एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

चीन के 8 शहर कोरोनावायरस की चपेट में हैं.
चीन के 8 शहर कोरोनावायरस की चपेट में हैं.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 4:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जॉर्ज फर्नांडीस को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देने का ऐलान किया गया है. इनके अलावा मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को भी पद्मविभूषण पुरस्कार से नवाजा जाएगा. वहीं चीन में कोरोनावायरस के कहर से 41 लोगों की मौत हो चुकी है और 1287 लोगों के वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई है. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को घोषणा की कि 1,287 पुष्ट मामलों में से शुक्रवार रात तक 237 लोगों की हालत गंभीर बताई गई थी.

जनपुरा इलाके में कोचिंग सेंटर की छत गिरी, 5 की मौत
-- दिल्ली के भजनपुरा में एक कोचिंग सेंटर की छत गिरने से पांच बच्चों मौत हो गई जबकि कोचिंग में पढ़ने वाले 13 छात्र घायल हो गए हैं. घायलों को पास के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
-- दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भजनपुरा हादसे में मरने वालों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख का मुआवजा देने की बात कही है. बीजेपी मरने वालों को 2-2 लाख और घायलों को 25-25 हजार रुपये सहायता के तौर पर देगी.
यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर



अरुण जेटली, सुषमा और जॉर्ज फर्नांडीस को मरणोपरांत पद्म विभूषण
-- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर अरुण जेटली, सुषमा स्वराज और जॉर्ज फर्नांडीस को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देने का ऐलान किया गया है.
--नके अलावा मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम को भी पद्मविभूषण पुरस्कार से नवाजा जाएगा. साल 2020 में कुल 21 लोगों को पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

लंबी सफेद दाढ़ी में उमर अब्दुल्ला की फोटो वायरल
-- ममता बनर्जी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से उमर उब्दुल्ला की एक फोटो शेयर की गई है जिसमें उमर अब्दुल्ला बढ़ी हुई दाढ़ी में, सर्दियों की कैप पहने, मुस्कुराते देखे जा सकते हैं. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह फोटो कब ली गई थी.
-- ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट में लिखा, "इस तस्वीर में मैं उमर को पहचान नहीं सकी. मुझे बुरा लग रहा है. यह हमारे लोकतांत्रिक देश में हो रहा है. यह कब खत्म होगा?"

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

एक्ट्रेस सेजल शर्मा आत्महत्या मामले में खास दोस्त पर शक की सुई
-- टीवी एक्ट्रेस सेजल शर्मा की आत्महत्या मामले में पुलिस जांच में शक की सुई उसके करीबी दोस्त की ओर घूम गई है. उसका ये खास दोस्त स्ट्रगलिंग मॉडल है. उसे पुलिस ने पूछताछ के लिए मुम्बई आने के लिए कहा है.
-- आदित्य की सेजल से आत्महत्या से ठीक पहले बातचीत चल रही थी. हालांकि ये साफ नहीं है कि सेजल और आदित्य के बीच ऐसी क्या बात हुई कि कुछ देर बाद ही उसने ने आत्महत्या कर ली.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चीन में कोरोनावायरस से अब तक 41 लोगों की मौत
-- चीन में कोरोना वायरस के कहर से 41 लोगों की मौत हो चुकी है और 1287 लोगों के वायरस की चपेट में आने की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस के चपेट में आने से चीन के मध्य हुबेई प्रांत में ही अकेले 39 मौतें हुई हैं और एक मौत उत्तरपूर्वी प्रांत हीलोंगजियांग में हुई है.
-- कोराना वायरस ने भारत की चिंता बढ़ा दी है, क्योंकि 700 भारतीय छात्र वुहान और हुबेई प्रांत के विश्वविद्यालयों में पढ़ाई कर रहे हैं और वह अभी भी वहां फंसे हुए हैं. भारतीय दूतावास ने उनसे करीबी संपर्क बनाने के लिए हॉटलाइन्स स्थापित की हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भारत-ब्राजील के बीच हुए 15 अहम समझौते
-- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्राजील के राष्ट्रपति जे एम बोलसोनारो ने कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, जैव ऊर्जा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, खनन, सांस्कृतिक आदान प्रदान, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक सुरक्षा सहित विभिन्न क्षेत्रों में 15 समझौतों पर हस्ताक्षर किये.
-- दोनों देशों के बीच निवेश सहयोग एवं सुविधा संधि की भी घोषणा की गई और आपराधिक मामलों में आपसी कानूनी सहयोग को लेकर भी दोनों देशों के बीच समझौता हुआ.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा शाह पर क्लिनिक में मारपीट का आरोप
-- बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की बेटी हीबा शाह पर एक वेटनरी क्लिनिक में मारपीट का आरोप लगा है. क्लिनिक ने आरोप लगाया है कि हीबा ने 16 जनवरी को उसके 2 महिला कर्मचारियों के साथ मारपीट की.
-- फेलाइन फाउंडेशन की तरफ से पुलिस को शिकायत दर्ज कराई गई है. इसी संस्था की तरफ से जानवरों के इलाज के लिए ये क्लिनिक चलाया जाता है. मुंबई पुलिस ने हीबा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की जांच में जुट गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दोषी विनय के वकील ने कोर्ट से कहा- तिहाड़ में उसे दिया गया धीमा जहर
-- बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप मामले में दोषी विनय के वकील ने कोर्ट में दावा किया कि उनके मुवक्किल विनय को तिहाड़ जेल में धीमा जहर दिया गया.
-- दोषी विनय की याचिका पर सुनवाई के दौरान वकील एपी सिंह ने कहा, 'उनके मुवक्किल को धीमा जहर दिया गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन कोई चिकित्सा रिपोर्ट नहीं दी जा रही.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

रामलला के दर्शन करने अयोध्या जाएंगे उद्धव ठाकरे
-- महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे राम मंदिर दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे. शिवसेना के सांसद संजय राउत ने इसकी जानकारी दी. तय कार्यक्रम के मुताबिक ठाकरे 7 मार्च को अयोध्या का दौरा करेंगे.
-- पिछले दिनों संजय राउत ने ट्वीट कर कहा था कि वो चाहते हैं कि गठबंधन के नेता भी उनके साथ जाएं. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी भी कई मंदिरों के दर्शन करते हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पूर्वी तुर्की में भूकंप के तेज़ झटके, 14 लोगों की मौत
-- पूर्वी तुर्की में शुक्रवार देर रात भूकंप की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 दर्ज की गई है.
-- तुर्की के आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि भूकंप से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज