Home /News /nation /

अखिलेश यादव किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? गोवा में BJP की लिस्ट जारी, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

अखिलेश यादव किस सीट से लड़ेंगे चुनाव? गोवा में BJP की लिस्ट जारी, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

सपा सुप्रीमो अखिलेश मैनपुरी के करहल से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

सपा सुप्रीमो अखिलेश मैनपुरी के करहल से लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

Top 10 News: केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि 18 साल के कम आयु के मरीजों के लिए एंटीवायरल और मोनोक्लोनल एंटीबॉडीज़ की जरूरत नहीं है. गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने इस बार राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं दिया है. गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने इस बार राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं दिया है. पढ़ें 10 बढ़ी खबरें

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अखिलेश यादव मैनपुरी (Mainpuri) की करहल सीट (Karhal Assembly Seat) से 2022 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे. यह पहली बार होगा जब अखिलेश यादव विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे. उधर गोवा  विधानसभा के लिए बीजेपी ने  34 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. गोवा में भाजपा ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.  इस बीच कोरोना की तीसरी लहर से केरल में हालात खराब हैं. केरल की स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वायरस के डेल्टा और ओमिक्रॉन दोनों प्रकार के वेरिएंट राज्‍य में सक्रिय हैं. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर…

1. Akhilesh Yadav मैनपुरी की इस सीट से लड़ेंगे यूपी विधानसभा चुनाव, अटकलों पर लगा विराम
पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव किस सीट से विधानसभा चुनाव ड़ेंगे, इन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लग गया है. आधिकारिक रूप से अब यह तय हो गया है कि अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से 2022 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरेंगे.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

2.गोवा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 34 उम्मीदवारों की सूची
गोवा विधानसभा चुनाव 2022  फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को 34 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. गोवा में भाजपा ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आंकड़ों के लिहाज से 6 और सीटों पर नाम घोषित होने बाकी हैं.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

3. केंद्र ने माना देश में कोरोना की तीसरी लहर, कहा- दूसरी लहर के मुकाबले हालात बेहतर
स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को भारत में कोविड महामारी की दूसरी और तीसरी लहर की तुलना कर मौतों और वैक्सीनेशन के आंकड़ों के अंतर के बारे में बताया. स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही बढ़े कोरोना मामलों को पहली बार तीसरी लहर के तौर पर बताया है.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

4. केरल में ओमिक्रॉन का कहर: ऑक्‍सीजन बेड की मांग और ICU केसों में तेज वृद्धि, बुजुर्गों पर ज्‍यादा असर
केरल (Kerala)  में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण बीते 24 घंटों के दौरान ऑक्‍सीजन बेड की मांग में 20 फीसदी और आईसीयू बेड की मांग में 15 फीसदी की वृद्धि हो गई है. राज्‍य में मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ी है, जबकि अस्‍पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों में सबसे अधिक बुजुर्ग हैं.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

5. मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल का बीजेपी ने काटा टिकट, केजरीवाल ने दिया ये ऑफर
गोवा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने इस बार राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को टिकट नहीं दिया है.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

6. 5 साल से कम उम्र के बच्चों को मास्क लगाना जरूरी या नहीं? केंद्र ने जारी किए नए नियम
केंद्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि 18 साल के कम आयु के मरीजों के लिए एंटीवायरल  और मोनोक्लोनल एंटीबॉडीज़ की जरूरत नहीं है. केंद्र ने कहा कि कोविड संक्रमण की गंभीरता के बावजूद, और यदि स्टेरॉयड का उपयोग किया जाता है, तो उन्हें 10 से 14 दिनों में कम किया जाना चाहिए.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

7. रघुराम राजन बोले- BUDGET 2022 में इन 5 बातों पर होगा फोकस तो दौड़ेगी इकॉनमी
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के पूर्व गवर्नर और आईएमएफ के चीफ इकोनॉमिस्ट रह चुके रघुराम राजन ने बजट से पहले वित्‍त मंत्री निर्मला सीमारमण को सुझाव दिये हैं. राजन ने कहा कि केवल खेती और विनिर्माण के सहारे तेज आर्थिक विकास के सपने देखना छोड़कर हमें अन्‍य सेक्‍टरों पर फोकस करना चाहिए.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

8. शान की मां सोनाली मुखर्जी का नींद में हुआ निधन
प्लेबैक सिंगर शान की मां सोनाली मुखर्जी का निधन हो गया है. सिंगर कैलाश खेर ने गुरुवार सुबह एक ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की. हालांकि निधन की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है. कैलाश ने ट्वीट के जरिए सोशल मीडिया दुख व्यक्त किया और शान और उनके परिवार के लिए प्रार्थना की.

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

9.Virat Kohli को लेकर बड़ा खुलासा, वनडे के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छीनी जाने वाली थी: रिपोर्ट
विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. बीसीसीआई (BCCI) उन्हें साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद टेस्ट की कप्तानी से भी हटाने वाला था. सीरीज में भारत को 1-2 से हार मिली थी. हालांकि टीम ने सीरीज का पहला मुकाबला जीता था.
(पूरी खबर यहां पढ़ें)

10.साउथ अफ्रीका को बड़ा झटका, कोच के खिलाफ जांच हुई शुरू, हो सकते हैं बर्खास्त
क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने टीम के मुख्य कोच मार्क बाउचर के खिलाफ नस्लभेद के आरोपों की अनुशासनात्मक सुनवाई के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता टैरी मोताऊ को अध्यक्ष नियुक्त किया है. सामाजिक न्याय और राष्ट्र निर्माण (SJN) ने दिसंबर में एक रिपोर्ट में पूर्व कप्तान बाउचर (Mark Boucher), सीएसए के मौजूदा निदेशक ग्रीम स्मिथ और पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पर अश्वेत खिलाड़ियों के खिलाफ अनुचित भेदभाव का आरोप लगाया था,

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

Tags: Assembly Election 2022, Coronavirus

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर