लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 27, 2020, 5:25 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
के एल राहुल लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2020, 5:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या रविवार को 56 तक पहुंच गई है. इसके साथ ही 1975 लोगों के इससे पीड़ित होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इनमें से 324 लोगों की हालत नाजुक है. चीनी स्वास्थ्य प्रशासन ने यह जानकारी दी है.
चीन में फैली इस बीमारी को निमोनिया का एक नया प्रकार बताया जा रहा है, जिसे 2019-एनसीओवी नाम दिया गया है. यह वायरस अब तक चीन में 56 लोगों की जान ले चुका है. वहीं केएल राहुल (KL Rahul) के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी बढ़त 2-0 कर दी.

यूरोपीय संसद में लाया गया CAA के खिलाफ प्रस्ताव, भारत हुआ नाराज
-- यूरोपीय संसद भारत के संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ उसके कुछ सदस्यों द्वारा पेश किए गए प्रस्ताव पर बहस और मतदान करेगी. संसद में इस सप्ताह की शुरुआत में यूरोपियन यूनाइटेड लेफ्ट नॉर्डिक ग्रीन लेफ्ट समूह ने प्रस्ताव पेश किया था जिस पर बुधवार को बहस होगी और इसके एक दिन बाद मतदान होगा.

-- भारत की ओर से इस पर कहा गया है कि नया नागरिकता कानून पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है. सूत्रों ने कहा कि भारत को उम्मीद है कि सीएए पर यूरोपीय संघ के मसौदा प्रस्ताव के समर्थक और प्रायोजक तथ्यों के पूर्ण आकलन के लिए भारत के साथ वार्ता करेंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

24 घंटे बैन के बाद कश्मीर में फिर मोबाइल फोन और 2G इंटरनेट सेवा बहाल-- कश्मीर घाटी में गणतंत्र दिवस का उत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए एहतियात के तौर पर बंद की गई मोबाइल फोन सेवाओं और 2जी इंटरनेट सेवाओं को कुछ घंटे बाद रविवार को फिर से शुरू कर दिया गया.
-- घाटी में 2005 से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा बंद करना सुरक्षा ड्रिल का हिस्सा है. 2005 में आतंकवादियों ने मोबाइल फोन के जरिए स्वतंत्रता दिवस समारोह के निकट आईईडी विस्फोट किया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में लिया
-- भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को हैदराबाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. चंद्रशेखर आजाद लंगरहाउस पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले इलाके में CAA-NRC के विरोध में आयोजित किए गए एक प्रदर्शन में शामिल थे.
-- पिछली बार चंद्रशेखर आजाद को 20 दिसंबर को दरियागंज इलाके से हिरासत में लिया गया था. दरियागंज इलाके में हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा के सिलसिले में एक मामला उनपर दर्ज किया गया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR
-- दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरने में असम को भारत से अलग करने का बयान देने के मामले में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम पर दिल्ली पुलिस ने भड़काऊ भाषण देने और अन्य धाराओं में FIR दर्ज कर ली है.
-- इससे पहले उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और असम में भी उसके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के लिए अलीगढ़ की पुलिस ने दो सदस्‍यीय टीम को दिल्ली रवाना किया गया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

उद्धव सरकार अब 10 रुपये में देगी 'शिव भोजन' थाली
-- महाराष्ट्र में 26 जनवरी यानी आज से गरीब और जरूरतमंद लोगों को सिर्फ 10 में खाना मिलेगा. उद्धव ठाकरे की सरकार ने 'शिव भोजना' योजना को पूरे राज्य में आज से लागू कर दिया है.
-- 10 रुपये की थाली के लिए सरकार 40 रुपये का अनुदान देगी. मुंबई में नायर, केईएम, सायन अस्पताल और धारावी महिला बचत गट में ये योजना शुरू कर दी गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चीन में कोरोनावायरस से अब तक 56 लोगों की मौत
-- चीन में कोरोनावायरस के कारण मरने वालों की संख्या रविवार को 56 तक पहुंच गई है. इसके साथ ही 1975 लोगों के इससे पीड़ित होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इनमें से 324 लोगों की हालत नाजुक है.
--चीन में फैली इस बीमारी को निमोनिया का एक नया प्रकार बताया जा रहा है, जिसे 2019-एनसीओवी नाम दिया गया है. यह वायरस अब तक चीन में 56 लोगों की जान ले चुका है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने यह जानकारी उपलब्ध करायी है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मिशन मंगल' के डायरेक्टर जगन शक्ति की हालत गंभीर
-- बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार स्टारर फिल्म मिशन मंगल के डायरेक्टर जगन शक्ति अस्पताल में भर्ती हैं. जगन की हालत गंभीर बताई जा रही है. सूत्रों की मानें को उनके ब्रेन में ब्लड क्लॉट हो गया है.
-- जगन शक्ति पिछले 24 से ज्यादा घंटों से अस्पताल में भर्ती हैं और वो लंबे समय से बीमार हैं. जगन ने 'मिशन मंगल' से ही बॉलीवुड में डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था. उनकी हालत सीरियस बताई जा रही है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ऑकलैंड में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, दूसरा टी20 मैच भी जीता
-- केएल राहुल के लगातार दूसरे अर्धशतक की मदद से भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में अपनी बढ़त 2-0 कर दी.
-- भारत के सामने 133 रन का लक्ष्य था. रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के विकेट जल्दी गंवाने के बाद राहुल (50 गेंदों पर नाबाद 57, तीन चौके, दो छक्के) और श्रेयस अय्यर (33 गेंदों पर 46, एक चौका, तीन छक्के) के साथ मैच को जीत तक पहुंचाया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

गौरव चंदेल मर्डर केस का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
-- नोएडा के बहुचर्चित गौरव चंदेल हत्याकांड के आरोपी उमेश को पुलिस ने आखिरकार 20 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया है. लिस ने उमेश को हापुड़ के धौलाना से अरेस्ट किया है. उमेश के पास से पिस्टल भी बरामद हुई है.
-- आरोपी मिर्ची गैंग से जुड़ा हुआ है और बुलंदशहर के रायपुर का रहने वाला है. हापुड़ पुलिस ने बताया कि इस गैंग के सरगना का नाम आशू है. इस गैंग पर कुछ माह पहले भी एक बीजेपी नेता की हत्या का आरोप लगा था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर भड़की MNS
-- अदनान सामी को पद्मश्री दिए जाने पर विवाद शुरू हो गया है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने सामी को पद्मश्री दिए जाने पर सवाल उठाया है.
-- एमएनएस ने कहा कि आखिर ऐसी क्या जल्दबाजी थी कि भारत की नागरिकता मिलने के 4 साल के भीतर ही अदनान सामी को पद्मश्रीसे नवाजा गया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर