Home /News /nation /

अनंतनाग में BJP नेता और पत्नी की गोली मार कर हत्या, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अनंतनाग में BJP नेता और पत्नी की गोली मार कर हत्या, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

घटना पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त किया है. (फोटो-ANI)

घटना पर उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक व्यक्त किया है. (फोटो-ANI)

TOP 10 NEWS: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

    नई दिल्ली. दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने एक बीजेपी नेता और उनकी पत्नी पर हमला कर उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया. दोनों की मौत हो गई. उधर मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ ठाणे में दर्ज जबरन वसूली के एक मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. इस बीच टोक्टो ओलंपकि में धमाल मचाने वाले भारतीय खिलाड़ी घर वापस लौट आए हैं.. इन सबका जम कर स्वागत किया गया. आईए एक नजर डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर

    1. अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, बीजेपी नेता और पत्नी को गोलियों से छलनी किया
    >>अनंतनाग जिले में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. आतंकवादियों ने एक बीजेपी नेता और उनकी पत्नी पर हमला किया और उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया.
    >>घटना के तुरंत बाद उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया जहां दोनों की मौत हो गई. इस घटना को आतंकियों ने शहर के लाल चौक पर अंजाम दिया.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, जबरन वसूली का मामला
    >>मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह और वर्तमान में मुंबई पुलिस से जुड़े एक अन्य वरिष्ठ डीसीपी रैंक के आईपीएस अधिकारी के खिलाफ ठाणे में दर्ज जबरन वसूली के एक मामले में लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.
    >>ठाणे पुलिस के एक वरिष्ठ सूत्र ने सीएनएन-न्यूज18 को बताया, ‘यह प्रक्रिया पांच दिन पहले शुरू हुई थी, लेकिन अब औपचारिक रूप से सर्कुलर जारी कर दिया गया है.’ कई अन्य पुलिस अधिकारियों को भी नोटिस जारी किया गया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ता के पत्नी के साथ गैंगरेप, टीएमसी पर लगा आरोप, 2 लोग गिरफ्तार
    >>पश्चिम बंगाल में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया. यहां एक भाजपा कार्यकर्ता ने पुलिस के पास अपनी पत्नी के साथ दुष्कर्म होने की शिकायत दर्ज कराई.
    >>कार्यकर्ता ने तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं पर आरोप लगाया कि उन्होंने उसकी मूक पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. शिकायत के आधार पर पुलिस ने दो नामजद लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. PM मोदी ने UNSC में समुद्री चुनौतियों से निपटने के लिए दुनिया को दिए पांच सिद्धांत
    >>प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि समुद्री विवाद का समाधान शांतिपूर्ण और अंतरराष्ट्रीय क़ानून के आधार पर होना चाहिए.
    >>उन्होंने समंदर को पूरी दुनिया के लिए साझा धरोहर बताते हुए कहा कि समुद्री रास्ते अंतरराष्ट्रीय व्यापार की जीवन रेखा हैं, लेकिन आज इसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. वो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की उच्च स्तरीय बैठक में ‘समुद्री सुरक्षा बढ़ाने’ के विषय पर बोल रहे थे.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. कश्मीर के बाद पाकिस्तान ने पंजाब में खोला मोर्चा, ड्रोन से भेजे गए हथियार जब्त
    >>शनिवार की शाम अमृतसर के ग्रामीण इलाकों में ग्रेनेड मिले. पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पाकिस्तान ने ड्रोन से हथियार भेजे जिसमें ग्रेनेड और आईईडी लगे टिफिन बम शामिल थे.
    >>पंजाब डीजीपी ने कहा कि ये अमृतसर के भीड़ भाड़ वाले इलाकों में हमले की साजिश थी. लेकिन पंजाब पुलिस के सूत्र बताते हैं कि ऐसे हमले की साजिश पंजाब अरसे से झेल रहा है. कश्मीर में कई मोर्चों पर मुंह की खाने के बाद पंजाब में भी पाकिस्तान ने मोर्चा खोल रखा है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. CPM की सेंट्रल कमेटी में 75 साल से ज्यादा वालों को नहीं मिलेगी जगह, पार्टी जल्द लगाएगी नियम पर मुहर
    >>मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने अपनी केंद्रीय समिति के सदस्यों के लिए आयु सीमा को 80 वर्ष से कम करके 75 वर्ष करने का निर्णय लिया है. इसका मकसद पार्टी में युवाओं को बढ़ावा देना है.
    >>केंद्रीय समिति जो कि पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है और पोलित ब्यूरो का चुनाव भी करती है, की 6 से 8 अगस्त के बीच हुई बैठक में यह फैसला लिया गया.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7. आईजीआई एयरपोर्ट दिल्‍ली को मिला अवार्ड, टॉप 50 में शामिल होने वाला इकलौता एयरपोर्ट
    >>इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को सेंट्रल एशिया के बेस्‍ट एयरपोर्ट (Airport) का अवार्ड मिला है. विश्‍व के टॉप 50 एयरपोर्ट में शामिल होने वाला देश का इकलौता एयरपोर्ट है.
    >>इसके लिए स्‍काईट्रैक्‍स वर्ल्‍ड एयरपोर्ट अवार्ड 2021 दिया गया है. इसके साथ ही कोरोना के दौरान प्रोटोकाल प्रबंधन के लिए भी एक्‍सीलेंट अवार्ड दिया गया है. यह एयरपोर्ट दिल्‍ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमटेड जीएमआर द्वारा संचालित किया जा रहा है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. नीरज चोपड़ा ने कहा- पाकिस्तान के अरशद ने भी मेडल जीता होता तो अच्छा रहता
    >>न्यूज 18 के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के जेवलिन थ्रो खिलाड़ी अरशद नदीम  पर कहा, ‘अगर नदीम भी मेडल जीत लेते तो अच्छा रहता. एशिया का नाम हो जाता.’
    >>नीरज क्वालिफिकेशन में 86.65 मीटर के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर रहे थे. वहीं अरशद नदीम ने 85.16 मीटर के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया था. इसके बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता की चर्चा हो रही थी. हालांकि नदीम फाइनल में 5वें स्थान पर रहे और मेडल नहीं जीत सके.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, अब आप भी पूरे लद्दाख में घूम सकेंगे बेरोकटोक

    >>पिछले दिनों केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख  ने इनरलाइन परमिट की व्यवस्था को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर दिया. केंद्र सरकार के निर्देश के बाद लद्दाख प्रशासन ने यह बड़ा फैसला लिया.

    >>इस फैसले के बाद अब देश के दूसरे हिस्सों से आने वाले सैलानी  भी लद्दाख में कहीं भी बेरोकटोक घुम-फिर सकेंगे. पहले भारतीय और स्थानीय लोगों को भी लद्दाख के दूसरे हिस्सों में जाने के लिए इनरलाइन परमिट लेना अनिवार्य था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. फिल्म इंडस्ट्री में संजय लीला भंसाली के 25 साल पूरे, कहा- ‘अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है’
    >> संजय लीला भंसाली ने भारतीय फिल्म उद्योग में 25 साल पूरे कर लिए हैं. ‘ब्लैक’, ‘सांवरिया’, ‘पद्मावत’, ‘राम लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘देवदास’ जैसी 9 महान कृतियों के साथ संजय लीला भंसाली ने एक फिल्ममेकर के रूप में एक विशेष स्थान बनाया है.
    >>विस्तार के लिए उनकी नजर, निर्देशन की विषयगत शैली और शक्तिशाली कहानी ने बॉलीवुड पर एक अमिट छाप छोड़ी है. बॉलीवुड में अपना एक चौथाई शतक पूरा करने के बाद, वह वर्तमान में अपनी दसवीं फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पर काम कर रहे हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Neeraj chopra gold medals, Parambir Singh, PM Modi, West Bengal BJP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर