांकि, कानून मंत्रालय ने स्‍पष्‍ट तौर पर कहा है कि इस प्रक्रिया में डाटा चोरी होने की आशंका खत्‍म करने की व्‍यवस्‍था की जाए.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कपिल मिश्रा का विवादित Tweet, पुलिस को मिले FIR दर्ज करने के निर्देश
-- विधानसभा चुनाव में मॉडल टाउन से बीजेपी के प्रत्याशी कपिल मिश्रा की मुश्किलें बढ़ी नजर आ रहीं हैं. दिल्ली के मुख्य चुनाव अधिकारी ने पुलिस को भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा है.
-- कपिल ने 23 जनवरी को ट्वीट किया था, '... 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होगा.' मुख्य निर्वाचन अधिकारी और भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद उन्होंने ट्वीट हटा लिया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

'दिल तो हैप्‍पी है जी' की एक्‍ट्रेस सेजल शर्मा ने किया सुसाइड
-- कुशल पंजाबी के बाद अब स्‍टार प्‍लस के शो 'दिल तो हैप्‍पी है जी' की एक्‍ट्रेस सेजल शर्माने आत्‍महत्‍या कर ली है. एक रिपोर्ट के मुताबिक सेजल पर्सनल लाइफ में परेशान चल रही थीं.
-- मीरा रोड (पूर्व) के शिवार गार्डन परिसर स्थित रॉयल नेस्ट सोसाइटी में दोस्तों के साथ सेजल शर्मा रहती थीं. पुलिस को सेजल के घर से एक सुसाइड नोट मिला है. जिसमें उन्‍होंने खुदकुशी की वजह निजी कारण लिखा है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भारत नहीं पहुंचा कोरोना वायरस, चारों संदिग्धों के सैंपल निगेटिव निकले
-- कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और खतरे के बीच भारत के लिए राहत की बात ये है कि अभी तक इस वायरस ने देश में दस्तक नहीं दी है.
--चारों संदिग्ध सैंपल निगेटिव निकले हैं. बता दें कि मुंबई सहित बेंगलुरु और हैदराबाद से कोरोना वायरस के चार संदिग्ध मामले सामने आए थे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भीमा कोरेगांव हिंसा की जांच NIA को सौंपी गई
-- साल 2018 की भीमा कोरेगांव हिंसा से जुड़े हुए सभी केसों की जांच अब NIA को सौंप दी गई है. महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने एक ही दिन पहले इस केस में हो रही छानबीन को लेकर पुलिस के साथ एक रिव्यू मीटिंग की थी.
-- NIA को मामले की जांच सौंप दिए जाने के बाद महाराष्ट्र की विकास अघाड़ी सरकार और केंद्र के बीच खींचतान की आशंकाएं बढ़ गई हैं. उद्धव सरकार ने आरोप लगाया है कि केंद्र ने उनसे किसी भी तरह की बातचीत नहीं की है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ऑकलैंड टी20 में श्रेयस-राहुल का धमाका
-- टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत छह विकेट की शानदार जीत के साथ की. न्यूजीलैंड से मिला 204 रनों का विशाल लक्ष्य टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के ताबड़तोड़ अर्धशतकों की बदौलत 19 ओवर में हासिल कर लिया.
--टी20 में अपने दसवें अर्धशतक में राहुल ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. राहुल 10वें ओवर की छठी गेंद पर आउट हुए. इसके छह गेंद बाद ही कप्तान विराट कोहली 32 गेंदों पर 45 रन बनाकर चलते बने.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चीन में फंसे 25 भारतीय छात्र, अब तक 25 लोगों की मौत
-- भारतीय दूतावास के मुताबिक, वुहान में केरल के 20 छात्र समेत कुल 25 छात्र फंसे हुए हैं. केरल के सीएम पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से पत्र लिखकर छात्रों को मदद मुहैया कराने की मांग की है.
-- चीनी अधिकारियों ने गुरुवार शाम हुबेई प्रांत में 5 शहरों हुगांग, एझाओ, झिजियांग, क्विनजिआंग और वुहान में सार्वजनिक परिवहन को रोकने की घोषणा की.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 5:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर