सबसे बड़े जूना अखाड़ा ने किया कुंभ का समापन, PM मोदी ने की कोविड बैठक; एक क्लिक में पढ़ें टॉप-10 खबरें

हरिद्वार में चल रहे कुंभ का आखिर समय से पहले समापन करने का फैसला ले लिया गया. (फाइल फोटोः एएनआई)

हरिद्वार में चल रहे कुंभ का आखिर समय से पहले समापन करने का फैसला ले लिया गया. (फाइल फोटोः एएनआई)

Top 10 News: बीता शनिवार देश-दुनिया की बड़ी खबरों से भरा रहा. कोरोना वायरस, IPL, विधानसभा चुनाव 2021 समेत देश-विदेश की टॉप 10 अपडेट्स के बारे में यहां पढ़ें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 6:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इंडियन प्रीमियर लीग के शनिवार को हुए शानदार मुकाबले में मुंबई इंडियन्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 रनों से मात दी. वहीं, इंटरनेट पर सबसे बड़े प्लेटफॉर्म में से एक ट्विटर 24 घंट में लगातार दूसरी बार डाउन हुआ. जिसकी वजह से यूजर्स परेशान होते हैं. आइए जानते हैं ऐसी ही बड़ी खबरों के बारे में-

1- कोरोना के हालात पर पीएम मोदी की बैठक, वैक्सीन उत्पादन को लेकर दिया बड़ा निर्देश

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश में कोरोना के बिगड़ते हालात पर आज विभिन्न मंत्रालयों के अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें इस आपदा से निटपने के लिए कई आदेश दिए. पीएम ने बैठक में कहा कि देश में कोरोना दवाओं की कमी को पूरी करने कि लिए पूरी ताकत के साथ काम करने की जरूरत है. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2- IPL 2021: मुंबई इंडियंस की दूसरी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी हार
मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल (IPL 2021) का ओपनिंग मुकाबला हारने के बाद शानदार वापसी की. टीम ने एक मैच (MI vs SRH) में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. यह सनराजइर्स हैदराबाद की लगातार तीसरी हार है. मुंबई ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 150 रन बनाए. कायरन पोलार्ड ने नाबाद 35 रन बनाकर स्काेर 150 रन तक पहुंचाया. जवाब में हैदराबाद की टीम 137 रन बनाकर आउट हो गई. हैदराबाद ने टीम में 4 बदलाव किए थे. इसके बाद भी उसे जीत नहीं मिली. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3- महाराष्‍ट्र में महामारी का सितम, 1 दिन में 67,123 केस और 419 मरीजों की मौत

महाराष्‍ट्र में कोरोना महामारी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन बढ़े हुए आंकड़े सामने आ रहे हैं. राज्‍य में शनिवार को भी कोरोना के 67,123 नए मामले सामने आए और इस दौरान 419 मरीजों की मौत हो गई. जबकि मुंबई के हालात भी खराब हैं. मुंबई में आज महामारी के 8,834 नए केस सामने आए, जबकि इस दौरान 52 मरीजों की मौत हो गई. वहीं 6,617 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर भी लौटे हैं. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)



4- 24 घंटे में दूसरी बार डाउन हुआ Twitter, यूजर्स हुए परेशान

दुनिया भर में करोड़ों लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) की सर्विस शनिवार शाम डाउन हो गई. यूजर्स को लॉगआउट की दिक्कतों का सामना करना पड़ा. DownDetector के मुताबिक, ट्विटर पर डाउन होने की शिकायतें शाम 5:18PM IST के आसपास आनी शुरू हुईं. इन दिक्कतों को लेकर कई यूजर्स ने रिपोर्ट भी की. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5- Haridwar Kumbh: PM की अपील के बाद जूना अखाड़ा प्रमुख स्वामी अवधेशानंद ने किया कुंभ का समापन

हरिद्वार में चल रहे कुंभ (Kumbh)का आखिर समय से पहले समापन करने का फैसला ले लिया गया. कुंभ में मौजूद 13 अखाड़ाें में तेजी से फैले कोरोना के बाद ये फैसला लिया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखाड़ाें से अपील की थी कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुंभ का समापन कर दिया जाए. इसके बाद सबसे बड़े जूना अखाड़े के प्रमुख अवधेशानंद ने कुंभ के समापन की घोषणा की है. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6- लालू प्रसाद यादव के जेल से छूटने का रास्ता साफ, चारा घोटाला मामले में मिली जमानत

चारा घोटाला से जुड़े मामलों में एक साल से ज्यादा समय से जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज झारखंड हाईकोर्ट ने जमानत दे दी है. इस फैसले के साथ ही लालू यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो गया है. दुमका कोषागार से गबन के मामले को लेकर इससे पहले भी लालू की जमानत पर कई बार सुनवाई हो चुकी है. चारा घोटाले के इस मामले में दुमका कोषागार से 3.13 करोड़ रुपए की अवैध निकासी के केस में हाईकोर्ट ने लालू यादव को जमानत दी है. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7- Covid-19 वैक्सीन की पहली डोज लेने के बाद आमिर-अक्षय की तरह सोनू सूद भी हुए कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ लोगों में कोविड-19 की वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) लगवाने की होड़ बढ़ती जा रही है. बॉलीवुड सितारे भी इसमें पीछे नहीं है. कई सेलेब्स ने टीका लगवाते हुए अपने वीडियो भी पोस्ट किए हैं. पिछले महीने आमिर खान (Aamir Khan) कोरोना पॉजिटिव आए थे. लेकिन यह खबर आ रही है कि 56 साल के आमिर खान कोरोना की वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के बाद कोरोना पॉजिटिव हुए थे. एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) के बारे में भी यही कहा जा रहा है. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8- कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, मोदी सरकार ने घटाए Remdesivir के दाम

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी बड़ी लहर के बीच कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर है. कोविड-19 (Covid-19) के लाखों मरीजों को केंद्र सरकार ने बड़ी राहत दी है. दरअसल, सरकार ने कोरोना के इलाज में उपयोगी रेमडेसिविर (Remdesivir) की कीमतों में लगभग 50 फीसदी तक की कटौती की है. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9- 'मून मिशन' के लिए एलन मस्क का NASA के साथ करार, जेफ बेजोस को लगा झटका

स्‍पेसएक्‍स के मालिक और अरबपति एलन मस्‍क (Elon Musk) ने अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) के साथ मून मिशन के लिए 2.89 अरब डॉलर का करार किया है. इसके तहत एलन मस्‍क पांच दशक बाद पहली बार नासा के अंतर‍िक्षयात्रियों को चंद्रमा की सतह पर ले जाने के लिए अंतरिक्षयान स्‍टारशिप बनाएंगे. नासा के साथ अरबों डॉलर के इस समझौते से एलन मस्‍क आत्‍मविश्‍वास बढ़ गया है. नासा अपने अंर्तेमिस मिशन के लिए बड़े पैमाने पर ठेका एलन मस्‍क की कंपनी को दे रही है. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10- भोपाल के हमीदिया अस्पताल से 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप

कोरोना के बीच मचे हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी से बड़ी खबर आई है. भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल से करीब 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने से हड़कंप मच गया है. अब आनन-फानन में कोहेफिजा पुलिस CCTV फुटेज खंगालने में लगी है. जानकारी के मुताबिक, रेमडेसिविर इंजेक्शन का नया स्टॉक कुछ दिन पहले ही आया था. आशंका है कि चोरों की मदद अस्पताल के स्टाफ ने ही की होगी. ...(यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज