लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: March 22, 2020, 7:57 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
आज की बड़ी खबर

यहां पढ़ें आज की 10 बड़ी सुर्खियां...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2020, 7:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनावायरस के चलते दुनिया भर में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच गया है. इटली में कल एक बार फिर से 793 लोगों की मौत हो गई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के मामले बढ़ने पर भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) ने मान्यता प्राप्त निजी प्रयोगशालाओं (लैब) को जांच की मंजूरी दे दी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर देशवासियों से अपील की है कि कुछ दिन उसी शहर में रहें, जिस शहर में अभी रह रहे थे.

कोरोना वायरस: अब प्राइवेट लैब्‍स में भी करा सकते हैं जांच
अब 4500 रुपये देकर कोरोना वायरस की जांच कराई जा सकती है. इसमें शुल्‍क में 3000 रुपये जांच और 1500 रुपये स्‍क्रीनिंग के शामिल हैं. हालांकि सरकार ने लोगों से बिना कारण जांच न कराने की भी अपील की है. जांच कराने के लिए आपको क्वालिफाइड फिजिशियन से लिखवाना होगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



PM मोदी की देशवासियों से अपील- कोरोना के भय से शहर छोड़कर न जाएं
कोरोना के भय से लोग अपने गांव-घर लौटने लगे हैं, जो रोजी-रोटी की तलाश में शहरों में आए थे. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से अपील की है कि कुछ दिन उसी शहर में रहें, जिस शहर में अभी रह रहे थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दुबई से दिल्ली पहुंचा कोरोना पॉजिटिव, फिर ट्रेन से पहुंच गया वाराणसी
यह युवक 17 मार्च को दुबई से फ्लाइट में दिल्ली पहुंचा और इसके बाद वह युवक ट्रेन से 18 मार्च को वाराणसी आया और फिर टेम्पो से अपने गांव तक गया. गले में समस्या होने के बाद युवक  19 मार्च को ये दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में दिखाने गया. इसको गले मे खराश थी. इसका सैंपल बीएचयू भेजा गया, जहां आज ये सैंपल कन्फर्म हुआ.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

मुंबई लोकल आम लोगों के लिए बंद
कोरोना वायरस  के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसके लिए कड़े से कड़े कदम उठाने से सरकार  नहीं चूक रही है. ऐसे ही एक कड़े लेकिन बेहद जरूरी कदम को उठाते हुए सरकार ने 23 मार्च, दिन रविवार के सुबह 6 बजे से लेकर 31 मार्च तक आम लोगो के लिए मुंबई की लोकल ट्रेन सेवा को बंद कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

तमिलनाडु सरकार के प्रयासों की PM मोदी ने की सराहना
तमिलनाडु में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाये गए कदमों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रशंसा की है. पीएम मोदी ने शनिवार को मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी को फोन किया और इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उठाये गए कदमों के लिए उन्हें बधाई दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कनिका कपूर को अस्पताल में चाहिए फाइव स्टार होटल जैसी सुविधा
पहले लंदन से आने के बाद भी आइसोलेशन में न जाने और बाद में कोरोना वायरस से पीड़ित होने के चलते बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. वहीं अब अस्पताल में उनका व्यवहार डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों के लिए परेशानी बनता जा रहा है. अब उन्हें अस्पताल में फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं चाहिए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिहार में 31 मार्च तक यात्री बसों का परिचालन बंद
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार का हर विभाग अपने-अपने तरीकों से कदम उठा रहा है. बिहार परिवहन विभाग ने भी ऐसे ही आज बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में सभी बसों का परिचालन बंद कर दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

PMC Bank ग्राहकों को दूसरा झटका, जून तक नहीं निकाल सकेंगे इससे अधिक रकम

वित्तीय संकट की​ स्थिति से गुजर रहे पंजाब एंड महाराष्ट्र को- ऑपरेटिव बैंक पर भारतीय रिजर्व बैंक ने प्रतिबंध को अगले 3 महीने तक बढ़ाकर 22 जून तक कर दिया है. इसके पहले 23 सिंतबर को RBI ने बैंकिंग रेग्युलेशन एक्ट, 1949 के सेक्शन के 35ए के तहत PMC Bank पर 6 महीनों का प्रतिबंध लगाया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

'धोनी को नहीं मिलना चाहिए टी20 वर्ल्ड कप में मौका'
ट्विटर पर ब्रैड हॉग  से एक फैन ने सवाल पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि धोनी टी20 विश्व कप में खेलें? इस पर हॉग ने धोनी फैंस को निराश करने वाला जवाब दिया. उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि धोनी की टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं बनती है. उन्होंने धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेटर से दूरी और कम अभ्यास इसकी वजह बताई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

झूठी हैं आलिया-रणबीर के ब्रेकअप की खबरें, इंस्टाग्राम पर खुद दिया सबूत

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन बनते-बिगड़ते रिश्तों की कहानियां देखने-सुनने को मिल जाती हैं. ऐसी एक खबर आलिया भट्ट और रणबीर कपूर  के रिश्ते को लेकर भी उड़ी थी. कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि आलिया-रणबीर के बीच सबकुछ ठीक नहीं है और इन दोनों का ब्रेकअप भी हो गया है. इन सभी खबरों पर आलिया ने पहले तो कोई रिएक्शन नहीं दिया लेकिन हाल ही में आलिया ने अपने इंस्टाग्राम एकाउंट पर एक खास फोटो शेयर की है. इस फोटो के जरिए आलिया ने ब्रेकअप की फेक खबरों पर मुंहतोड़ जवाब दिया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 7:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर