लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 7:30 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
भारतीय टीम ने जीती न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 7:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि महिलाओं को मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति दे दी गई है और इसके संबंध में यदि कोई फतवा जारी करता है तो उसपर ध्यान न दें. वहीं दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी जानकारी दी. बात क्रिकेट की करें तों भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी20 मैच सुपरओवर में अपने नाम कर पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया.

23 फरवरी को अहमदाबाद में एक मंच पर होंगे ट्रंप और मोदी
-- तमाम अटकलों के बाद अब ये तय हो गया है कि हाउडी मोदी की तर्ज पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदबाद में एक भव्य कार्यक्रम होगा. खुद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस खबर की पुष्टि की है.
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी में अपनी भारत यात्रा के दौरान साबरमती तट पर जाएंगे. समूचे एशिया में साबरमती नदी सबसे साफ नदी बन गई है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुनिश्चित किया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

नमाज़ पढ़ने के लिए मस्जिद में जा सकती हैं महिलाएं
-- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि महिलाओं को मस्जिद में नमाज पढ़ने की अनुमति दे दी गई है और इसके संबंध में यदि कोई फतवा जारी करता है तो उसपर ध्यान न दें.--बोर्ड ने शीर्ष अदालत में दाखिल किए गए एक हलफनामे में कहा कि मुस्लिम महिलाएं मस्जिद में जाने के लिए स्वतंत्र हैं. महिलाओं के पास ये भी विकल्प है कि वह घर पर नमाज़ पढ़ सकती हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली-वाराणसी समेत इन 6 रूट्स पर दौड़ेगी बुलेट ट्रेन
-- रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वी.के यादव ने कहा कि रेलवे ने हाई स्पीड और सेमी-हाई स्पीड रेल कॉरिडोरों के लिए छह सेक्शन चिह्नित किये हैं जिनकी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट एक साल में तैयार हो जाएगी.
-- मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड कॉरिडोर पर पहले से ही निर्माण कार्य चल रहा है. हाई स्पीड कॉरिडोर पर ट्रेनें 300 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से चल सकती हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अकाली दल का यू-टर्न, BJP को समर्थन का ऐलान किया
-- दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसकी जानकारी दी.
--अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेपी नड्डा ने अकाली दल के साथ बीजेपी के रिश्तों को पुराना और मजबूत बताया. उन्होंने दिल्ली चुनावों में बीजेपी का समर्थन देने के लिए अकाली दल को धन्यवाद दिया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

JDU का दामन छोड़ने के बाद TMC का हाथ थाम सकते हैं प्रशांत किशोर
--पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारे में इस तरह की चर्चा जोरों पर है कि प्रशांत किशोर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. प्रशांत किशोर को जदयू ने बुधवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया.
-- पार्टी की सुप्रीमो बनर्जी के साथ किशोर के बहुत अच्छे संबंध हैं.तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा, चुनावी रणनीतिकार के तौर पर प्रशांत किशोर ने पार्टी के लिए बहुत अच्छा काम किया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अब महिलाएं 24 हफ्ते तक भी करा सकेंगी अबॉर्शन
-- केंद्रीय मंत्रिमंडल ने चिकित्सा गर्भपात संशोधन विधेयक 2020 को बुधवार को मंजूरी दे दी, जिसमें गर्भपात कराने की सीमा को 20 सप्ताह से बढ़ाकर 24 सप्ताह करने का प्रावधान किया गया है.
-- गर्भपात कराने की समय सीमा बढ़ाने के लिए कोर्ट में पिछले साल याचिका दाखिल की गई थी. इसके लिए संसद के आगामी सत्र में विधेयक लाया जाएगा. नई सरकार बनने के बाद ही इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

टीम इंडिया ने सुपरओवर में छक्का लगाकर जीता मैच
-- भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेला गया तीसरा टी20 मैच सुपरओवर में अपने नाम कर इस देश में पहली टी20 सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया. निर्धारित ओवरों के बाद मैच टाई हो गया था.
--भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 179 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम भी 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. इस तरह मैच सुपरओवर में पहुंच गया, जहां भारतीय टीम ने बाजी मार ली.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अक्षय कुमार अब मैन वर्सेज़ वाइल्ड' में दिखाएंगे जलवा
--पूरी दुनिया में मशहूर हो चुके बीयर ग्रिल्स टीवी शो 'मैन वर्सेज़ वाइल्ड' का फोकस अब इंडिया है. अब खबर है कि थलाइवा के बाद हिन्दी सिनेमा के स्टार अक्षय कुमार के साथ भी एक एपिसोड फिल्माया जा रहा है.
-- बताया जा रहा है कि बांदीपुर बाघ अभयारण्य (बांदीपुर टाइगर रिजर्व) में रजनीकांत अपनी शूटिंग पूरी कर चुके हैं. उनकी शूटिंग के बाद अक्षय कुमार अब वहां बीयर ग्रिल्स के साथ जंगल के रोमांच के लिए निकल चुके हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

विशेषज्ञों ने चेताया-10 दिनों में चरम पर पहुंच जाएगी बीमारी
-- चीन में घातक कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि यह वायरस संक्रमण अगले 10 दिन में चरम पर पहुंच जाएगा जिसके परिणाम स्वरूप बड़ी संख्या में लोगों की मौत होगी.
-- चीन में इसका कहर इस कदर बढ़ता जा रहा है कि इससे 25 और लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है, जिसके साथ ही इससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 132 हो गई है. करीब 6,000 लोगों के इसकी चपेट में आने की भी पुष्टि की गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

टाइगर रिजर्व में शूटिंग के दौरान रजनीकांत का टखना मुड़ा
--बीयर ग्रिल्स के शो ‘मैन वर्सेज़ वाइल्ड’ की शूटिंग के दौरान मंगलवार को अभिनेता रजनीकांत का टखना मुड़ गया. वह बांदीपुर बाघ अभयारण्य में शूटिंग कर रहे थे.
--चेन्नई में पत्रकारों से अभिनेता ने कहा कि उन्हें बांदीपुर में शूटिंग के दौरान कांटों की वजह से खरोंचे आई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद वह ऐसी दूसरी महत्वपूर्ण भारतीय शख्सियत हैं जो ‘मैन वर्सेज़ वाइल्ड’ में नजर आएंगे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर