Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन 95 फीसदी प्रभावी, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

    कोरोना की नई वैक्‍सीन का दावा.
    कोरोना की नई वैक्‍सीन का दावा.

    फाइजर की वैक्सीन कोरोना के खिलाफ 95 फीसदी प्रभावी, अमित शाह के एक्शन का दिखने लगा असर, कोरोना को हराने दिल्ली पहुंचे डॉक्टर, घर-घर होगा टेस्‍ट, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 19, 2020, 7:04 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. अमेरिकी बॉयोटेक कंपनी फाइजर (Pfizer) ने बुधवार को कहा कि कंपनी की कोविड वैक्सीन अपने अंतिम विश्लेषण में 95 प्रतिशत प्रभावी साबित हुई है. इसके अलावा दिल्‍ली (Delhi coronavirus) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की चिंताजनक स्थिति से निपटने के लिए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के एक्शन का असर दिखने लगा है. आइए जानते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

    1. फाइजर की वैक्सीन कोरोना के खिलाफ 95 फीसदी प्रभावी, नहीं दिखा कोई साइड इफेक्ट
    अमेरिकी बॉयोटेक कंपनी फाइजर (Pfizer) ने बुधवार को कहा कि कंपनी की कोविड वैक्सीन अपने अंतिम विश्लेषण में 95 प्रतिशत प्रभावी साबित हुई है. इसके साथ ही इसका कोई साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि जल्द ही अमेरिकी नियामक संस्था के पास वैक्सीन (Vaccine) के आपातकालीन इस्तेमाल के लिए आवेदन किया जाएगा.
    यहां पढ़ें पूरी खबर
    2. अमित शाह के एक्शन का दिखने लगा असर, कोरोना को हराने दिल्ली पहुंचे डॉक्टर, घर-घर होगा टेस्‍ट
    दिल्‍ली (Delhi coronavirus) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की चिंताजनक स्थिति से निपटने के लिए गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के एक्शन का असर दिखने लगा है. दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री ने सोमवार को दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) व अन्‍य के साथ समीक्षा बैठक की थी. इसमें दिल्‍ली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई योजनाओं पर सहमति बनी थी. अब गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के अनुसार यह योजनाएं जमीनी स्‍तर पर उतरने लगी हैं.


    यहां पढ़ें पूरी खबर

    3. तमिलनाडुः जयललिता की पूर्व सहयोगी शशिकला ने 10 करोड़ रुपये का जुर्माना भरा, जल्द रिहाई की उम्मीद
    तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता (J Jayalalithaa) की पूर्व सहयोगी और आय से अधिक संपत्ति मामले में जेल की सजा काट रही वीके शशिकला (VK Sasikala) ने बुधवार को बेंगलुरु की अदालत में 10 करोड़ रुपये का जुर्माना भरा और जल्द ही उनकी रिहाई होने की उम्मीद है. उनके वकील ने यह जानकारी दी.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    4. जम्मू-कश्मीर में हमला, आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका, 12 लोग घायल
    जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के काकापोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया है. बुधवार को हुए इस ग्रेनेड हमले में 12 लोगों के घायल होने की खबर है. ANI ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से जानकारी दी है कि आतंकियों द्वारा फेंका गया ग्रेनेड अपने लक्षित निशाने से चूक गया और सड़क पर ही विस्फोट हो गया.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    5. 42 साल पहले चोरी हुई भगवान राम, लक्ष्मण और सीता की कांस्य प्रतिमाएं भारत को मिलीं वापस
    तमिलनाडु के मंदिर से विजयनगरम काल की चार प्राचीन प्रतिमाओं (भगवान राम, देवी सीता, लक्ष्मण और हनुमान) की चोरी हुई थी और भारत से बाहर इनकी तस्करी की गई तथा ये संभवत: ब्रिटेन पहुंचाई गईं.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    6. लद्दाख में चीन से निपटने की भारत की तैयारी पूरी, आधुनिक बेड, हीटर वाले घर किए गए तैयार
    सर्दियों में लद्दाख सेक्टर (Ladakh Sector) के तापमान में हो रही भारी गिरावट और चीन (China) के साथ सीमा रेखा पर कोई समाधान न हो पाने के बीच भारतीय सेना (Indian Army) ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (Peoples Liberation Army) के किसी भी दुस्साहस से निपटने के लिए आगे के इलाकों में हजारों सैनिकों के रहने के लिए आधुनिक आवास तैयार कर लिए हैं.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    7. Corona Cases in India: देश में कोरोना के मामले 89 लाख के पार, 24 घंटे में 38,617 नए मरीज़; 474 लोगों की मौत
    देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Cases in India) के मामले बुधवार को 89 लाख के पार हो गए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (MoHFW) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बुधवार को देश में कोरोना संक्रमण के के 38,617 नए मामले सामने आए, वहीं 474 लोगों की मौत हो गई.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    8. WhatsApp ने शुरू की नई सुविधा, अब यूजर अकाउंट से किसी को गोल्ड भी कर सकते हैं गिफ्ट
    सोना (Gold) खरीदने की चाह रखने वाले लोगों के लिए सेफगोल्‍ड (SafeGold) एक शानदार योजना लेकर आया है. ऑनलाइन गोल्ड खरीदकर आप किसी को गिफ्ट (Gold Gift) भी कर सकते हैं. सुरक्षा की चिंता किए बिना आप ऑनलाइन गोल्ड खरीद सकते हैं. सेफगोल्‍ड ने ऑनलाइन गोल्ड खरीदने के लिए पेटीएम (Paytm), फोनपे (PhonePe) जैसे पेमेंट ऐप के साथ साझेदारी की है. यहां से आप डिजिटल गोल्ड खरीदने के अलावा किसी को गिफ्ट में भी भेज सकते हैं. यह गिफ्ट यूजर्स वॉट्सऐप (WhatsApp) या किसी दूसरे मैसेजिंग ऐप के जरिये भेज सकते हैं.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    9. COVID-19: दिल्ली में 131 लोगों की मौत, 24 घंटे में 7,486 नए पॉजिटिव केस
    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 131 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई है. तो वहीं 7,486 नए कोरोना (COVID-19) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. तो वहीं 6,901 लोगों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल कर ली है. नए मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,03,084 हो गई है.
    यहां पढ़ें पूरी खबर

    10. इंग्‍लैंड की मेजबानी में 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, ECB ने जारी किया शेड्यूल
    टीम इंडिया (Team India) इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. टीम जनवरी में भारत लौटेगी. इसके बाद टीम चार टेस्‍ट, 4 वनडे और 4 टी20 मैचों की सीरीज के लिए इंग्‍लैंड की मेजबानी करेगी और इसके बाद खिलाड़ी आईपीएल में व्‍यस्‍त हो जाएंगे. बुधवार को इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2021 सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया है और इस शेड्यूल के अनुसार विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली टीम इंडिया अगस्‍त से सितंबर के बीच इंग्‍लैंड की मेजबानी में 5 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.
    यहां पढ़ें पूरी खबर
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज