असम के पूर्व CM तरुण गोगोई की हालत गंभीर, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

असम के पूर्व CM तरुण गोगोई
असम के पूर्व CM तरुण गोगोई

Top 10 News: असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. AIADMK ने अगले विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. पढ़े देश और दुनिया की टॉप खबरें..

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 6:36 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. उधर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान (Pakistan) पर आतंकवाद को लेकर जमकर बरसने के फौरन बाद चीन (China) उसके बचाव में उतर आया है. तमिलनाडु में AIADMK ने कहा है कि वो 2021 का विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ ही लड़ेंगे. आइए एक नज़र डालते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

1. पूर्व CM तरुण गोगोई को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया
असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है. बेहद खराब स्वास्थ्य से जूझ रहे गोगोई को लाइफ सपोर्ट पर रखा हुआ है. 86 वर्षीय कांग्रेस नेता को बीते 2 नवंबर को अस्पताल में गंभीर हालत मे भर्ती कराया गया था. गोगोई के शरीर के कई अंग फेल हो चुके हैं.
यहां पढ़ें पूरी खबर
2. तमिलनाडु: AIADMK ने किया बड़ा ऐलान- बीजेपी के साथ ही लड़ेंगे 2021 का विधानसभा चुनाव
भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के चेन्नई दौरे पर पहुंच गए हैं. उनके इस दौरे के बाद AIADMK की तरफ से गठबंधन को लेकर बड़ा बयान आया है. पार्टी ने घोषणा की है कि आगामी चुनावों में AIADMK और बीजेपी का साथ जारी रहेगा. तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने शनिवार को यह ऐलान किया है.


यहां पढ़ें पूरी खबर

3.आंतकवाद को लेकर पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर किया हमला, बचाव में उतरा चीन
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर जमकर बरसने के फौरन बाद चीन  उसके बचाव में उतर आया है. यहां तक कि आतंकवाद पर एक्शन लेने में नाकामयाब होने पर अंतरराष्ट्रीय आलोचना का शिकार हो चुके पाकिस्तान की बीजिंग ने तारीफ कर डाली है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

4.केंद्र पर भड़कीं महबूबा मुफ्ती, कहा-खुली जेल बन गया है जम्मू-कश्मीर
पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के संसाधनों को बर्बाद किया जा रहा है और भारत सरकार हमारी अवमानना कर रही है. मुफ्ती ने दावा कि राज्य में अवैध रेत खनन हो रहा है और साइट पर उन्हें जाने से रोका गया.
यहां पढ़ें पूरी खबर

5. दिल्ली में बीते 24 घंटे में Covid-19 से 111 मरीजों की मौत, सामने आए 5,879 नए केस
देश की राजधानी दिल्ली में कोविड-19 संक्रमण  के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार को कोरोना वायरस के 5,879 नए मामले सामने आए और संक्रमण दर 12.90 प्रतिशत रही. वहीं बीते चौबीस घंटे के दौरान 111 और मरीजों की मौत हो गई.
यहां पढ़ें पूरी खबर

6.5 साल में देश की तेल रिफाइनिंग क्षमता होगी दोगुनी! पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- इस दिशा में काम जारी है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गुजरात के गांधीनगर में पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के 8वें दीक्षांत समारोह के दौरान सोलर फोटो वोल्टिक पैनल के 45 मेगावाट बिजली उत्पादन की यूनिट और वाटर टेक्नोलॉजी पर एक्सीलेंस सेंटर की आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने 30 से 35 फीसदी कार्बन उत्सर्जन कम करने का लक्ष्य रखा है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

7. विदेश मंत्रालय ने जताई चिंता, कहा- DDC चुनाव था आतंकियों का निशाना
विदेश मंत्रालय (MEA) ने शनिवार को आधिकारिक बयान जारी कर जम्मू कश्मीर के नगरोटा में हुए एनकाउंटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी. नगरोटा में सुरक्षा बल के जवानों ने जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों (को मार गिराया था.
यहां पढ़ें पूरी खबर

8. त्रिपुरा में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत, 20 घायल
उत्तरी त्रिपुरा (Tripura) जिले के पानीसागर में असम-अगरतला राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस की गोलीबारी (Police Firing) में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए.
यहां पढ़ें पूरी खबर

9. पिता की मौत के बाद BCCI ने मोहम्मद सिराज को दिया भारत लौटने का विकल्प
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के सिर से पिता का साया उठ गया है. शुक्रवार को उनके पिता मोहम्मद गाउस ने आखिरी सांस ली. सिराज के पिता पिछले कुछ वक्त से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रहे थे.
यहां पढ़ें पूरी खबर

10. रोहित शर्मा का खुलासा- टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने पर टूट गए थे सूर्यकुमार यादव
हाल ही में आईपीएल 2020 के दौरान टीम इंडिया का ऐलान हुआ, उसमें भी सूर्यकुमार यादव को निराशा हाथ लगी थी. सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया में नहीं चुना गया था. जिस वक्त सूर्यकुमार यादव निराश थे उस दौरान रोहित शर्मा उनके पास थे और उन्होंने इस खिलाड़ी से बातचीत भी की थी. इन दोनों खिलाड़ियों के बीच क्या बात हुई और रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार से क्या कहा, इसका खुलासा खुद हिटमैन ने किया है.
यहां पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज