Home /News /nation /

सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से लेकर ओमिक्रॉन का कहर, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से लेकर ओमिक्रॉन का कहर, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

टीम इंडिया (Team India) ने इस साल सबसे अधिक 8 टेस्ट जीते. (AP)

टीम इंडिया (Team India) ने इस साल सबसे अधिक 8 टेस्ट जीते. (AP)

Top 10 News: न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New year celebration) से एक दिन पहले गुरुवार को राजधानी जयपुर में लंबे समय बाद एक बार फिर से कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आये हैं. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में गुरुवार को 5वें दिन 113 रन से हरा दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस वेरिेएंट के संक्रमण से देश में पहली मौत की खबर आई है. 52 साल के ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. न्यू ईयर सेलिब्रेशन (New year celebration) से एक दिन पहले गुरुवार को राजधानी जयपुर में लंबे समय बाद एक बार फिर से कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आये हैं. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले टेस्ट मैच (IND vs SA 1st Test) में गुरुवार को 5वें दिन 113 रन से हरा दिया.

    1. ‘विराट सेना’ ने रच दिया इतिहास, सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियन टीम
    भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले टेस्ट मैच में गुरुवार को 5वें दिन 113 रन से हरा दिया. भारत ने ओपनर केएल राहुल के शतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 327 रन बनाने के बाद मेजबान टीम की पहली पारी 197 रन पर समेट दी. इसके बाद अपनी दूसरी पारी में 174 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 305 रन का लक्ष्य मिला. लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 191 रन ही बना पाई. भारत ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    2. देश में ओमिक्रॉन से पहली मौत महाराष्ट्र में, नए वेरिएंट के मुंबई में अब तक 190 मामले
    देश में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएंट से पहली मौत महाराष्ट्र में दर्ज की गई है. यहां 52 साल के ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, मरीज की मौत 28 दिसंबर को ही हो गई थी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    3. मुंबई में 31 दिसंबर के लिए सिनेमाघरों में लगी पाबंदी, रात 8 के बाद नहीं होगा कोई शो
    देश के बड़े शहरों में कोविड-19 के मामलों (में बढ़ोतरी देखी गई है. खासतौर पर मुंबई (Mumbai Cinema hall) में कोविड-19 की वजह से हालात एक बार फिर बिगड़ते हुए दिख रहे हैं. पिछले 10 दिनों में कोविड-19 की संक्रमण दर में तेजी देखी गई है, जिससे प्रशासन शहर में कुछ प्रतिबंधों को फिर से लागू करने के लिए मजबूर हुआ है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    4. देश में पिछले 3-4 दिनों में बढ़े कोरोना वायरस के मामले, 22 जिलों ने बढ़ाई चिंता
    केंद्र ने गुरुवार को देश के कुल कोविड मामलों में तेज वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा दिल्ली, मुंबई, पुणे, ठाणे, बेंगलुरू, चेन्नई, गुड़गांव, अहमदाबाद, नासिक में अचानक मामलों की संख्या बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कोविड -19 स्थिति पर मंत्रालय की साप्ताहिक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा 26 दिसंबर के बाद से, भारत का दैनिक कोविड मामले बढ़ रहे हैं. यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    5.Corona का हॉट स्पॉट बना जयपुर, न्यू ईयर सेलिब्रेशन से एक दिन पहले आये 185 नये केस
    राजस्थान में कोरोना (Corona) फिर से डराने लगा है. न्यू ईयर सेलिब्रेशन से एक दिन पहले गुरुवार को राजधानी जयपुर में लंबे समय बाद एक बार फिर से कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आये हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    6. Delhi में सस्‍ते होंगे मकान और दुकान, केजरीवाल सरकार ने 20 फीसदी घटाए सर्क‍िल रेट
    द‍िल्‍ली में प्रॉपर्टी खरीदने वाले इच्‍छुक लोगों को द‍िल्‍ली सरकार  ने राहत देने घोषणा कर दी है. द‍िल्‍ली सरकार की ओर से रेज‍िडेंस‍ियल, कमर्शियल और इंडस्‍ट्रि‍यल और अन्‍य प्रॉपर्टीज के सर्क‍िल रेटों पर दी जा रही 20 फीसदी की छूट को अब 6 माह के ल‍िए और बढ़ा द‍िया गया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    7.नीति आयोग के सदस्य से पूछा, चुनावी रैली में टूट रही कोरोना गाइडलाइन, जवाब मिला- ये हमारा काम…
    चुनावी रैलियों में कोविड नियमों का पालन संबंधी विषय पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में नीति आयोग के सदस्य डॉ वीके पॉल  ने कहा है कि यह मामला चुनाव आयोग के अधिकार क्षेत्र में है. इस मुद्दे को उठाने के ‍लिए यह सही मंच नहीं है. डॉ पॉल, नीति आयोग में स्वास्थ्य और पोषण वर्टिकलों का नेतृत्व करते हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    8.EPFO ने सब्सक्राइबर को दी बड़ी राहत! अब 31 दिसंबर 2021 के बाद भी कर सकेंगे E-Nomination
    अगर आप नौकरीपेशा हैं और आपके पास एक प्रोविडेंट फंड यानी पीएफ (PF) अकाउंट है तो आपके लिए जरूरी खबर है. दरअसल, एंप्लाई प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन या ईपीएफओ (EPFO) ने अपने अकाउंट होल्डर्स को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    9. शिल्पा शिरोडकर भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, पोस्ट शेयर कर फैंस से की ये अपील

    बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) भी करोना वायरस से संक्रमित निकली हैं. जिसकी जानकारी एक्ट्रेस ने खुद दी है. शिल्पा शिरोडकर ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए बताया है कि वह कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं. शिल्पा ने बताया कि उन्होंने 4 दिन पहले टेस्ट कराया था और उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और सभी सावधानियां बरत रही हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    10. क्विंटन डि कॉक ने भारत से हार के बाद टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, बोले- परिवार के साथ वक्त बिताना चाहता हूं

    दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक ने गुरुवार को भारत से मिली हार के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन्होंने इसका कारण परिवार को वक्त देना बताया. वह जल्द पिता बनने वाले हैं. 29 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि वह सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Coronavirus breaking news, Omicron

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर