कोरोना के कोहराम से लेकर बंगाल चुनाव में हिंसा, पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

देश भर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं

देश भर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं

Top 10 News: आइए जानते हैं उन प्रमुख खबरों के बारे में जिन्होंने देश ही नहीं दुनियाभर में सुर्खियां बटोरीं और आज इन पर आप सबकी रहेगी नजर.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 6:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देशभर में कोरोना के मामले रिकॉर्ड संख्या में बढ़ रहे हैं. शनिवार को महाराष्ट्र में एक बार फिर 55 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 309 लोगों की मौत हो गई.  है. उधर बंगाल चुनाव से लगातार हिंसा की खबरें आ रही है. शनिवार को कूचबिहार के सीतलकूची में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कथित गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई. आईए एक नज़र डालते हैं. देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरों पर....

1. ममता बनर्जी ने केंद्रीय बल पर लगाए गोलीबारी के आरोप

>> ममता बनर्जी ने यहां जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस बात का जवाब देने को कहा कि राज्य विधानसभा के चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार जिले के सीतलकूची में केंद्रीय बलों की गोलीबारी में लोगों की जानें क्यों गईं.

>>उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय बलों के ‘अत्याचार’ को देखकर उन्हें काफी समय से ऐसा कुछ होने की आशंका थी.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2. महाराष्ट्र में फिर 55 हजार केस, UP-दिल्ली समेत कई राज्यों में खतरे की आहट

>>देश में बेलगाम बढ़ते कोरोना मामलों के बीच शनिवार को महाराष्ट्र  में एक बार फिर 55 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.



>>बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 309 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में इस वक्त एक्टिव केस की संख्या 5 लाख के पार है और लगातार लॉकडाउन का अंदेशा जाहिर किया जा रहा है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. PM मोदी का ममता पर वार- दीदी ने चुनाव आयोग को गाली दी, TMC की हार तय दिख रही

>>पश्चिम बंगाल में शनिवार को  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर में एक जनसभा को संबोधित किया.

>>इस दौरान पीएम मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर जमकर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी का चुनाव आयोग को गाली देना उनकी हताशा को दिखा है. इस विधानसभा चुनाव में उनकी हार तय है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. बंगाल में चल सकता है मोदी का जादू- ममता बनर्जी के 'मददगार' प्रशांत किशोर का वायरल ऑडियो क्लिप सुनें

>>पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक कथित ऑडियो टेप ने खलबली मचा दी है. इस ऑडियो को जारी किया है भारतीय जनता पार्टी के IT सेल के हेड अमित मालवीय ने.

>>बीजेपी की तरफ से दावा किया गया है कि इस टेप में आवाज़ टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की है. करीब ढाई मिनट की इस ऑडियो क्लिप में किशोर मान रहे हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल में भी बेहद लोकप्रिय हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5.लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी बनाए गए भारतीय सेना के नए उप प्रमुख

>>लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने शनिवार को सेना के उप प्रमुख के तौर पर कार्यभार संभाल लिया है. खास बात है कि इससे पहले वे 9 कॉर्प्स के कमांडर थे

>>द्विवेदी से पहले भारतीय सेना में यह जिम्मेदारी लेफ्टिनेंट जनरल चंडी प्रसाद मोहंती संभाल रहे थे. मोहंती बीती फरवरी को ही आर्मी स्टाफ के उप प्रमुख बनाए गए थे.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. असम में तीन विधानसभा सीटों के 4 पोलिंग बूथ पर 20 अप्रैल को दोबारा मतदान

>>केंद्रीय चुनाव आयोग ने असम में 3 विधानसभा सीटों के 4 पोलिंग बूथों पर दोबारा चुनाव कराने का ऐलान किया है. ये रतबारी, सोनाई, हफलॉन्ग सीटें हैं, जहां दोबारा मतदान कराया जाएगा.

>>असम के मुख्य चुनाव अधिकारी को लिखे पत्र में चुनाव आयोग ने दोबारा मतदान कराए जाने की बात कही है. इस चार पोलिंग बूथों पर 1 अप्रैल को वोटिंग हुई थी, जिसे चुनाव आयोग ने पीपुल्स एक्ट के सेक्शन 58 के सब सेक्शन 2(a) के तहत अमान्य करार दिया है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7. पैगंबर पर विवादित बयान से भड़के मुस्लिम धर्मगुरु, महंत नरसिम्हानंद पर कार्रवाई को लेकर प्रदर्शन

>>मुस्लिम धर्म के पैगम्बर नबी मोहम्मद साहब पर दिए गए विवादित बयान के बाद महंत नरसिम्हानंद पर मुस्लिम उलेमाओं और समुदाय का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है.

>>अमरोहा में भी मुस्लिम धर्मगुरुओं ने महंत नरसिम्हा नंद के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन के बाद उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है.

8. चौंका रहे दिल्‍ली में कोरोना के मामले, 7879 नए मरीजों के साथ संक्रमण दर 10 फीसदी पार

>> देश की राजधानी में कोरोना एक बार फिर पैर पसार चुका है. दिल्‍ली में लगातार मामले बढ़ने के साथ ही मौतों में भी बढ़त देखी जा रही है.

>>पिछले 24 घंटे में दिल्‍ली में 7897 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं. जबकि 39 लोगों की मौत हुई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया, धवन-पृथ्वी शॉ ने दिलाई जीत

>>इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स  को एकतरफा अंदाज में मात दी.

>>दिल्ली ने 189 रनों के लक्ष्य को महज 3 विकेट खोकर 18.4 ओवर में हासिल कर लिया.  दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक लगाए.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. मुंबई के मौसम की वजह से बुरी तरह हारी चेन्नई सुपरकिंग्स, धोनी ने कही बड़ी बात

>>एमएस धोनी ने हार के बाद कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के हार की बड़ी वजह ओस रही.

>>धोनी के मुताबिक मुंबई में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 15-20 रन ज्यादा बनाने होंगे, क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को ड्यू का फायदा मिलेगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज