लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 5:37 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
एसीपी जगदीश यादव ने बताया कि जामिया फायरिंग मामले में आईपीसी की धारा-307 और आर्म्स एक्ट की धारा-27 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 5:37 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के जामिया इलाके में एक बार फिर फायरिंग की घटना हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रविवार देर रात जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) के गेट नं-5 के पास फायरिंग हुई. वहीं, केंद्र ने रविवार को दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) से कहा कि निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में फांसी की सजा पाए चार दोषी अब और समय के ‘हकदार नहीं हैं.

दिल्ली: जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 के पास फायरिंग
-- दिल्ली के जामिया इलाके में एक बार फिर फायरिंग की घटना हुई है. रविवार देर रात जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट नं-5 के पास फायरिंग हुई. बताया जाता है कि स्कूटी पर सवार दो संदिग्धों ने फायरिंग की.
-- बता दें कि हाल ही में पैदल मार्च के दौरान फायरिंग की घटना सामने आई थी, जिसमें एक छात्र घायल हो गया था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

चुनाव आयोग ने साउथ-ईस्ट दिल्ली के DCP को हटाया
-- चुनाव आयोग ने डीसीपी (साउथ ईस्ट दिल्ली) चिन्मय बिस्वाल को तत्काल प्रभाव से उनके वर्तमान पद से मुक्त कर दिया है. चिन्मय बिस्वाल अब गृहमंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे.-- मिली जानकारी के मुताबिक, चुनाव आयोग ने यह कदम शाहीन बाग की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर उठाया है. चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल की जगह एडिशनल डीसीपी कुमार ज्ञानेश को चार्ज दिया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

निर्भया गैंगरेप : केंद्र ने दिल्‍ली HC से कहा- दोषी समय के हकदार नहीं, फांसी हो
-- केंद्र ने रविवार को दिल्ली हाईकोर्ट से कहा कि निर्भया मामले में फांसी की सजा पाए चार दोषी अब और समय के ‘‘हकदार नहीं हैं.’’
-- सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता केंद्र और दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व कर रहे थे जिन्होंने 2012 के निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषियों की फांसी की सजा की तामील पर रोक लगाने के निचली अदालत के फैसले को दरकिनार करने का अनुरोध किया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कोरोनावायरस: 305 लोगों की मौत, दुनियाभर में बचाव के लिए अपनाए जा रहे ये तरीके
-- चीन से फैले कोरोनावायरस से दुनिया भर में 9,800 से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. चीन ने शुक्रवार शाम तक मुख्य भूमि में 9,692 मामलों की पुष्टि की है.
-- इसके अलावा हांगकांग में 12 और मकाऊ में पांच मामले सामने आए हैं. इस वायरस से 305 लोगों की मौत हुई है, जिसमें अधिकतर मौतें चीन के हुबेई प्रांत में हुई हैं. इसी प्रांत में दिसंबर में नए तरीके के कोरोनावायरस का पता चला था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

LIC की हिस्सेदारी बेचने के फैसले से खुश नहीं RSS, कर्मचारी भी करेंगे हड़ताल
-- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में आईडीबीआई बैंक और एलआईसी की हिस्सेदारी बेचने का ऐलान किया था. अब आरएसएस के मजदूर संगठन ने केंद्र सरकार की आर्थिक नीति की आलोचना की है.
-- भारतीय मजदूर संघ ने अपने बयान में कहा कि आईडीबीआई बैंक और एलआईसी का विनिवेश घातक है. संघ ने कहा कि देश की संपत्ति को बेचकर राजस्व जुटाने का तरीका खराब अर्थशास्त्र का उदाहरण है. सरकार और आर्थिक सलाहकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके ज्ञान और विजन में कमी है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

तंजानिया : चर्च के कार्यक्रम में मची भगदड़, कम से कम 20 लोगों की मौत
-- तंजानिया की एक चर्च में भगदड़ की सूचना है. मिली जानकारी के अनुसार इस भगदड़ में 20 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय अधिकारी ने इस आशय की पुष्टि की है.
-- प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यहां किलिमंजारो पहाड़ की ढलान पर स्थित मोशी नामक शहर के करीब स्थित स्टेडियम में सैंकड़ों लोग इकट्ठा थे.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

INDvsNZ : टीम इंडिया ने 5-0 से टी20 सीरीज जीत रचा इतिहास
-- विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में पहली बार टी20 सीरीज 5-0 से जीतकर इतिहास रच दिया.
-- टीम इंडिया पांच मैचों की टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई. इसके अलावा भारतीय टीम ने पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज जीत का इतिहास भी रच दिया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का वादा
-- दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने भी रविवार को चुनावी घोषणापत्र जारी कर दिया.
-- कांग्रेस पार्टी ने दिल्‍ली की जनता से 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त करने का वादा किया है. साथ ही 'न्‍याय' योजना को भी लागू करने की घोषणा की है. इस योजना के तहत गरीबों को 72 हजार रुपये सालाना देने की व्‍यवस्‍था है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

CAA, NPR और NRC पर संसद में स्थगन प्रस्ताव देकर सरकार को घेरेंगे विपक्षी दल
-- विपक्षी दल संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर सोमवार को संसद में सरकार को घेरने के लिये तैयार हैं.
-- सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों, राष्ट्रीय जनता दल और कुछ अन्य दल पहले ही सीएए, एनपीआर और एनआरसी पर तत्काल चर्चा की मांग लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दे चुके हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

औवेसी ने दिए 'जेल भरो' अभियान के संकेत
-- एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन औवेसी ने कर्नाटक में एक स्कूल की प्रधानाचार्य और एक छात्र की मां के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करने की रविवार को निंदा की. उन्होंने पीएम मोदी आलोचको के खिलाफ मामले दर्ज किए जाने को लेकर ‘जेल भरो अभियान’ के भी संकेत दिए.
-- औवेसी ने कर्नाटक के बीदर में हुई उस घटना की ओर इशारा करते हुए कहा, 'अगर कोई मोदी के खिलाफ बोलता है, तो उसके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया जाता है. मैं नरेंद्र मोदी को बताना चाहता हूं कि हम इसके खिलाफ जेल भरो अभियान शुरू करेंगे.'

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 5:33 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर