Home /News /nation /

न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में 6 घायल, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

न्यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले में 6 घायल, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

PM अर्डर्न ने कहा कि जो हुआ, वह नफरत भरा है. यह नहीं होना चाहिए था (फोटो-  AP)

PM अर्डर्न ने कहा कि जो हुआ, वह नफरत भरा है. यह नहीं होना चाहिए था (फोटो- AP)

Top 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. न्यूजीलैंड में शुक्रवार को एक हमलावर ने चाकूबाजी करके 6 लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया है. न्यूज़ीलैंड ने इसे आतंकी हमला कहा है. उधर कोरोना को लेकर देश में चिंता बढ़ती जा रही है. केरल (Kerala) में शुक्रवार को कोविड-19 के 29,322 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 41.51 लाख (Kerala Covid Case) से अधिक हो गए. अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति और कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने खबरों का खंडन किया है कि वो देश छोड़ कर भाग गए हैं. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर…

    1. न्यूजीलैंड में आतंकी हमला: एक शख्स ने 6 लोगों को घायल किया, 3 की हालत गंभीर; पुलिस ने हमलावर को मार गिराया
    न्यूजीलैंड में ऑकलैंड के काउंटडाउन सुपरमार्केट में शुक्रवार को एक हमलावर ने चाकूबाजी करके 6 लोगों को घायल कर दिया. पुलिस ने हमलावर को मौके पर ही मार गिराया है. प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न का कहना है यह शख्स आईएसआईएस की विचारधारा से प्रभावित था. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    2. कोरोना की तीसरी लहर का कारण बनेगा केरल! 24 घंटे में 29 हजार से ज्यादा नए मामले
    केरल  में शुक्रवार को कोविड-19 के 29,322 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 41.51 लाख से अधिक हो गए. बीमारी से 131 लोगों की मौत होने से राज्य में मरने वालों की संख्या 21,280 हो गई. नए मामले के बाद राज्य में अब कुल मामलों की संख्या बढ़कर 41,51,455 हो गई है. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    3. मैं पंजशीर से फोन कर रहा हूं, कहीं नहीं भागा: अफगानिस्तान के पूर्व VP अमरुल्ला सालेह ने अफवाहों पर लगाई लगाम
    अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति और कार्यवाहक राष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने सीएनएन-न्यूज18 को बताया है कि वह कमांडर्स और राजनेताओं के साथ पंजशीर घाटी के अंदर हैं. यह खबर ऐसे समय में आई है जबकि यह बताा जा रहा था कि इस क्षेत्र पर तालिबान ने अपना नियंत्रण स्थापित कर लिया है.  (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    4.करट्टरपंथी नेता शाह गिलानी के निधन के बाद से घाटी में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं : दिलबाग सिंह
    जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि कट्टरपंथी अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी के निधन के बाद कश्मीर घाटी में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है और लोगों ने अधिकारियों के साथ सहयोग किया है.  (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    5. INLD प्रमुख ओपी चौटाला का दावा- BJP-कांग्रेस का विकल्प बनेगा तीसरा मोर्चा, ऐलनाबाद उपचुनाव में देरी का आरोप
    इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष ओम प्रकाश चौटाला ने दावा किया कि देश की जनता भाजपा सरकार से नाराज है. राष्ट्रीय स्तर पर जल्द ही एक ’तीसरा मोर्चा’ बनाया जाएगा. हिसार की नई अनाज मंडी में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने भाजपा और कांग्रेस के विकल्प के तौर पर तीसरा मोर्चा बनाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    6. एक दिवसीय सत्र में अकाली विधायकों ने किया विरोध, कांग्रेस में कलह भी आई नजर
    जाब विधानसभा के विशेष सत्र में शुक्रवार को अकाली विधायक नदारद रहे. अकाली विधायकों ने विधानसभा के बाहर इस विशेष सत्र का समय बढ़ाने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पीपीसीसी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोध करने वाला खेमा पिछली बेंचों पर बैठा नजर आया.  (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    7. सिद्धार्थ शुक्ला पंचतत्व में विलीन; परिवार, दोस्तों और फैंस ने एक्टर को नम आंखों से दीं आखिरी विदाई
    बिग बॉस 13 के विजेता और बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट पर कर दिया गया. घाट पर एक्टर की मां की स्थिति देखकर हर किसी की आंख में आंसू आ गए. केवल 40 साल की उम्र में रीता शुक्ला के बेटे ने दुनिया को अलविदा कह दिया. सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार ओशिवारा श्मशान घाट पर ब्रह्मकुमारी रीति-रिवाज के साथ किया गया. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    8. इंग्लैंड ने पोप और वोक्स के दम पर हासिल की बढ़त, भारत की दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत
    ऑली पोप और क्रिस वोक्स की अर्धशतकीय पारियों की मदद से इंग्लैंड ने चौथे टेस्टमें 290 रन बनाते हुए भारत पर 99 रन की अहम बढ़त हासिल की. मोहम्मद शमी की गैर मौजूदगी में भारतीय पेसर बल्लेबाजी के लिए मददगार होती जा रही पिच पर लय कायम नही रख सके. पोप ने 81 और गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी के जौहर दिखाने वाले क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए.  (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    9. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में भी हराया, आखिरी ओवर में कीवी कप्तान नहीं दिला पाए जीत
    न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. ढाका में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भी बांग्लादेश ने जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 141 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 137 रन ही बना सकी. (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    10.जावेद अख्तर ने की तालिबान से RSS की तुलना, बोले- ‘आत्मचिंतन करें इस विचारधारा के समर्थक
    शहूर शायर, दिग्गज गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना तालिबान से कर दी है. उन्होंने इस विचारधारा का समर्थन करने वाले लोगों को आत्मचिंतन करने की सलाह दी.   (पूरी खबर यहां पढ़ें)

    Tags: Afghanistan-Taliban, Sidharth Shukla Death

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर