बिहार में चुनावी उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह की गोली मारकर हत्या, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पीएम ने तीन योजनाओं का उद्घाटन किया.
पीएम ने तीन योजनाओं का उद्घाटन किया.

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें 25 अक्‍टूबर 2020 की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 6:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार (Bihar Assembly Election 2020) के शिवहर से विधानसभा प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह (Shri Narayan Singh) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मोटरसाइकिल सवारों ने गोली मारी है. गोली सीने पर लगी जिसके बाद अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई. बिहार के चुनावी माहौल (Bihar Assembly Election 2020) में बीजेपी की प्रदेश इकाई ने अपने दो वर्तमान विधायकों सहित सात नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की है. बिहार बीजेपी (Bihar BJP) के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने रक्सौल से विधायक अजय कुमार सिंह और बगहा के विधायक आर.एस पांडेय को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात को महाष्टमी पर बड़ा तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसान सूर्योदय योजना, गिरनार रोप-वे और पीडियाट्रिक हार्ड हॉस्पिटल का शुभारंभ किया. इसके साथ ही पढ़ें 25 अक्‍टूबर की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक साथ...

1. Bihar Election: जनता दल राष्ट्रवादी के उम्मीदवार नारायण सिंह की गोली मारकर हत्या

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में खूनी खेल शुरू हो चुका है. बिहार के शिवहर में शनिवार को जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी और उनके एक समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना उस वक्त की है, जब प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में ​निकले हुए थे. वहीं प्रत्याशी के समर्थकों ने एक हत्यारे को मौके से दबोच लिया,​ जिसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. (यहां पढ़ें पूरी खबर)



2. Bihar Assembly Election 2020: बीजेपी ने 2 विधायकों और 7 नेताओं को पार्टी से किया निष्काषित
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने विधायकों और कार्यकर्ताओं को बड़ा झटका दिया है. बिहार के चुनावी माहौल (Bihar Assembly Election 2020) में बीजेपी की प्रदेश इकाई ने अपने दो वर्तमान विधायकों सहित सात नेताओं के विरुद्ध कार्रवाई की है. बिहार बीजेपी (Bihar BJP) के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने रक्सौल से विधायक अजय कुमार सिंह और बगहा के विधायक आर.एस पांडेय को छह साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है. (यहां पढ़े पूरी खबर) 

3. गुजरात को मिला नवरात्रि पर खास तोहफा, PM Modi ने किया हॉस्पिटल और रोप-वे का शुभारंभ

नवरात्रि के खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात को खास तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किसान सूर्योदय योजना, गिरनार रोप-वे और पीडियाट्रिक हार्ड हॉस्पिटल का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री विजय रूपानी के नेतृत्व में गुजरात सरकार ने हाल ही में किसान सूर्योदय योजना की घोषणा की थी. इस योजना के तहत किसान सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक बिजली की आपूर्ति कर सकेंगे. राज्य सरकार ने 2023 तक इस योजना के तहत बुनियादी ढांचे को स्थापित करने के लिए 3,500 करोड़ रुपए का बजट आवंटित किया है. (यहां पढ़े पूरी खबर) 

4. अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल

राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखे गए हैं. इस बीच आगे भी स्कूल खुलने (School opening in Delhi) के आसार कम ही नजर आ रहे हैं. खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे. इससे साफ है कि दिल्ली के स्कूलों में फिलहाल नियमित कक्षाएं नहीं लगेंगी. (यहां पढ़े पूरी खबर)

5. बीजेपी के सवाल का राहुल ने दिया जवाब, कहा- गलत हुआ तो जरूर जाएंगे

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को कहा कि पंजाब और राजस्थान की सरकारों ने बलात्कार के मामलों में कभी भी न्याय का रास्ता नहीं रोका, लेकिन अगर वे उत्तर प्रदेश सरकार की तरह इंसाफ के रास्ते में रुकावट डालेंगी तो वह उन राज्यों में भी न्याय की लड़ाई लड़ेंगे. कांग्रेस नेता ने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब भाजपा ने महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के मामलों में ''चयनित रूख अपनाने के लिए उन पर और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा और पंजाब में छह वर्षीय एक बच्ची से कथित बलात्कार और फिर उसे मार डालने की घटना को लेकर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाए. (यहां पढ़े पूरी खबर)

6. सिक्किम में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे राजनाथ सिंह, करेंगे 'शस्त्र पूजा'

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) रविवार को सिक्किम में नाथुला पास के पास शेरथांग में सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे और इस अवसर पर 'शस्त्र पूजा' करेंगे. रक्षा मंत्री ने सिक्किम में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास सीमाई क्षेत्र में सैनिकों के साथ दशहरा मनाने का फैसला ऐसे समय किया है जब पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीन के साथ भारत का गतिरोध चल रहा है. (यहां पढ़े पूरी खबर) 

7. अमृतसर: टास्क फोर्स व सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच खूनी झड़प

अमृतसर में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) कार्यालय के बाहर धरना दे रहे श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के कार्यकर्ताओं व एसजीपीसी की टास्क फोर्स के बीच शनिवार झड़प हो गई. झड़प का एक वीडियो भी सामने आया है. दरअसल, पिछले महीने से ही सत्कार कमेटी के कार्यकर्ता श्री गुरु ग्रंथ साहिब के गायब हुए 328 स्वरूपों की जानकारी देने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. अब इतने दिन बाद खुलेंगे बैंक, ATMs में भी हो सकती है कैश की दिक्‍कत

देश के सभी निजी (Private Banks) और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक (PSBs) अब दो दिन बाद ही खुलेंगे. इस बीच एटीएम (ATMs) में भी कैश की कमी की समस्‍या (Cash Crunch) खड़ी हो सकती है. दरअसल, सभी बैंकों में सोमवार को दुर्गापूजा (Durga Puja) और मंगलवार को दशहरा (Dussehra) की छुट्टी रहेगी. बता दें कि शनिवार को बैंक बंद रहे थे. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. इनकम टैक्स रिटर्न की डेडलाइन बढ़ी, जानें क्या है नई तारीख

केंद्र की मोदी सरकार ने आज टैक्सपेयर्स (Taxpayers) को एक बड़ी राहत दी है. सरकार ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए इनकम टैक्स रिटर्न (Income Tax Return) दाखिल करने की डेडलाइन को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया है. इसके बाद अब इनकम टैक्स रिटर्न फाइल​ करने की नई तारीख 31 दिसंबर 2020 हो गई है. (यहां पढ़े पूरी खबर)

10. IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने हैदराबाद को दी 12 रनों से मात

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में शनिवार को खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब ने 2016 की आईपीएल विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रनों से हराकर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है. दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की पूरी टीम ने निर्धारित ओवरों में मात्र 126 रन ही बनाए. (यहां पढ़ें पूरी खबर)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज