Home /News /nation /

Todays Top 10 News: एजाज पटेल की ऐतिहासिक गेंदबाज़ी से लेकर ओमिक्रॉन का बढ़ता खतरा, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Todays Top 10 News: एजाज पटेल की ऐतिहासिक गेंदबाज़ी से लेकर ओमिक्रॉन का बढ़ता खतरा, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

एजाज पटेल ने नया रिकॉर्ड बना दिया है. वे टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं.  (AP)

एजाज पटेल ने नया रिकॉर्ड बना दिया है. वे टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं. (AP)

Top 10 News: टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट में शिकंजा कस लिया है. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. पूरी टीम 28.1 ओवर में 62 रन पर सिमट गई. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (. Nirmala Sitharaman ) ने कहा है कि हमारी इकोनॉमी सही दिशा में बढ़ रही है. भारत के एक मेडिकल एक्सपर्ट ने कहा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट घातक नहीं है लेकिन अत्याधिक संक्रामक होने की वजह से हमें भारत में कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए तैयार रहना चाहिए

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने शनिवार को मुंबई में भारत के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लिए. भारत में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron variant Case in India) के मामले बढ़ रहे हैं. गुजरात-कर्नाटक के बाद अब महाराष्ट्र में भी ओमिक्रॉन का एक मामला सामने आ गया है. उधर सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच टू प्लस टू वार्ता हो सकती है. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर….

    1. भारत में ओमिक्रॉन का चौथा केस, दक्षिण अफ्रीका से मुंबई लौटा शख्स मिला संक्रमित
    रिपोर्ट्स के मुताबिक, शख्स साउथ अफ्रीका गया था और फिर दुबई से होते हुए भारत पहुंचा. कोरोना टेस्ट करने के बाद शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है. 33 साल का यह महाराष्ट्र से ताल्लुक रखता है. पिछले महीने कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब उसमें ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    2. एजाज पटेल ने झटके पूरे 10 विकेट, अनिल कुंबले, जिम लेकर और अब मुंबई के लड़के ने रच दिया इतिहास
    एजाज पटेल टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने. उन्होंने दूसरे टेस्ट  के दूसरे दिन शनिवार को यह कारनामा किया. एजाज पटेल ने भारत के मोहम्मद सिराजके रूप में अपना 10वां विकेट लिया. वे भारत के अनिल कुंबले और इंग्लैंड के जिम लेकर  के बाद यह कारनामा करने सिर्फ तीसरे खिलाड़ी हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    3.पीएम मोदी और पुतिन के बीच टू प्लस टू वार्ता, इन अहम रक्षा समझौतों पर हो सकते हैं हस्ताक्षर
    भारत और रूस के सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन  के बीच शिखर वार्ता में रक्षा, व्यापार और निवेश, ऊर्जा और तकनीक के अहम क्षेत्रों में सहयोग मजबूत करने के लिए कई समझौतों पर हस्ताक्षर करने की संभावना है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    4.’ओमिक्रॉन वेरिएंट संक्रामक, लेकिन घातक नहीं’, हेल्थ एक्सपर्ट बोले-कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयार रहे
    कोरोना वायरस  के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ने दुनियाभर में दहशत मचा रखी है. हर रोज इस वेरिएंट को लेकर नई-नई जानकारियां सामने आ रही है कि यह वेरिएंट पिछले अन्य वेरिएंट से काफी संक्रामक है. इस बीच भारत के एक मेडिकल एक्सपर्ट ने कहा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट घातक नहीं है लेकिन अत्याधिक संक्रामक होने की वजह से हमें भारत में कोरोना की तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए तैयार रहना चाहिए

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    5. MSP समेत मांगों पर सरकार से बात करेगा 5 सदस्यीय पैनल, इसमें राकेश टिकैत शामिल नहीं
    राजधानी दिल्ली की अलग-अलग बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन सरकार से MSP समेत अन्य मुद्दों पर बातचीत के लिए तैयार हो गए हैं. शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  ने किसानों संगठनों को बातचीत का न्यौता दिया था.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    6.BJP का मिशन देवभूमि : ‘डबल इंजन सरकार ने उत्तराखंड में बहाई विकासगंगा’, PM मोदी ने दिए ये 10 बड़े पैगाम
    भारत नवनिर्माण के लिए प्रतिबद्ध है और आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर के ​दिशा में 100 लाख करोड़ रुपये तक के निवेश की ओर बढ़ रहा है. बीते पांच सालों में उत्तराखंड के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 1 लाख करोड़ से ज़्यादा की धनराशि मंज़ूर की है.’ ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून स्थित परेड ग्राउंड की विशाल जनसभा में कहीं,

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    7. Nirmala Sitharaman in HTLS: वित्त मंत्री बोलीं- हमारी इकोनॉमी सही दिशा में, GDP के आंकड़े उत्साहजनक

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज CNN-News18 की साझेदारी में शनिवार को आयोजित एचटी लीडरशिप समिट में कहा कि कोविड -19 दुनिया भर के लिए एक बड़ा संकट रहा, लेकिन इस महामारी ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को संगठित रूप देने का एक अवसर प्रदान किया है. वे एचटी लीडरशिप समिट में छोटे व्यवसायों के मुद्दों पर बात कर रहीं थीं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    8. जैकलीन से मिलने के लिए सुकेश ने हवाई यात्रा में उड़ाए 8 करोड़, नोरा फतेही को गिफ्ट की 1 करोड़ की BMW कार
    तिहाड़ जेल से 200 करोड़ वसलूने के मामले में आज यानि शनिवार को मनी लांड्रिंग के तहत दाखिल की गई ED की चार्ज शीटमें कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. इस चार्जशीट में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही का भी जिक्र है, उनके महत्वपूर्ण बयान इसमें शामिल किए गए है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    9. प्रधानमंत्री आवास योजना के पोस्टर से PM मोदी की तस्वीर नदारद, BJP विधायक नाराज
    बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया  में प्रधानमंत्री आवास योजना के उद्घाटन पोस्टर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर गायब होने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. चनपटिया से बीजेपी के विधायक उमाकांत सिंह ने इसे लेकर नाराजगी जताई है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    10.IND vs NZ: एजाज पटेल के परफेक्ट-10 के बाद भारत का हल्ला बोल, 332 रन की बढ़त और 10 विकेट हाथ में
    टीम इंडिया  ने दूसरे टेस्ट में शिकंजा कस लिया है. एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया और भारत को पहली पारी में 325 रन पर रोक दिया. लेकिन न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. पूरी टीम 28.1 ओवर में 62 रन पर सिमट गई. आर अश्विन  ने 4 विकेट लिए. तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी तीन विकेट झटके. इस तरह से पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम को 263 रन की बड़ी बढ़त मिली.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tags: Omicron, PM Modi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर