• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जरूरत से 4 गुना ज्‍यादा ऑक्‍सीजन मांग रही थी दिल्‍ली सरकार, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

जरूरत से 4 गुना ज्‍यादा ऑक्‍सीजन मांग रही थी दिल्‍ली सरकार, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर बवाल मच गया है. (फाइल फोटो)

ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी की रिपोर्ट पर बवाल मच गया है. (फाइल फोटो)

TOP 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिसने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • Share this:
    नई दिल्ली. . सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट टीम की रिपोर्ट से दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर गंभीर सवाल उठे हैं. ऑडिट टीम की रिपोर्ट ने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर दिल्ली सरकार (Delhi Government) को कठघरे में खड़ा कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ बृहस्पतिवार को हुई अहम बैठक के बाद पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा है कि आर्टिकल 35A और 370 की लड़ाई खत्म नहीं हुई है. आईए एक नज़र डालते हैं देश और दुनाय की 10 बड़ी खबरों पर....

    1. कोरोना की दूसरी लहर में जरूरत से 4 गुना ज्‍यादा ऑक्‍सीजन मांग रही थी दिल्‍ली सरकार: SC पैनल
    >>शीर्ष अदालत द्वारा गठित ऑडिट टीम ने छानबीन में पाया कि उस दौरान दिल्‍ली सरकार ने जरूरत से चार गुना ज्‍यादा ऑक्‍सीजन की डिमांड की थी.
    >>कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया है कि मांग के अनुरूप दिल्ली को ऑक्सीजन की अतिरिक्त आपूर्ति की गई थी. इससे 12 राज्यों में सप्‍लाई प्रभावित हुई थी.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    2.आर्टिकल 35A-370 के लिए मुहिम जारी रखेंगे, परिसीमन कोई मुद्दा नहीं: महबूबा
    >>न्यूज़18 से बातचीत में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'हमने अपनी पार्टी की तरफ से बैठक में कहा कि 5 अगस्त, 2019 को जो फैसला आपने लिया, वो सही नहीं था. वह असंवैधानिक था. इस फैसले से जम्मू-कश्मीर को न सिर्फ जज्बाती तौर पर ठेस पहुंची बल्कि आर्थिक रूप से भी धक्का लगा.'
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    3. तमिलनाडु में ढील के साथ 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन
    >>तमिलनाडु सरकार ने कुछ ढील के साथ लॉकडाउन को 5 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है. शुक्रवार देर शाम राज्य सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवल्लूर के सभी चार जिलों में निजी कंपनियां 100 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम कर सकती हैं.
    >>वहीं, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और मॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    4.कोरोना वायरस की दूसरी लहर में देशभर में 776 डॉक्टरों की हुई मौत: IMA
    >>देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान 776 डॉक्टरों की मौत हो गई, जिनमें सबसे अधिक 115 डॉक्टरों ने बिहार में जान गंवाई. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (की ओर से जारी किए गए आंकड़ों कोरोना की दूसरी लहर के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 109 डॉक्टरों ने जान गंवाई है.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    5.28 जून से खुल रहा है महाकाल मंदिर : आम हों या खास किसी श्रद्धालु को नहीं मिलेगा गर्भगृह में प्रवेश
    >>महाकाल मंदिर के पट 28 जून से श्रद्धालुओं के लिए खुल रहे हैं. लेकिन कोरोना के कारण काफी सख्ती रहेगी.
    >>VVIP हों या आम श्रद्धालु किसी को भी गर्भगृह और नंदी हॉल में जाने की इजाजत नहीं होगी. सभी को कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक दूर से बाबा के दर्शन करने होंगे.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    6. महाराष्ट्र 3 करोड़ कोरोना टीके लगाने वाला देश का पहला राज्य बना
    >>कोरोना वायरस (के संक्रमण से बचाव के लिए इस साल 16 जनवरी को राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से महाराष्ट्र तीन करोड़ कोविड​​-19 टीके लगाने वाला भारत का पहला राज्य बन गया है.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    7.ट्विटर ने रविशंकर प्रसाद का अकाउंट 1 घंटे तक रखा बंद, अमेरिकी नियमों का हवाला
    >>केंद्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसादका ट्विटर अकाउंट शुक्रवार को एक घंटे तक बंद कर दिया गया.
    >>समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी दी है कि अकाउंट का एक्सेस एक घंटे तक बंद रखा गया और इसके लिए अमेरिका के Digital Millennium Copyright Act (DMCA) के उल्लंघन का हवाला दिया है.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    8.विजय माल्या को झटका, एसबीआई कंसोर्टियम ने वसूला 5824.5 करोड़ रुपये का कर्ज
    >>बैंकों से करोड़ों रुपये का गबन कर देश छोड़कर भागे विजय माल्या को एक और झटका लगा है. >>दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि विजय माल्या को कर्ज देने वाले एसबीआई के नेतृत्व वाले बैंकों के समूह को 5,824.5 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए गए.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    9.सुशांत सिंह राजपूत की ‘असाधारण जिंदगी’ पर बेस्ड फिल्म की रिलीज रोकने से हाईकोर्ट का इनकार
    >> दिल्ली हाईकोर्ट ने दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत  पर कथित तौर पर आधारित फिल्म ‘न्याय: द जस्टिस’ की सिनेमाघरों तथा ओटीटी मंचों पर रिलीज पर रोक लगाने से शुक्रवार को इनकार कर दिया और कहा कि ऐसे व्यक्ति के ‘असाधारण’ जीवन की कहानी में कोई ‘खराब हित’ नहीं है. >>न्यायमूर्ति अनूप जयराम भम्भानी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह की अवकाशकालीन पीठ ने कहा कि ऐसा दिखाने के लिए कुछ नहीं है जिसका राजपूत की छवि पर ‘कोई हानिकारक असर’ पड़ेगा क्योंकि उनके जीवन पर बन रही फिल्में उन बातों पर आधारित है ‘जो पहले ही जनता को मालूम हैं.’
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    10. T20 World Cup 2021 का आयोजन भारत में नहीं यूएई-ओमान में होगा, 17 अक्टूबर से आगाज
    >>PL 2021 के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप भी भारत के बाहर आयोजित होने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन यूएई और ओमान में होने वाला है.
    >>टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और इसका फाइनल मैच 14 नवंबर को खेला जाएगा.
    (यहां पढ़ें पूरी खबर)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज