Home /News /nation /

यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की तीसरी लिस्ट, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की तीसरी लिस्ट, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

UP Elections 2022: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें 56 सीटों के लिए उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी). (फाइल फोटो)

UP Elections 2022: अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है. इसमें 56 सीटों के लिए उम्‍मीदवार घोषित किए गए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी). (फाइल फोटो)

Top 10: कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बृहस्पतिवार को बताया कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अरुणाचल प्रदेश के लापता युवक को भारतीय सेना को सौंप दिया है. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की. भाजपा ने पंजाब चुनाव के लिए अपने 27 नए उम्मीदवारों की घोषणा की है. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर...

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने गुरुवार को 56 प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी की. इस लिस्‍ट में इटावा से लेकर आजमगढ़ सीट तक के लिए उम्‍मीदवारों की घोषणा की गई है. उधर केंद्र सरकार ने कहा है कि ओमिक्रॉन के साथ साथ अभी भी देश में डेल्टा वेरिएंट के मामले बड़ी संख्या में हैं और उसके संक्रमण में तेजी भी आई है. चीन (China) की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अरुणाचल प्रदेश के लापता युवक को भारतीय सेना (Indian Army) को सौंप दिया. अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से 19 वर्षीय मिराम तारोन 18 जनवरी को लापता हो गया था. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर…

    1. सपा ने जारी की प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट, दारा सिंह चौहान घोसी से ठोकेंगे ताल
    उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की ओर से अब तक प्रत्‍याशियों की 3 लिस्‍ट जारी की जा चुकी है. पहली लिस्‍ट में 159, दूसरी सूची में 39 और तीसरी लिस्‍ट में 56 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा की जा चुकी है. इस तरह अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने विधानसभा की कुल 403 में से अब तक 254 सीटों के लिए उम्‍मीदवार तय कर दिए हैं.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    2. देश में कोरोना के अधिकांश केस ओमिक्रॉन के, तीसरी लहर में बढ़ सकते हैं मरीज
    मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट भारत में कोविड-19 का एक प्रमुख रुप है. मंत्रालय ने कहा कि ओमिक्रॉन की वजह से कोरोना संक्रमण के उछाल आया है और देश में सामने आ रहे कोरोना के मामलों में ज्यादातर मामले ओमिक्रॉन के हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    3. चीन ने अरुणाचल प्रदेश के लापता युवक को भारतीय सेना को सौंपा
    कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने बृहस्पतिवार को बताया कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अरुणाचल प्रदेश के लापता युवक को भारतीय सेना को सौंप दिया है. अरुणाचल प्रदेश के सियांग जिले से 19 वर्षीय मिराम तारोन 18 जनवरी को लापता हो गया था.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    4. 69 साल बाद आखिरकार फिर TATA की हुई एयर इंडिया, हो गया आधिकारिक हैंडओवर
    सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एयर इंडिया को टाटा समूह के हाथों में सौंप दिया. आज से इस एयरलाइन का पूरा मैनेजमेंट और नियंत्रण टाटा ग्रुप के पास आ गया है. एयर इंडिया को आधिकारिक रूप से टाटा ग्रुप को सौंपे जाने से पहले आज टाटा संस के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    5. हाथ का साथ छोड़ अखिलेश यादव की साइकिल पर सवार हो सकते हैं राज बब्‍बर- सूत्र
    सूत्रों की मानें तो कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और बॉलीवुड अभिनेता राज बब्‍बर हाथ का साथ छोड़कर साइकिल पर सवार हो सकते हैं. राज बब्‍बर की राजनीतिक शख्सियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह उत्‍तर प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं. अब उनके सपा में जाने की अटकलें हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    6.WHO वैज्ञानिक की चेतावनी- जल्द आने वाला है कोरोना का अगला वेरिएंट, ओमिक्रॉन से कहीं ज्यादा हो सकता है खतरनाक
    विश्व स्वास्थ्य संगठन(WHO) ने गुरुवार को कहा कि पिछले सप्ताह पूरे विश्व में कोरोना के 2.1 करोड़ मामले सामने आए जो कि इस बात का संकेत दे रहे हैं कि इस समय कोविड-19 की तीसरी लहर कितनी तीव्र है. दुनियाभर के रिसर्चर्स का मानना है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कोविड का अंतिम वेरिएंट नहीं है. डब्ल्यूएचओ के वैज्ञानिकों का मानना है कि कोविड-19 का एक और वेरिएंट जो कि ओमिक्रॉन से भी तेज गति से फैलेगा वह जल्द ही दुनिया में देखने को मिल सकता है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    7.Punjab Elections: भाजपा ने जारी की 27 उम्मीदवारों की सूची
    भाजपा ने पंजाब चुनाव के लिए अपने 27 नए उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें बड़े चेहरों में बटाला से मौजूदा विधायक फतेहजंग बाजव , फगवाड़ा से पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला और मोगा से विधायक हरजोत कमल को टिकट दिया गया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    8.Share Market Update: सेंसेक्स में 581 अंकों की गिरावट, 17200 के नीचे बंद हुआ निफ्टी
    दिन भर की भारी उठापटक के बीच गुरुवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान में बंद हुए. कारोबार के अंत में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 581.21 अंक यानी 1 फीसदी की गिरावट के साथ 57,276.94 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 167.80 अंक यानी 0.97 फीसदी गिरकर 17,110.20 के स्तर पर बंद हुआ.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    9.लता मंगेशकर को लेकर आई गुड न्यूज, सिंगर की सेहत में पहले से सुधार
    हिंदी सिनेमा की लीजेंड सिंगर लता मंगेशकर की सेहत में पहले से काफी सुधार है, हालांकि अभी भी आईसीयू में भर्ती हैं. लता दी को 8 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव और निमोनिया होने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. 92 वर्षीय भारत की महान गायिका के जल्द स्वस्थ होने को लेकर फैंस लगातार दुआएं कर रहे हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    10.तमीम इकबाल ने लिया 6 महीने के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक, टी20 वर्ल्ड कप में खेलने पर संशय
    बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल  ने अगले 6 महीनों के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है. इसके चलते उनका टी20 विश्व कप में खेलने पर संशय हो गया है, जो इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना है. तमीम ने पिछले साल भी टी20 वर्ल्ड कप में यह कहते हुए हिस्सा नहीं लिया था कि यह उन खिलाड़ियों के लिए अनुचित होगा, जो फॉर्मेट में कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर) 

    Tags: Coronavirus, Uttar Pradesh Assembly Elections 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर