• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट की फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट की फाइल फोटो

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • Share this:
    नई दिल्ली. खतरनाक कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक दे दी है. कोरोना वायरस का पहला मामला केरल में सामने आया है. डॉक्टर और सरकारी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है. ये मरीज केरल के किस इलाके से है इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, ये छात्र चीन के वुहान यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करती है. हाल ही में वह केरल अपने घर लौटी है. वहीं नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा निकालने से पहले ही पुलिस ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बिहार के मोतिहारी में हिरासत में ले लिया है.

    निर्भया गैंगरेप केस : दोषी अक्षय की याचिका भी सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज
    -- फांसी की सजा पाए चार दोषियों में शामिल अक्षय ठाकुर की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट में दोषी अक्षय ने सुधारात्मक याचिका दायर की थी.
    -- याचिका में कहा गया था कि महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर जन दबाव और जनता की राय के चलते अदालतें दोषियों को फांसी की सजा सुना रही हैं.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    CAA के विरोध में यात्रा निकालने से पहले कन्हैया कुमार गिरफ्तार
    -- नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ जन-गण-मन यात्रा निकालने से पहले ही पुलिस ने जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बिहार के मोतिहारी में हिरासत में ले लिया है.
    -- बापू-धाम चंपारण स्थित भितिहरवा आश्रम के बाहर कन्हैया कुमार को पुलिस ने हिरासत में लिया. इसके विरोध में कन्हैया कुमार अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    भारत पहुंचा कोरोना वायरस, केरल में मिला पहला मरीज
    -- खतरनाक कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक दे दी है. कोरोना वायरस का पहला मामला केरल में सामने आया है. डॉक्टर और सरकारी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है.
    -- ये मरीज केरल के किस इलाके से है इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, ये छात्र चीन के वुहान यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करती है. हाल ही में वह केरल अपने घर लौटी है.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    अनुराग ठाकुर पर 72, सांसद परवेश वर्मा पर लगाया 96 घंटे का बैन
    -- दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भड़काऊ भाषण और बयानबाजी के लिए चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर के चुनाव प्रचार पर 72 घंटे और परवेश वर्मा पर 96 घंटे के लिए बैन लगा दिया है.
    -- इससे पहले प्रचार के दौरान कथित तौर पर विवादित बयान देने के मामले में चुनाव आयोग ने बुधवार को अनुराग ठाकुर और परवेश साहिब सिंह वर्मा का नाम बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची से हटाने का आदेश दिया था.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    विपक्ष की मांग, संसद में CAA पर हो बहस, पीएम मोदी ने भरी हामी
    -- सद के बजट सत्र से पहले एकजुट विपक्ष ने सरकार की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में नागरिकता संशोधन विधेयक, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, कश्मीर की स्थिति, महंगाई, किसानों की समस्याओं जैसे मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग की.
    -- इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि सरकार विपक्ष की राय सुनने और हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    शशि थरूर को झटका, कोर्ट ने सुनंदा के ट्वीट पेश करने की याचिका खारिज की
    -- दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर की उस यचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की 2014 में मौत से पहले के कुछ ट्वीट पेश करने की अनुमति मांगी थी.
    -- पुष्कर की मौत मामले में थरूर एकमात्र आरोपी हैं. उन्होंने अदालत से कहा कि दिल्ली पुलिस पुष्कर के कुछ चुनिंदा ट्वीट को पेश कर इस बात पर भरोसा दिलाने का प्रयास कर रही है कि मतभेद थे, जिसके कारण उसने कथिततौर पर आत्महत्या की.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    चीन के सबसे अमीर आदमी ने दान में दिए सौ करोड़
    -- चीन के सबसे अमीर आदमी और अली बाबा के फाउंडर जैक मा ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 14 मिलियन डॉलर यानी करीब सौ करोड़ रुपये दान के तौर पर दिए हैं.
    -- इन पैसों को वैज्ञानिक कोरोनावायरस की वैक्सीन तैयार करने में खर्च करेंगे. जैक मा फाउंडेशन के मुताबिक ये पैसे चीन सरकार के दो रिसर्च संगठनों को दिए जाएंगे. इसके अलावा ये पैसे इलाज पर भी खर्च किए जाएंगे.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    NASA बनाने जा रहा है स्पेस होम
    -- अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा टेक्सास-बेस्ड स्टार्टअप, एक्जियम स्पेस के साथ मिलकर पर्यटकों के लिए स्पेस होम बनाने की तैयारी कर रहा है.
    -- यह स्पेस हो इंटरनेशनल स्पेस सेंटर पर बनाया जाएगा. एक्जियम स्पेस ने इसके लिए स्पेस होम की कॉन्सेप्ट फोटो भी जारी की गई हैं. इसमें एक क्रू क्वार्टर्स और 360 डिग्री अर्थ ऑब्जर्वेटरी विंडो है.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    1000 टी20 छक्के पूरे करने नेपाल जाएंगे क्रिस गेल!
    -- क्रिस गेल काठमांडू में 29 फरवरी से शुरू हो रहे नेपाल के घरेलू टी20 टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग में पोखरा राइनोज की ओर से खेलेंगे. खुद क्रिस गेल ने ट्विटर पर इसका ऐलान किया.
    -- क्रिस गेल ने अपना वीडियो ट्वीट करते हुए कहा, 'मैं सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता, एवरेस्ट प्रीमियर लीग के लिए नेपाल जाऊंगा. आइये और मेरी टीम पोखरा राइनोज का समर्थन करें.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारतीय फैंस के खिलाफ की नस्लीय टिप्पणी!
    -- ऑस्ट्रेलिया की अंडर 19 टीम के कुछ खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस की अंग्रेजी का मजाक बनाया, साथ ही खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करने के आरोप भी लगे हैं.
    -- आईसीसी अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने 72 रनों से हरा दिया था. भारत के 233 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया अंडर 19 टीम 159 रनों पर सिमट गई थी.

    यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज