महाराष्‍ट्र में घट रहे कोरोना केस, पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें एक क्लिक में

देश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है. (File pic)

देश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है. (File pic)

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्‍ट्र (Maharashtra) से सोमवार को अच्‍छी खबर आई है. सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण (Covid 19 Cases in Maharashtra) के पिछले 24 घंटे में 37,236 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इसी अवधि में 549 लोगों की मौत हुई है. गोवा सरकार (Goa Government) ने सोमवार को कोरोना मरीजों के इलाज में आइवरमेक्टिन (Ivermectin) दवा के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है. इस बीच राजनीति की दुनिया से खबर है कि भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष निर्वाचित किया गया है.

1. महाराष्‍ट्र में घट रहे कोरोना केस, 24 घंटे में आए 37,236 नए मामले, मुंबई में 74 की मौत

>>कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्‍ट्र से सोमवार को अच्‍छी खबर आई है. सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमणके पिछले 24 घंटे में 37,236 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही इसी अवधि में 549 लोगों की मौत हुई है.

>>राज्‍य सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में 61,607 लोगों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्‍पताल से छुट्टी दी गई है. इसके बाद राज्‍य में कोरोना केस के सक्रिय मामले बढ़कर अब 5,90,818 हो गए हैं.
(यहां पढ़ें पूरी खबर)

2.वैज्ञानिक बोले-'कोरोना महामारी का खात्मा कर सकती है ये दवा', गोवा सरकार ने दी अनुमति

>> गोवा सरकार ने सोमवार को कोरोना मरीजों के इलाज में आइवरमेक्टिन दवा के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है.



>>सरकार ने 18 वर्ष के ऊपर सभी संक्रमितों को इस दवा के इस्तेमाल की मंजूरी दी है जिससे बुखार का स्वरूप गंभीर न होने पाए. बता दें तेज या हल्का बुखार आना कोरोना संक्रमण के मुख्य लक्षणों में शामिल है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

3. भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी चुने गए बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष

>>भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष निर्वाचित किया गया है.

>>भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराकर 'बड़ा उलटफेर करने वाले’ के रूप में उभरे हैं, हालांकि उनकी पार्टी को चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

4. COVID-19: केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी वैक्सीन पॉलिसी को बताया सही, कहा-दखल न दे अदालत

>>केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में अपनी वैक्सीन पॉलिसी को सही ठहराया है. केंद्र सरकार का कहना है कि वैक्सीन की कीमत और वैक्सीन देने की प्रक्रिया को बहुत सोच समझ कर बनाया गया है और इसमें सुप्रीम कोर्ट को दखल नहीं देना चाहिए.

>>हालांकि सोमवार को इस मामले में सुनवाई नहीं हो पाई क्योंकि केंद्र सरकार का हलफनामा रविवार को देर रात जमा किया गया और जजों को इसे पढ़ने का मौका नहीं मिला. अब इस मामले में गुरुवार को सुनवाई होगी.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

5. SC में बोला केंद्र- दवाओं की कालाबाजारी पर कठोरतम कार्रवाई करें राज्य

>>केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान सभी राज्यों को दवाओं की जमाखोरी और कालाबाजारी के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए विशेष दलों का गठन करना चाहिए.

>>सरकार ने कहा यह स्पष्ट कर देना चाहिए कि ‘लोगों की तकफीलों का व्यापार’ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

6. दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में गिरावट, बीते 24 घंटे में 12,651 नए केस और 319 लोगों की हुई मौत

>>दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) के हालात अब सुधरने लगे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 12,651 नए मामले सामने आए हैं और 319 लोगों की मौत हुई है.

>>राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिविटी दर में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट गिर कर 19.10 % तक पहुंच गई है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

7.बंगाल हिंसा पर बोले राज्‍यपाल जगदीप धनखड़- यह लोकतंत्र खत्‍म होने का संकेत है...

>>ममता बनर्जी सरकार के 43 मंत्रियों को सोमवार को शपथ दिलाने के बाद पश्चिम बंगाल  के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर प्रतिक्रिया दी है.

>>उन्‍होंने स्थिति पर चिंता जताते हुए सोमवार को कहा कि वह प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, 'अगर आपका वोट आपकी जान जाने या संपत्ति के नष्ट होने का कारण बनता है, अगर यह आगजनी का कारण बनता है तो फिर लोकतंत्र के खत्म होने का संकेत मिलता है.'

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

8. अब रेटिंग एजेंसी CRISIL ने भी घटाया भारत की वृद्धि दर का अनुमान, कर दिया 8.2 फीसदी

>> ग्‍लोबल क्रेडिट रेटिंग एजेंसी क्रिसिलने वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भारत की आर्थिक वृद्धि दर अपने पिछले अनुमान को घटा दिया है.

>>क्रिसिल ने अब देश की आर्थिक वृद्धि दर 8.2 फीसदी पर सीमित रहने का अनुमान जताया है. रेटिंग एजेंसी ने कहा है कि अगर कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर  जून 2021 के आखिर के बाद कम हो जाए तो वित्‍त वर्ष 2021-22 में भारत की आर्थिक वृद्धि 8.2 फीसदी रह सकती है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

9. कोरोना की चपेट में आए साउथ सुपरस्टार Jr NTR, परिवार के साथ खुद को किया आइसोलेट!

>>भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सभी का हाल बेहाल कर रखा है. लाखों लोग हर रोज कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और कई लोगों की जान भी इस मुश्किल वक्त में जा रही है.

>>अब खबर आ रही है कि तेलुगू सिनेमा के बड़े स्टार जूनियर एनटीआर (Jr NTR) भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

10. श्रीलंका टीम को बड़ा झटका, हर खिलाड़ी की सैलरी में होगी 35 फीसदी कटौती

>>कोरोना वायरस का असर क्रिकेट पर भी काफी ज्यादा पड़ रहा है. कई सीरीज स्थगित हो चुकी हैं और कुछ को रद्द करना पड़ा है जिसकी वजह से दुनिया के हर क्रिकेट बोर्ड को जबर्दस्त आर्थिक नुकसान हो रहा है.

>>इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड भी आर्थिक संकट में घिरता दिख रहा है, यही वजह है कि अब वो अपने खिलाड़ियों की सैलरी में जबर्दस्त कटौती करने वाला है.

(यहां पढ़ें पूरी खबर)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज