लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 5:03 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
निर्भया के दोषियों की फांसी पर रोक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला आज

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 5:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले (Nirbhaya Case) में चारों दोषियों की फांसी की सजा की तामील पर रोक को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट (Delhi High Court) बुधवार को फैसला सुना सकता है. वहीं, दिल्ली के शाहीन बाग फायरिंग मामले में पुलिस ने दावा किया है कि आरोपी कपिल आम आदमी पार्टी से जुड़ा है.

निर्भया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट आज दे सकता है नया डेथ वारंट जारी करने का आदेश
-- निर्भया मामले में चारों दोषियों की फांसी की सजा की तामील पर रोक को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट बुधवार को फैसला सुना सकता है.
-- दरअसल केंद्र सरकार ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि सभी दोषियों को अलग-अलग फांसी दी जा सकती है. जिन दोषियों की दया याचिका राष्ट्रपति खारिज कर चुके हैं, उन्हें फांसी पर लटकाया जा सकता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

शाहीन बाग फायरिंग मामले में पुलिस का दावा- AAP से जुड़ा है आरोपी कपिल
-- दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि पिछले सप्ताह दिल्ली के शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल पर गोलियां चलाने वाला कपिल आम आदमी पार्टी का सदस्य है.-- पुलिस उपायुक्त (अपराध शाखा) राजेश देव ने कहा कि वह और उसके पिता 2019 के प्रारंभ में आप में शामिल हुए थे. उन्होंने कहा कि उसका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Under19 World Cup के फाइनल में टीम इंडिया, पाकिस्तान को 10 विकेट से धूल चटाई
-- भारत ने पाकिस्तान को को 10 विकेट से धूल चटाकर आईसीसी अंडर-19 विश्वकप क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया.
-- भारतीय क्रिकेट टीम ने अंडर19 वर्ल्ड कप के फाइनल में सातवीं बार जगह बनाई है. इससे पहले उसने चार खिताब जीते, जबकि दो में टीम उपविजेता रही.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी
-- दक्षिण अफ्रीका की एक कोर्ट ने भ्रष्टाचार के मामले में कई महीनों से पेशी से बच रहे पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा के खिलाफ मंगलवार को गिरफ्तारी वारंट जारी किया.
-- गौरतलब है कि जुमा पर फ्रांसीसी हथियार निर्माता थेल्स से अपने पूर्व वित्तीय सलाहकार शबीर शेख के जरिए घूस लेने का आरोप है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मूडीज ने भारत की जीडीपी ग्रोथ का अनुमान घटाकर 4.9 फीसदी किया
-- मूडीज इनवेस्टर सर्विस ने मंगलवार को कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था के सामने स्ट्रक्चरल और ​साइक्लिकल चुनौतियों को देखते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का 2020-21 के बजट में आर्थिक वृद्धि का अनुमान महत्वकांक्षी लगता है.
-- बजट में वर्तमान बाजार मूल्य पर जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) वृद्धि दर अगले वित्त वर्ष में 10 प्रतिशत और वित्त वर्ष 2021-22 और 2022-23 में क्रमश: 12.6 प्रतिशत और 12.8 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली चुनाव के लिए AAP का मैनिफेस्टो जारी
-- दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले आम आदमी पार्टी ने अपना चुनावी मैनिफेस्टो जारी किया है. इस दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि इस मैनिफेस्टो में सीएम अरविंद केजरीवाल का दिल्ली के भविष्य का विजन शामिल है.
-- सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में देशभक्ति पाठ्यक्रम लाया जाएगा. युवाओं की बेहतर भविष्य के लिए स्पोकन इंग्लिश को बढ़ावा दिया जाएगा. इस मैनिफेस्टो में 24 घंटे 200 यूनिट बिजली जारी रहने की बात भी कही गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण: कोर्ट दोषियों को अब 11 फरवरी को सुनाएगा सजा
-- दिल्ली की साकेत कोर्ट ने मंगलवार को मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण मामले में फैसला सुरक्षित कर लिया है.
-- मामले के दोषियों ब्रजेश ठाकुर और 18 अन्य की सजा पर कोर्ट 11 फरवरी को फैसला सुनाएगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

राष्ट्रपति चुनाव: ट्रंप ने जीता आयोवा कॉकस, डेमोक्रेटिक को नतीजों का इंतजार
-- अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दोबारा निर्वाचित होने से पहले रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी हासिल करने के लिए अपने प्रतिद्वंदियों से मुकालबा कर रहे हैं.
-- इसी कड़ी में सोमवार को हुए आयोवा कॉकस चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

इंदौर-वाराणसी रूट पर IRCTC चलाएगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन
-- भारत में तीसरी प्राइवेट ट्रेन चलने के लिए तैयार है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IRCTC इंदौर से वाराणसी के बीच तीसरी तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को चलाएगी.
-- आपको बता दें कि सबसे पहली प्राइवेट ट्रेन दिल्ली-लखनऊ के बीच चलाई गई. वहीं, अहमदाबाद-मुंबई रूट पर देश की दूसरी प्राइवेट ट्रेन तेजस चलाई जा रही है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

AMU प्रॉक्टर ने छात्रों के विरोध के चलते पद से दिया इस्तीफा
-- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रोफेसर अफीफुल्लाह खान ने कैंपस में छात्रों के लगातार चल रहे विरोध के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया.
-- नए प्रॉक्टर के तौर पर कमान अब लॉ फैकल्टी के प्रोफेसर वसीम अली को सौंपी जाएगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर