Home /News /nation /

कैप्टन अमरिंदर सिंह की अमित शाह से मुलाकात, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कैप्टन अमरिंदर सिंह की अमित शाह से मुलाकात, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की (फाइल फोटो)

Top 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं. साथ ही इन तमाम ख़बरों पर आज रहेगी सबकी नजर...

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. हाल में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अमरिंदर सिंह ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मुलाकात के साथ ही सियासी अटकलें तेज हो गई हैं. उधर बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Congress leader Kapil Sibal) ने कांग्रेस में मचे घमासान पर नाराजगी जताई. खेल के मैदान से खबर है कि आईपीएल में बुधवार रात बैंगलोर ने राजस्थान को मात दे दी. आइए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर….

    1. अमित शाह संग बैठक के बाद बोले कैप्टन- किसान आंदोलन को लेकर हुई बातचीत
    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की, जिससे राजनीति में उनके भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई. हालांकि बैठक के बाद अमरिंदर सिंह ने बताया कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के साथ केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर चर्चा की. पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के कुछ दिनों बाद सिंह मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे थे.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2.G-23 नेताओं की ओर से बोले कपिल सिब्बल- पार्टी का कोई अध्यक्ष नहीं, पता नहीं कौन ले रहा फैसले
    कांग्रेस में आंतरिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. अपनी नाराजगी को जाहिर करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि दुर्भाग्य से कांग्रेस के पास कोई अध्यक्ष नहीं है, पता नहीं कांग्रेस में कौन फैसले ले रहा है. लोग पार्टी छोड़कर जा रहे हैं इस पर सोचने की जरूरत है. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक बुलाने की मांग की है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, CWC की आपात बैठक बुलाने की मांगः सूत्र
    कांग्रेस की आंतरिक कलह अब खुलकर सामने आ गई है. कपिल सिब्बल के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है. सूत्रों के मुताबिक, गुलाम नबी आजाद ने अपने पत्र में सोनिया गांधी से तत्काल कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक बुलाने को कहा है. गुलाम नबी आजाद से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने जल्द से जल्द कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक बुलाने की मांग की थी.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4. UP के पूर्व मंत्री रंगनाथ मिश्रा को बड़ी राहत, आय से अधिक संपत्ति मामले में बरी
    यूपी सरकार में मंत्री रहे रंगनाथ मिश्रा को बड़ी राहत मिली है. प्रयागराज की एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट ने आय से अधिक संपत्ति की मामले में रंगनाथ मिश्रा को बरी कर दिया है. बता दें अक्टूबर 2012 में भदोही जिले के औराई थाने में रंगनाथ मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5. दिल्ली में दशहरा और दुर्गा पूजा आयोजन को म‍िली अनुमत‍ि, स्‍कूल खोलने पर फैसला त्योहारों के बाद
    द‍िल्‍ली में कोरोना से सुधरते हालातों के बीच अब दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस साल दशहरा और दुर्गा पूजा समारोह के आयोजन की अनुमति दे दी है. लेक‍िन इन आयोजन स्‍थलों पर कुल सीटों से ज्‍यादा भीड़ एकत्र नहीं हो, इसको लेकर भी सख्‍त द‍िशान‍िर्देश डीडीएमए की ओर से आयोजनकर्ताओं को द‍िए गए हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. महबूबा मुफ्ती का दावा- उन्‍हें फिर किया गया नजरबंद, जानें वाली थीं पुलवामा
    पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को दावा किया कि उन्हें फिर से नजरबंद कर दिया गया क्योंकि उनकी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जाने की योजना थी. पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि सेना के जवानों ने पुलवामा के त्राल शहर में एक परिवार से मारपीट की और एक महिला सदस्य को जख्मी कर दिया. मुफ्ती ने कहा कि वह बुधवार को परिवार से मिलने जाने वाली थीं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7.मुख्तार अंसारी को HC से झटका, एफआईआर रद्द करने की याचिका खारिज
    निष्क्रान्त संपत्ति पर फर्जी दस्तावेजों से कब्ज़े की एफआईआर के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच झटका लगा है. मुख्तार अंसारी की एफआईआर रद्द करने की याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. बता दें इस मामले में मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8. Indian Overseas Bank को बड़ी राहत, PCA फ्रेमवर्क की बंदिशों से बाहर
    रतीय रिजर्व बैंक यानी आरबीआई (RBI) ने बुधवार को सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक को बड़ी राहत दी. दरअसल, आरबीआई ने इंडियन ओवरसीज बैंक को प्राम्प्ट करेक्टिव एक्शन फ्रेमवर्क यानी पीसीएएफ की बंदिशों से बाहर कर दिया है.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9. टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में कराई गई भर्ती
    टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी का शेड्यूल बहुत बिजी हो गया था. इसके कारण वे बीमार पड़ गई हैं. उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनका इलाज चल रहा है. वे हाल ही में स्टंट पर आधारित पॉपुलर रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ में दिखाई दी थीं. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार वे जल्द ही ‘बिग बॉस 15’ में ट्राइब लीडर बनकर शामिल होने वाली हैं.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. IPL 2021: बैंगलोर ने राजस्थान को दी मात, गेंदबाजों ने 49 रन पर 8 विकेट झटक दिलाई जीत
    इंडियन प्रीमियर लीग के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को आसानी से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम महज 149 रन ही बना सकी. ये स्कोर आरसीबी की खतरनाक बैटिंग लाइनअप के आगे बेहद कम साबित हुआ और विराट एंड कंपनी ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर अब प्लेऑफ से अपनी दूरी और कम कर ली. बैंगलोर के लिए कप्तान विराट कोहली ने 25, पडिक्कल ने 22 रनों की पारी खेली.

    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    Tags: Amit shah, Captain Amarinder Singh, Congress, Mukhtar ansari

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर