अपना शहर चुनें

States

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन, पढ़ें देश-दुनिया की टॉप 10 खबरें

असम के पूर्व CM तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया (फाइल फोटो)
असम के पूर्व CM तरुण गोगोई का सोमवार को निधन हो गया (फाइल फोटो)

Top 10 News: कहां तक पहुंचा है चक्रवाती तूफान 'निवार', और विराट कोहली के भारत लौटने के फैसला पर क्या क्या कहा टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने? पढ़े देश और दुनिया की टॉप खबरें..

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2020, 6:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई (Former Assam CM Tarun Gogoi) का निधन हो गया है. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बनने और इसके एक चक्रवाती तूफान में बदलने की आशंका है. उधर भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने पंजाब से होकर गुजरने वाली 40 यात्री ट्रेनों (Passenger Trains) का संचालन फिर से बहाल कर दिया है. आइए एक नज़र डालते हैं देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर...

1. असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 साल की उम्र में निधन
असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तरुण गोगोई (Former Assam CM Tarun Gogoi) का सोमवार को निधन हो गया है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने ये जानकारी दी. 86 साल के गोगोई पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे.
यहां पढ़ें पूरी खबर
2. Cyclone Nivar: आ रहा है चक्रवाती तूफान 'निवार'
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) ने चक्रवात ‘निवार’ (Nivar) के मद्देनजर राहत और बचाव कार्य शुरू करने के लिए 30 दलों को तैयार किया है. यह तूफान मंगलवार से बृहस्पतिवार के बीच आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय क्षेत्रों में दस्तक दे सकता है.


यहां पढ़ें पूरी खबर

3.Indian Railways ने शुरू कीं तीन दर्जन से ज्‍यादा ट्रेनें
भारतीय रेलवे ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के लंबे आंदोलन के बाद अब पंजाब से गुजरने वाली तीन दर्जन से ज्‍यादा यात्री ट्रेनें फिर से शुरू कर दी हैं. इससे रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी.
यहां पढ़ें पूरी खबर

4.देशभर में 69 हजार पेट्रोल पंप पर लगेंगे ई-व्हीकल चार्जिंग कियोस्क
केंद्र सरकार चाहती है कि पेट्रोल पंपों की तरह देशभर में इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था की जाए. सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी ने बताया कि केंद्र सरकार देशभर के 69 हजार पेट्रोल पंपों पर ई-व्हीकल चार्जिंग कियोस्‍क लगाने की योजना पर काम कर रही है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

5.कोरोनाः केंद्र से राहुल के 4 सवाल, पूछा- PM बताएं कि किस वैक्सीन का चयन किया जाएगा
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को यह बताना चाहिए कि कोरोना वायरस के किस टीके का चयन भारत के लिए किया जाएगा. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री को देश को बताना चाहिए कि कोविड का टीका बनाने की ओर अग्रसर कंपनियों में भारत सरकार किसका चुनाव करेगी और क्यों करेगी?’’
यहां पढ़ें पूरी खबर

6.AIMIM के बड़े नेता समेत कई पदाधिकारी तृणमूल में शामिल
ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल- मुस्लिमीन की पश्चिम बंगाल इकाई के नेता अनवर पाशा सोमवार को यह दावा करते हुए अपने साथियों के साथ सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये कि उनकी मूल पार्टी वोटों का ध्रुवीकरण कर बस भाजपा (BJP) को मदद पहुंचाने का काम कर रही है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

7.कांग्रेस के बर्ताव से नाराज वरिष्ठ अभिनेत्री विजयशांति जल्द BJP में हो सकती हैं शामिल
कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और अभिनेत्री विजयशांति जल्द भाजपा (BJP) में शामिल हो सकती हैं. उनके करीबी सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पूर्व सांसद बीते कुछ महीनों से राज्य में कांग्रेस की गतिविधियों और कार्यक्रमों में सक्रिय नहीं हैं.
यहां पढ़ें पूरी खबर

8.अक्षय कुमार से जुड़ी दूसरी फिल्म का टाइटल बदला
बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ के बाद बॉलीवुड की एक और मूवी का नाम बदल दिया गया है. इस फिल्म से भी अक्षय कुमार जुड़े हुए हैं. वे इस फिल्म के सह-निर्माता हैं. इस फिल्म का नाम दुर्गावती था, जिसमें भूमि पेडनेकरलीड एक्ट्रेस हैं. इसका भी टाइटल चेंज कर दिया गया है.
यहां पढ़ें पूरी खबर

9.पिता के निधन के बाद बोले मोहम्‍मद सिराज, कप्‍तान कोहली ने दी सपना पूरा करने की हिम्‍मत
बीसीसीआई ने सोमवार को सिराज का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें सिराज का कहना है कि अब पिता का हाथ तो उनके सिर पर नहीं रहा, मगर अब वह पिता के सपने को पूरा करेंगे. सिराज ने कहा कि पिता का जाना मेरे के लिए सबसे बड़ा नुकसान है, मगर अब इसके बाद मेरा माइंड सेट यही है कि मैं उनका सपना पूरा कर सकूं.
यहां पढ़ें पूरी खबर

10. विराट कोहली के पितृत्व अवकाश का कोच रवि शास्त्री ने किया सपोर्ट, बोले- ऐसे पल बार-बार नहीं आते
भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने कहा है कि पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) का वापस लौटने का फैसला एकदम सही है. विराट कोहली की पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) जनवरी 2021 में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी.
यहां पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज