PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन की रणनीति को लेकर की बैठक, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

पीएम मोदी
पीएम मोदी

Top 10 News: दिल्ली के वायु प्रदूषण से बचने के लिए कहां गए राहुल गांधी और कपिल देव ने क्यों कहा टीम इंडिया में नहीं चलेंगे 2 कप्तान? यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 6:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को भारत की कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) से जुड़ी रणनीति को लेकर अहम बैठक की. उधर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिविर को अपनी कथित प्रीक्वालिफिकेशन लिस्ट से गिलियड की रेमडेसिविर को हटा दिया है. जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर (Samba Sector of Jammu-Kashmir) में शुक्रवार शाम 6 बजे पाकिस्तान की तरफ से आए दो ड्रोन (Drones) को देखा गया. आइए एक नज़र डालते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

1. PM मोदी ने कोरोना वैक्सीन की रणनीति को लेकर की बैठक, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भारत की कोविड-19 वैक्सीनसंबंधी रणनीति की समीक्षा के लिए बैठक की. जिसमें कोरोना वायरसके लिए वैक्सीन को जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए तकनीकी प्लेटफॉर्म और जनसंख्या समूहों को प्राथमिकता देने जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई.
यहां पढ़ें पूरी खबर
2. WHO ने कोविड-19 की दवाओं की सूची से हटाया रेमडेसिविर का नाम
विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एंटी वायरल ड्रग रेमडेसिविर को लेकर बड़ा कदम उठाया है. डब्ल्युएचओ ने अपनी कथित प्रीक्वालिफिकेशन लिस्ट से गिलियड की रेमडेसिविर को हटा दिया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के ईमेल के जवाब में तारिक जसरविच ने इस बात की पुष्टि की है.


यहां पढ़ें पूरी खबर

3. पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में घुसे 2 ड्रोन, BSF ने दागी गोलियां
जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में शुक्रवार शाम 6 बजे पाकिस्तान की तरफ से आए दो ड्रोन (Drones) को देखा गया. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इन दोनों ड्रोन ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार की.
यहां पढ़ें पूरी खबर

4. कोविड के चलते गुजरात, हरियाणा के साथ मुंबई में बंद रहेंगे स्कूल
कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी को देखते हुए हरियाणा, गुजरात और मुंबई में स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. महाराष्ट्र सरकार ने बृहन्नमुंबई महानगर पालिका यानी बीएमसी (BMC) के तहत आने वाले स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. ये स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे.
यहां पढ़ें पूरी खबर

5.वायु प्रदूषण से बचने के लिए राहुल के साथ गोवा पहुंची सोनिया गांधी
दिल्ली में वायु प्रदूषण के हालात गंभीर होने के चलते कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सीने में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों की सलाह पर शुक्रवार को कुछ दिनों के लिए गोवा पहुंच गईं. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि 73 वर्षीय सोनिया गांधी के साथ उनके पुत्र और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी गोवा गए हैं.
यहां पढ़ें पूरी खबर

6.IAF प्रमुख RKS भदौरिया ने स्वदेश निर्मित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर में भरी उड़ान
भारतीय वायु सेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया (ने शुक्रवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा निर्मित हल्के लड़ाकू हेलीकॉप्टर में अपनी पहली उड़ान भरी. एचएएल ने एक बयान में कहा कि विमान ने पूर्वाह्न 11.45 बजे उड़ान भरी और करीब एक घंटे आसमान में रहा.
यहां पढ़ें पूरी खबर

7.Reliance Retail-Future Group डील को प्रतिस्पर्धा आयोग ने दी मंजूरी
भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग  ने 10 नवंबर को रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) द्वारा फ्यूचर ग्रुप के रिटेल, होलसेल, लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग बिजनेस के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है. प्रतिस्पर्धा आयोग ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी.
यहां पढ़ें पूरी खबर

8.कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, दिल्‍ली मुंबई के बीच फ्लाइट्स और ट्रेन को सस्‍पेंड कर सकती है सरकार
कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली और मुंबई के बीच फ्लाइट्स और ट्रेन  सस्पेंड की जा सकती हैं. महाराष्ट्र सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि दिल्ली से आने वाली फ्लाइट्स और ट्रेन पर रोक लगाई जाए.
यहां पढ़ें पूरी खबर

9. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के पिता का निधन, नहीं दे पाएंगे आखिरी विदाई
टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (के पिता का निधन हो गया है. सिराज के पिता मोहम्मद गाउस महज 53 साल के थे, वो फेफड़े से जुड़ी बीमारी से पीड़ित थे. सिराज के पिता ने हैदराबाद के अस्पताल में आखिरी सांस ली.
यहां पढ़ें पूरी खबर

10. कपिल देव बोले- टीम इंडिया में नहीं चलेंगे 2 कप्तान
टीम इंडिया के लिए अलग अलग कप्तानों को लेकर जारी बहस पर अपना रुख साफ करते हुए पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने शुक्रवार को कहा कि ‘एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में दो सीईओ नहीं हो सकते'.
यहां पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज