ओवैसी ने किया योगी आदित्यनाथ को चैलेंज, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी है. (File Photo)
असदुद्दीन ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ को चुनौती दी है. (File Photo)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 21 अक्‍टूबर 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 6:54 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को एक बयान साबित करने के लिए चुनौती दी है. ओवैसी ने  कहा, ''मैं योगी आदित्यनाथ को चुनौती देता हूं कि अगर वह सच्चे योगी हैं तो 24 घंटे में इस बात का सबूत दें.'' वहीं, चीन के साथ सीमा विवाद (India-China Border Tension) के बीच भारत, अमेरिका के साथ बैठक करने वाला है. 27 अक्टूबर को होने वाली बैठक में भारत और अमेरिका कई अहम समझौते पर हस्ताक्षर कर सकते हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने पूजा पंडालों को नो एंट्री जोन बताने वाले आदेश में थोड़ा बदलाव किया है. होईकोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ लोगों को पंडाल में जानें की इजाजत दे दी है. इसके साथ ही पढ़ें 222 अक्‍टूबर की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1. योगी आदित्यनाथ अगर सच्चे योगी हैं तो 24 घंटे में साबित करें अपनी बातः ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) पर निशाना साधते हुए कहा कि वह यह साबित करें कि मैंने पाकिस्तान की तारीफ की है. ओवैसी ने  कहा, मैं योगी आदित्यनाथ को चुनौती देता हूं कि अगर वह सच्चे योगी हैं तो 24 घंटे में इस बात का सबूत दें कि मैंने पाकिस्तान की तारीफ की है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



2. चीन तनाव के बीच भारत-अमेरिका की बैठक, की अहम समझौते पर होंगे हस्ताक्षर
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन में तनाव चरम पर है. अब इस बीच अगले हफ्ते अमेरिका और भारत के बीच 2+2 मंत्रिस्तरीय बैठक होने जारी है. यह बैठक भारत और चीन के बीच तीसरी बार हो रही है. 26-27 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर, अमेरिकी गृह सचिव माइक पॉम्पिओ और रक्षा सचिव मार्क एस्पर से दिल्ली में मुलाकात करेंगे. इस बैठक में दोनों देशों के बीच कई अहम रक्षा समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. पश्चिम बंगाल के दुर्गा पूजा पंडालों में अब 60 लोग कर सकते हैं एंट्री

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पूजा पंडालों को नो एंट्री जोन बताने वाले आदेश में थोड़ा बदलाव किया है. कोर्ट के नए आदेश से पूजा आयोजकों को थोड़ी राहत मिली है, क्योंकि हाईकोर्ट के नए आदेश के मुताबिक, अब अधिकतम 60 लोग एक बार में पंडाल में प्रवेश कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस बार भी दुर्गा पंडालों (Durga Pandals) को हर साल की तरह भव्य रूप से सजाया गया. कुछ जगहों पर दुर्गा मां की मूर्ति को भी मास्क पहनाया गया. ये उत्सव असम (Assam), बंगाल (Bengal) में धूम-धाम से मनाया जाता है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. दिवाली से पहले केंद्र ने दी 30 लाख कर्मचारियों को बोनस की सौगात

केंद्रीय कैबिनेट ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए प्रोडक्टिविटी से जुड़े बोनस और नॉन-प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस को अपनी मंजूरी दे दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस आशय से जुड़ा फैसला किया गया. इस निर्णय से 30.67 लाख गैर-राजपत्रित सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा.(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन (Syed Shahnawaz Hussain) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट करते हुए खुद इसकी जानकारी दी. बिहार चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन ने कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ट्वीट कर लिखा कि मैं कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आया था, जो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. Bihar Election 2020: बीजेपी आज जारी करेगी घोषणा पत्र, निर्मला सीतारमण करेंगी लोकार्पण

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (BJP) गुरुवार को अपना घोषणापत्र (Manifesto) जारी करेगी. बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने दी जानकारी दी कि पटना के होटल चाणक्य में सुबह 10 बजे बीजेपी के घोषणा पत्र का लोकार्पण केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Minister Nirmala Sitharaman) करेंगी. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

7.बिहार चुनावों के बाद कांग्रेस करेगी बड़ा उल्टा-फेर, पार्टी में होंगे बड़े बदलाव

सितंबर में उथल-पुथल के दौर से गुजर चुकी देश की बड़ी पार्टी कांग्रेस में एक बार फिर बड़े फेरबदल होने की संभावना है. उम्मीद की जा रही है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी बिहार चुनाव के बाद जल्द ही संगठनात्मक बदलाव कर सकती हैं. सोनिया ने इसके लिए पांच सदस्यीय टीम भी गठित की है, जो उनकी रोज के काम और पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी (Central Election Authority) को फिर से गठित करने में मदद करेगी.  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. 22 अक्टूबर को इतनी देर के लिए नहीं चलेंगी ट्रेनें ?

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण रेलवे कर्मचारियों को अभी तक बोनस (bonus,DA) नहीं मिला है, जिससे वे नाराज (Railway Strike on 22nd October) हैं. रेलवे के नाराज कर्मचारियों ने 22 अक्टूबर को हड़ताल पर हैं. कर्मचारियों की हड़ताल के कारण कई रेलवे रूट्स प्रभावित हो सकते हैं. रेलवे ट्रेड यूनियन की मानें तो वे 22 अक्टूबर को देशभर में ट्रेनों को दो घंटे तक रोक सकते हैं जिसके लिए उन्होंने धमकी दी है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. कृषि कानूनों का समर्थन कर रहे थे बीजेपी कार्यकर्ता, TMC वर्कर्स ने कर दी पिटाई

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में कृषि कानूनों (Farm Laws) का समर्थन कर रहे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं (Bharatiya Janta Party Workers) पर तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर हमला कर दिया. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

10 IPL 2020: कोहली की RCB के हाथों बुरी तरह से हारी KKR

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के गेंदबाजों का उम्‍मीदों से भी कही ज्‍यादा बेहतरीन प्रदर्शन आईपीएल (IPL 2020) के 39वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ बुधवार को देखने को मिला, जहां आरसीबी की घातक गेंदबाजी के आगे केकेआर ने घुटने टेक दिए. विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम 8 विकेट से मुकाबला जीतकर पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज